JE DVC Recruitment 2023: 40 जूनियर इंजीनियर रिक्तियों के लिए अभी आवेदन करें

दामोदर घाटी निगम (डीवीसी) में एक कनिष्ठ अभियंता के रूप में शामिल होने का अवसर प्राप्त करें। डीवीसी जेई भर्ती 2023 के लिए आवेदन करें। योग्यता, वेतन, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, और बहुत कुछ जांचें।

डीवीसी जेई भर्ती 2023 – अधिसूचना विवरण

दामोदर घाटी निगम (डीवीसी), भारत में प्रमुख बिजली उपयोगिताओं में से एक, ने डीवीसी जेई भर्ती 2023 के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। इंजीनियरिंग डिप्लोमा धारकों के लिए यह एक प्रतिष्ठित संगठन में काम करने का सुनहरा अवसर है। कुल 40 रिक्तियों के साथ, भर्ती अभियान का उद्देश्य प्रतिभाशाली और गतिशील व्यक्तियों को जूनियर इंजीनियर के रूप में शामिल होने के लिए आकर्षित करना है।

डीवीसी, एक प्रतिष्ठित बिजली उत्पादन और वितरण निगम, अपने कर्मचारियों को आकर्षक पारिश्रमिक के साथ समृद्ध कार्य वातावरण प्रदान करने के लिए जाना जाता है। इस डीवीसी जेई भर्ती 2023 अभियान से देश भर के उम्मीदवारों का ध्यान आकर्षित होने की उम्मीद है। यदि आपके पास प्रासंगिक विषय में इंजीनियरिंग डिप्लोमा है और आप उम्र के मानदंडों को पूरा करते हैं, तो यह बिजली क्षेत्र में एक सफल करियर शुरू करने का आदर्श अवसर है।

डीवीसी जेई भर्ती 2023 के लिए चयन प्रक्रिया बहु-स्तरीय है, जिसमें कंप्यूटर आधारित टेस्ट और दस्तावेज़ सत्यापन शामिल है। यह कठोर प्रक्रिया सुनिश्चित करती है कि सबसे सक्षम उम्मीदवारों को नौकरी के लिए चुना जाए। जूनियर इंजीनियर पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 मई 2023 है। सुनिश्चित करें कि आप समय पर आवेदन करें और इस उत्कृष्ट अवसर को हाथ से न जाने दें।

Notification Details
संगठन का नाम – दामोदर घाटी निगम (डीवीसी)
भर्ती परीक्षा का नाम – डीवीसी जेई भर्ती 2023
पोस्ट अधिसूचित – कनिष्ठ अभियंता (जेई)
भर्ती प्रकार – नियमित
भर्ती श्रेणी – पीएसयू नौकरियां

डीवीसी जेई के लिए वेतन / वेतनमान

डीवीसी जेई भर्ती 2023 में दिया जाने वाला वेतन पैकेज काफी आकर्षक है। चयनित कनिष्ठ अभियंताओं को 7वें वेतन मैट्रिक्स स्तर 06 पर रखा जाएगा। वेतनमान ₹ 35,400/- से लेकर ₹ 1,12,400/- तक है, जो कि अपना करियर शुरू करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक महत्वपूर्ण पारिश्रमिक है।

डीवीसी में कनिष्ठ अभियंता (जेई) के रूप में शामिल होने के लाभ

डीवीसी के साथ एक कनिष्ठ अभियंता के रूप में कार्य करना न केवल एक प्रतिस्पर्धी वेतन प्रदान करता है बल्कि पेशेवर विकास और विकास के अवसर भी प्रस्तुत करता है। भारत में एक प्रमुख पावर यूटिलिटी कंपनी का हिस्सा होने के नाते, आपको एक चुनौतीपूर्ण और उत्तेजक कार्य वातावरण में काम करने का मौका मिलेगा। साथ ही, सरकारी नौकरी के साथ मिलने वाली नौकरी की सुरक्षा और अतिरिक्त लाभ अतुलनीय हैं।

डीवीसी जेई भर्ती 2023 के लिए रिक्ति विवरण

डीवीसी जेई भर्ती 2023 ने जूनियर इंजीनियर के पद के लिए कुल 40 रिक्तियों की घोषणा की है। उद्घाटन की यह महत्वपूर्ण संख्या कई इच्छुक इंजीनियरों के लिए पूर्व में शामिल होने का एक शानदार अवसर प्रदान करती है विषयवार रिक्तियों का विवरण नीचे दी गई तालिका में दिया गया है –

