UPUMS नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2023: चिकित्सा पेशेवरों के लिए एक अभूतपूर्व अवसर – अभी आवेदन करें

भारत के प्रमुख चिकित्सा संस्थान का हिस्सा बनने के लिए UPUMS नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए आवेदन करें। उपलब्ध 600 रिक्तियों के साथ, स्वास्थ्य सेवा में एक आशाजनक कैरियर शुरू करने का यह एक सुनहरा मौका है।

UPUMS नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2023 – अधिसूचना विवरण

यदि आप एक शीर्ष स्तरीय चिकित्सा संस्थान में पुरस्कृत करियर की तलाश में एक नर्सिंग पेशेवर हैं, तो उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय (UPUMS) नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2023 आपके लिए प्रवेश द्वार है। देश के एक प्रमुख स्वास्थ्य संस्थान, यूपीयूएमएस ने नर्सिंग ऑफिसर के पद के लिए 600 रिक्तियों की घोषणा की है, जो योग्य उम्मीदवारों के लिए एक बड़ा अवसर पेश कर रहा है। इस सम्मानित संगठन का हिस्सा होने के नाते न केवल एक आकर्षक वेतनमान प्रदान करता है बल्कि आपको स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में योगदान देकर समाज की सेवा करने की भी अनुमति देता है।

उत्कृष्ट स्वास्थ्य देखभाल और चिकित्सा शिक्षा प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता के आधार पर यूपीयूएमएस अपने कर्मचारियों के लिए उच्च मानक रखता है। यदि आप समर्पित, महत्वाकांक्षी और सही योग्यता रखते हैं, तो UPUMS एक सफल नर्सिंग करियर के लिए आपका लॉन्चपैड हो सकता है। अपने विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे और एक आकर्षक कार्य वातावरण के साथ, यूपीयूएमएस पेशेवर विकास और सीखने को बढ़ावा देता है। आप रोगियों की सेवा करते हुए और स्वास्थ्य सेवा के व्यापक मिशन में योगदान करते हुए चिकित्सा क्षेत्र के कुछ बेहतरीन दिमागों के साथ काम करेंगे।

UPUMS नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2023 केवल रिक्तियों को भरने के बारे में नहीं है, बल्कि समर्पित पेशेवरों को ऑनबोर्ड लाने के बारे में है जो इस प्रतिष्ठित संस्थान के मानकों को बनाए रख सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आपके पास इस नौकरी की मांगों को पूरा करने के लिए क्या है, तो आपको इस अवसर को हाथ से जाने नहीं देना चाहिए। आज ही आवेदन करें और स्वास्थ्य सेवा उद्योग में एक उज्ज्वल कैरियर की दिशा में एक निश्चित कदम उठाएं।

अधिसूचना विवरण
संगठन का नाम
उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय (यूपीयूएमएस)
भर्ती परीक्षा का नाम
UPUMS नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2023
पोस्ट अधिसूचित
नर्सिंग अधिकारी
भर्ती प्रकार
नियमित
भर्ती श्रेणी
यूपी सरकार नौकरियां

UPUMS द्वारा अधिसूचित नर्सिंग अधिकारी पदों के लिए वेतन / वेतनमान

UPUMS अपने नर्सिंग अधिकारियों को 7वें पे मैट्रिक्स लेवल 07 के अनुसार ₹ 44,900/- से लेकर ₹ 1,42,400/- तक आकर्षक वेतनमान प्रदान करता है। यह पहले ₹9300-34800/- के पे बैंड और ₹4600/- के ग्रेड पे के बराबर था।

पारिश्रमिक भूमिका से जुड़े महत्व और जिम्मेदारियों को दर्शाता है, यह सुनिश्चित करता है कि कर्मचारियों को स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में उनके कौशल, विशेषज्ञता और सेवा के लिए अच्छी तरह से मुआवजा दिया जाए।

UPUMS में नर्सिंग ऑफिसर के रूप में शामिल होने के लाभ

एक नर्सिंग अधिकारी के रूप में यूपीयूएमएस में शामिल होने से अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाओं के संपर्क और उच्च योग्य पेशेवरों के साथ काम करने का अवसर सहित विभिन्न लाभ मिलते हैं। यह अनुभव पेशेवर कौशल और करियर की संभावनाओं को बहुत बढ़ाता है।

