ओएसएससी सीएचएसएल स्पेशलिस्ट 2023 भर्ती: 12वीं पास के लिए ओडिशा एसएससी नौकरी के अवसर

OSSC CHSL विशेषज्ञ 2023 परीक्षा के माध्यम से ओडिशा सरकार के विभागों में शामिल हों। 12वीं पास उम्मीदवारों, प्रासंगिक डिप्लोमा या कौशल प्रमाणपत्र धारकों के लिए 354 से अधिक रिक्तियां उपलब्ध हैं। 26 जून से 24 जुलाई, 2023 के बीच आवेदन करें। कोई आवेदन शुल्क नहीं।

OSSC CHSL विशेषज्ञ 2023 – अधिसूचना विवरण

ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग (OSSC) ने कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल (CHSL) विशेषज्ञ भर्ती 2023 के लिए एक रोमांचक अवसर की घोषणा की है। यह भर्ती अभियान उन उम्मीदवारों के लिए है जिन्होंने अपनी 12 वीं कक्षा पूरी कर ली है और जिनके पास प्रासंगिक डिप्लोमा या कौशल प्रमाणपत्र है। . OSSC को अपने कौशल और अनुभव को बढ़ाते हुए एक प्रतिष्ठित सरकारी संगठन में सेवा करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक उत्कृष्ट मंच प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता के लिए मान्यता प्राप्त है।

OSSC CHSL स्पेशलिस्ट 2023 भर्ती उन व्यक्तियों के लिए एक दुर्लभ अवसर है जो अपनी पेशेवर यात्रा को विकसित करते हुए सार्वजनिक क्षेत्र में योगदान करने के इच्छुक हैं। ओडिशा सरकार अपनी कार्यकर्ता-हितैषी नीतियों और कार्य वातावरण के पोषण के लिए जानी जाती है, जो पेशेवर विकास और कार्य-जीवन संतुलन को बढ़ावा देती है। इसके अलावा, OSSC विशेष रूप से अपने कर्मचारियों को विभिन्न प्रकार की भूमिकाएँ प्रदान करने के लिए अपनी प्रतिष्ठा के लिए आमंत्रित कर रहा है, जिससे वे अपने कौशल का बेहतर उपयोग कर सकें।

सीएचएसएल विशेषज्ञ भर्ती सार्वजनिक क्षेत्र में कुशल व्यक्तियों की भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए ओएसएससी की जारी प्रतिबद्धता का हिस्सा है। जो लोग पेशेवर उन्नति के अवसरों के साथ एक संपूर्ण करियर की आकांक्षा रखते हैं, उन्हें यह भर्ती विशेष रूप से आकर्षक लगेगी। चूंकि उपलब्ध पद विभिन्न प्रकार के कौशल और योग्यताओं को पूरा करते हैं, यह आपकी विशेषज्ञता को लागू करने और सार्वजनिक सेवा क्षेत्र में योगदान करने का अवसर हो सकता है।

अधिसूचना विवरण
संगठन का नाम
ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग (OSSC)
भर्ती परीक्षा का नाम
OSSC CHSL विशेषज्ञ 2023
पोस्ट अधिसूचित
बुनकर पर्यवेक्षक, मृदा संरक्षण विस्तार कार्यकर्ता, तकनीकी सहायक, अमीन
भर्ती प्रकार
नियमित
भर्ती श्रेणी
ओडिशा सरकार नौकरियां

ओएसएससी सीएचएसएल विशेषज्ञ के माध्यम से अधिसूचित पदों के लिए वेतन/वेतनमान

OSSC CHSL विशेषज्ञ पदों के लिए पारिश्रमिक ओडिशा सरकार द्वारा अपने कार्यबल पर रखे गए मूल्य को दर्शाता है। वेतन संरचना ओडिशा पे मैट्रिक्स पर आधारित है, लेवल 03 से लेकर, ₹18,000/- के वेतनमान के साथ ₹56,900/-, लेवल 09 तक, जो ₹35,400/- से ₹1 का वेतनमान प्रदान करता है। 12,400/-। टी