पद का नाम और अनुशासन. रिक्ति

जूनियर इंजीनियरिंग (जेई) – जूनियर 10
इंजीनियरिंग (जेई) – इलेक्ट्रिकल 10
जूनियर इंजीनियरिंग (जेई) – सी एंड आई 10
जूनियर इंजीनियरिंग (जेई) – सिविल 05
जूनियर इंजीनियरिंग (जेई) – संचार 05

डीवीसी जेई के लिए शैक्षिक योग्यता / पात्रता मानदंड

डीवीसी जेई भर्ती 2023 के लिए निर्धारित शैक्षिक मानदंड के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित इंजीनियरिंग अनुशासन में इंजीनियरिंग डिप्लोमा होना आवश्यक है। यह तकनीकी कौशल और योग्यता वाले लोगों को एक उत्पादक और पुरस्कृत करियर में अपने ज्ञान को लागू करने में सक्षम बनाता है।

विषयवार शैक्षणिक योग्यता/पात्रता मानदंड का विवरण नीचे तालिका में दिया गया है-

पद का नाम और अनुशासन
शैक्षिक योग्यता / पात्रता मानदंड
जूनियर इंजीनियरिंग (जेई) – मैकेनिकल
मैकेनिकल इंजीनियरिंग में इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा
जूनियर इंजीनियरिंग (जेई) – इलेक्ट्रिकल
इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा
जूनियर इंजीनियरिंग (जेई) – सी एंड आई
इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार / इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग में इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा
जूनियर इंजीनियरिंग (जेई) – सिविल
सिविल इंजीनियरिंग में इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा
जूनियर इंजीनियरिंग (जेई) – संचार
इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार / दूरसंचार इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग में इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा

डीवीसी जेई भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा

डीवीसी जेई भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा 28 वर्ष निर्धारित की गई है। हालाँकि, आयु में छूट सरकारी नियमों के अनुसार उपलब्ध है, जो इसे व्यापक श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए सुलभ बनाती है।

डीवीसी में जेई के लिए चयन प्रक्रिया

डीवीसी जेई भर्ती 2023 के लिए चयन प्रक्रिया में एक कंप्यूटर आधारित परीक्षा शामिल है, जिसमें एक सामान्य योग्यता परीक्षा और एक तकनीकी ज्ञान परीक्षा शामिल है, जिसके बाद दस्तावेज़ सत्यापन होता है। मेडिकल टेस्ट और दस्तावेज़ सत्यापन के सफल समापन के बाद अंतिम चयन किया जाएगा।

डीवीसी जेई भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क

डीवीसी जेई भर्ती 2023 के लिए, सामान्य, ओबीसी (एनसीएल) और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को ₹ 300 / – के गैर-वापसी योग्य आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है। इस शुल्क का भुगतान विभिन्न ऑनलाइन भुगतान विकल्पों के माध्यम से किया जा सकता है।

हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्लूबीडी, पूर्व-एसएम श्रेणियों और डीवीसी विभागीय उम्मीदवारों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। यह कदम सभी के लिए समान अवसर सुनिश्चित करने की निगम की प्रतिबद्धता के अनुरूप है।

डीवीसी जेई भर्ती 2023 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

डीवीसी जेई भर्ती 2023 के लिए अधिसूचना आधिकारिक तौर पर 5 मई 2023 को जारी की गई थी, जिससे आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई थी। इच्छुक उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 26 मई 2023 है। इस तरह की छोटी अवधि के साथ, किसी भी अंतिम समय की हड़बड़ी या तकनीकी गड़बड़ियों से बचने के लिए अपना आवेदन जल्द से जल्द जमा करना महत्वपूर्ण है। याद रखें, डीवीसी में जूनियर इंजीनियर बनने का अवसर बस कुछ ही क्लिक दूर है। चूको मत!

तारीख विवरण

अधिसूचना की तिथि
05.05.2023
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि
05.05.2023
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि
26.5.2023

आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें और डीवीसी जेई भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन लिंक https://www.dvcrecruitment.in/dvc/

Leave a Comment