इसके अलावा, रोगियों की सेवा करने और उनकी भलाई में योगदान देने से प्राप्त संतुष्टि की भावना अद्वितीय है।https://jobpostalerts.com/upsc-cds/

UPUMS नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए रिक्ति विवरण

UPUMS ने नर्सिंग ऑफिसर के पद के लिए काफी संख्या में रिक्तियों की घोषणा की है – 600 सटीक होने के लिए। यह देश भर में नर्सिंग पेशेवरों के लिए अवसरों का खजाना खोलता है, जिससे यह भर्ती अभियान हाल के वर्षों में सबसे महत्वपूर्ण में से एक बन गया है।

UPUMS नर्सिंग अधिकारी भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता / पात्रता मानदंड

नर्सिंग अधिकारी पद के लिए आवश्यक शैक्षिक योग्यता में बीएससी शामिल है। (ऑनर्स।) नर्सिंग / बी.एससी। भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान से नर्सिंग या जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा।

उम्मीदवार के पास निम्नलिखित दो योग्यताओं में से कोई एक होना चाहिए –

योग्यता श्रेणी योग्यता

1)
एक। बीएससी (ऑनर्स।) नर्सिंग / बी.एससी। भारतीय नर्सिंग परिषद / राज्य नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से नर्सिंग। या बी.एससी। (पोस्ट-सर्टिफिकेट) / पोस्ट-बेसिक बी.एससी। भारतीय नर्सिंग परिषद / राज्य नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से नर्सिंग।

2) राज्य/भारतीय नर्सिंग परिषद के साथ नर्स और मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत।
द्वितीय
एक। भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान / बोर्ड या परिषद से जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा।


3) राज्य / भारतीय नर्सिंग परिषद में नर्स और मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत।

और

4) शैक्षिक योग्यता प्राप्त करने के बाद कम से कम 50 बिस्तर वाले अस्पताल (सक्षम जिला चिकित्सा प्राधिकारी के साथ पंजीकृत) में दो साल का अनुभव

UPUMS नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा

उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय (UPUMS) द्वारा अधिसूचित नर्सिंग ऑफिसर पदों के लिए आवेदकों की आयु सीमा 18-40 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है। हालांकि, यूपीयूएमएस सभी के लिए उचित अवसर सुनिश्चित करते हुए, यूपी सरकार के नियमों के अनुसार आरक्षित श्रेणियों के लिए आयु में छूट प्रदान करता है।

UPUMS नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए चयन प्रक्रिया

नर्सिंग अधिकारियों के चयन के लिए, यूपीयूएमएस एक व्यापक चयन प्रक्रिया का पालन करता है जिसमें कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) शामिल है जिसमें नर्सिंग विषयों और सामान्य योग्यता वर्गों में विभाजित 200 एमसीक्यू शामिल हैं। गलत उत्तरों के लिए नकारात्मक अंकन लागू है। न्यूनतम योग्यता अंक सामान्य, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी के लिए 40% और एससी और एसटी के लिए 35% निर्धारित हैं।

UPUMS नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के लिए यूपीयूएमएस नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2023 रुपये है। 2360 (जीएसटी सहित), जबकि एससी / एसटी के लिए यह रुपये है। 1416 (जीएसटी सहित)।

यह शुल्क भर्ती प्रक्रिया के लिए आपकी उम्मीदवारी सुनिश्चित करता है।

UPUMS नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

UPUMS ने भर्ती प्रक्रिया के लिए महत्वपूर्ण तिथियों की घोषणा की है। अधिसूचना 19 मई 2023 को जारी की गई थी। उम्मीदवारों को अपने आवेदन 19 मई 2023 से शुरू करने की अनुमति है, और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 8 जून 2023 है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इन तिथियों को चिह्नित करें और अंतिम समय से बचने के लिए समय पर आवेदन सुनिश्चित करें। परेशानी।

विवरण तारीख

अधिसूचना की तिथि
19.05.2023
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि
19.05.2023
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि
08.06.2023

UPUMS नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए विस्तृत आधिकारिक अधिसूचना और ऑनलाइन आवेदन लिंक https://www.upums.ac.in/

Leave a Comment