उनका वेतनमान न केवल एक प्रतिस्पर्धी वेतन प्रदान करता है बल्कि संगठन के भीतर उन्नति और वित्तीय विकास की संभावनाओं को भी प्रदर्शित करता है।

OSSC CHSL विशेषज्ञ 2023 के लिए रिक्ति विवरण

पोस्ट नाम
रिक्ति
कपड़ा निदेशालय में बुनाई पर्यवेक्षक
03
मृदा संरक्षण एवं जलसंभर विकास निदेशालय में मृदा संरक्षण विस्तार कार्यकर्ता
245
कपड़ा निदेशालय में तकनीकी सहायक
19
जल संसाधन विकास में अमीन
75
नगर नियोजन निदेशालय में अमीन
12

OSSC CHSL विशेषज्ञ भर्ती परीक्षा के लिए शैक्षिक योग्यता / पात्रता मानदंड

पोस्ट नाम
शैक्षिक योग्यता / पात्रता मानदंड
1) कपड़ा निदेशालय में बुनाई पर्यवेक्षक
हैंडलूम टेक्नोलॉजी / टेक्सटाइल टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा
2) मृदा संरक्षण एवं जलसंभर विकास निदेशालय में मृदा संरक्षण विस्तार कार्यकर्ता
विज्ञान में 12वीं पास या कृषि से संबंधित विषय यानी फसल उत्पादन (सीपी)/बागवानी/पावर ड्रिवेन फार्म मशीनरी (पीडीएफएम) की मरम्मत और रखरखाव में 12वीं वोकेशनल कोर्स
3) कपड़ा निदेशालय में तकनीकी सहायक
पीएमएफ / हथकरघा बुनाई और डिजाइन प्रशिक्षण के साथ एचएससी या मैट्रिक।
4) जल संसाधन विकास में अमीन
12वीं पास
नगर नियोजन निदेशालय में अमीन
ड्राफ्ट्समैन सिविल में एचएससी और नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट (एनटीसी) पास

OSSC CHSL विशेषज्ञ 2023 के लिए आयु सीमा

OSSC CHSL स्पेशलिस्ट 2023 भर्ती के लिए आयु मानदंड निर्धारित करता है कि उम्मीदवारों की आयु 21 से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए। यह आयु सीमा संगठन के भीतर नए दृष्टिकोण और अनुभवी अंतर्दृष्टि दोनों का अच्छा मिश्रण सुनिश्चित करती है। इसके अलावा, निष्पक्ष और समावेशी भर्ती प्रक्रिया को बढ़ावा देने के लिए ओडिशा सरकार के नियमों के अनुसार विभिन्न आरक्षित श्रेणियों के लिए छूट नियम लागू हैं।

OSSC CHSL स्पेशलिस्ट के माध्यम से विभिन्न पदों के लिए चयन प्रक्रिया

OSSC CHSL स्पेशलिस्ट 2023 भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया में प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और प्रमाणपत्र सत्यापन शामिल है। यह व्यापक प्रक्रिया सुनिश्चित करती है कि OSSC के उच्च मानकों को बनाए रखते हुए प्रतिष्ठित पदों के लिए केवल सबसे योग्य और सक्षम उम्मीदवारों का चयन किया जाता है।

OSSC CHSL विशेषज्ञ 2023 के लिए आवेदन शुल्क

भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए एक सराहनीय कदम के रूप में, OSSC ने CHSL स्पेशलिस्ट 2023 भर्ती के लिए सभी आवेदन शुल्क माफ कर दिए हैं। इस कार्रवाई से आवेदन के लिए बाधाओं को कम करने की उम्मीद है, जिससे भर्ती प्रक्रिया में अधिक उम्मीदवारों को भाग लेने में सक्षम बनाया जा सके।

ओएसएससी सीएचएसएल विशेषज्ञ परीक्षा 2023 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

विवरण तारीख
अधिसूचना की तिथि
13.06.2023
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि
26.06.2023
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि
24.07.2023

ओएसएससी सीएचएसएल विशेषज्ञ 2023 के लिए विस्तृत आधिकारिक अधिसूचना और ऑनलाइन आवेदन लिंक

https://www.ossc.gov.in/Public/OSSC/Default.aspx

Leave a Comment