SIHFW राजस्थान नर्सिंग ऑफिसर Recruitment 2023 for 7020 Vacancy – Check Notification & Apply Now

SIHFW राजस्थान नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए आधिकारिक अधिसूचना, रिक्ति, शैक्षिक योग्यता / पात्रता मानदंड, वेतन / वेतनमान, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया आदि के साथ पूर्ण विवरण इस पृष्ठ पर प्रदान किए गए हैं।

SIHFW Rajasthan Nursing Officer Recruitment 2023 – Notification Details

स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर (SIHFW) राजस्थान ने नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2023 की घोषणा की है, जो योग्य उम्मीदवारों को राजस्थान में स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में शामिल होने का एक उल्लेखनीय अवसर प्रदान करता है। कुल 7020 रिक्तियों के साथ, इस भर्ती अभियान का उद्देश्य राज्य में नर्सिंग कार्यबल को मजबूत करना है। एक नर्सिंग अधिकारी के रूप में, आप मरीजों को उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और समुदाय की समग्र भलाई में योगदान देंगे। अभी आवेदन करें और नर्सिंग में एक संतोषजनक करियर शुरू करके कई लोगों के जीवन में बदलाव लाएं।

SIHFW राजस्थान नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2023 उन उम्मीदवारों के लिए एक आदर्श अवसर है जिनके पास आवश्यक शैक्षिक योग्यता और नर्सिंग के लिए जुनून है। यह भर्ती प्रक्रिया सबसे सक्षम उम्मीदवारों का चयन करने के लिए डिज़ाइन की गई है जो स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में प्रभावी रूप से योगदान कर सकते हैं। योग्यता और प्रासंगिक अनुभव के आधार पर एक पारदर्शी चयन प्रक्रिया के साथ, SIHFW राजस्थान यह सुनिश्चित करता है कि उपलब्ध पदों के लिए केवल सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवारों का चयन किया जाए। इसलिए, यदि आपके पास आवश्यक योग्यता है और समुदाय की सेवा करने के लिए उत्सुक हैं, तो नर्सिंग अधिकारी के रूप में अपने सपनों की नौकरी पाने के लिए अभी आवेदन करें।

मरीजों और समुदाय की सेवा करने की संतुष्टि के अलावा, SIHFW राजस्थान में एक नर्सिंग अधिकारी होने के कई फायदे हैं। आप न केवल एक प्रतिष्ठित संगठन में काम करेंगे, बल्कि आपको एक प्रतिस्पर्धी वेतन पैकेज, नौकरी की सुरक्षा और अपने करियर में वृद्धि और उन्नति के अवसर भी प्राप्त होंगे। इसके अलावा, इस भूमिका में प्राप्त अनुभव अमूल्य होगा क्योंकि आप नर्सिंग क्षेत्र में अपने कौशल और विशेषज्ञता विकसित करेंगे। SIHFW राजस्थान में एक नर्सिंग ऑफिसर के रूप में काम करने और सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी में योगदान देने का यह शानदार अवसर न चूकें। अधिसूचना विवरण
संगठन का नाम – राज्य स्वास्थ्य और परिवार कल्याण संस्थान (SIHFW) राजस्थान
भर्ती परीक्षा का नाम – SIHFW राजस्थान नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2023
पोस्ट अधिसूचित – नर्सिंग अधिकारी
भर्ती प्रकार – नियमित

वेतन / वेतनमान (for SIHFW Rajasthan Nursing Officer Recruitment 2023)

SIHFW राजस्थान में नर्सिंग ऑफिसर के रूप में सफलतापूर्वक चुने गए उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स के लेवल 11 में रखा जाएगा, जो ₹ 37,800 / – से ₹ 1,19,700 / – की वेतन सीमा प्रदान करता है। यह ₹ 4,200 के ग्रेड पे के साथ ₹ 9,300/- से ₹ 34,800 के पुराने वेतनमान के बराबर है।

यह आकर्षक वेतनमान चयनित उम्मीदवारों को एक प्रतिस्पर्धी मुआवजा पैकेज प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, यह सुनिश्चित करता है कि उन्हें स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के लिए उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए अच्छी तरह से पुरस्कृत किया जाए। मूल वेतन के अलावा, नर्सिंग अधिकारी संगठन के नियमों और विनियमों के अनुसार अन्य भत्तों और लाभों के भी हकदार हो सकते हैं। SIHFW राजस्थान द्वारा दिया जाने वाला पारिश्रमिक नर्सिंग अधिकारी की भूमिका के महत्व और मूल्य को दर्शाता है और उम्मीदवारों को अपने पेशे में उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने के लिए एक प्रेरणा के रूप में कार्य करता है।

शामिल होने के लाभ Nursing Officer Through SIHFW

SIHFW राजस्थान में एक नर्सिंग अधिकारी के रूप में शामिल होने से कई लाभ मिलते हैं जो आकर्षक वेतन पैकेज से परे हैं। एक नर्सिंग अधिकारी के रूप में, आपके पास सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवाओं के सुधार में योगदान देने वाले एक प्रतिष्ठित संगठन में काम करने का अवसर होगा। इसके अतिरिक्त, आप नौकरी की सुरक्षा के साथ-साथ पेशेवर विकास और करियर में उन्नति के अवसरों का आनंद लेंगे।

इस भूमिका में प्राप्त अनुभव नर्सिंग क्षेत्र में आपके भविष्य के करियर की संभावनाओं के लिए अमूल्य होगा। इन लाभों का आनंद लेने के लिए अभी आवेदन करें और SIHFW राजस्थान के साथ एक शानदार करियर शुरू करने के साथ और भी बहुत कुछ।

रिक्ति विवरण (for SIHFW Rajasthan Nursing Officer Recruitment 2023)

SIHFW राजस्थान नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2023 का लक्ष्य कुल 7020 रिक्तियों को भरना है, जो योग्य उम्मीदवारों को स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में शामिल होने के लिए महत्वपूर्ण अवसरों की पेशकश करता है। इतनी बड़ी संख्या में उपलब्ध पदों के साथ, भर्ती अभियान से कई आवेदकों को आकर्षित करने की उम्मीद है, जिनके पास आवश्यक योग्यता और नर्सिंग के लिए जुनून है।

यह बड़े पैमाने पर भर्ती अभ्यास न केवल कुशल नर्सिंग पेशेवरों की बढ़ती मांग को संबोधित करता है, बल्कि कई नौकरी चाहने वालों को स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में एक पुरस्कृत कैरियर को सुरक्षित करने का अवसर भी प्रदान करता है।

शैक्षणिक योग्यता (Eligibility Criteria for SIHFW Rajasthan Nursing Officer)

राज्य स्वास्थ्य और परिवार कल्याण संस्थान (SIHFW) राजस्थान द्वारा अधिसूचित नर्सिंग अधिकारी पदों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता है;

1) वरिष्ठ माध्यमिक या इसके समकक्ष
2) राजस्थान नर्सिंग काउंसिल में पंजीकृत राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से GNM कोर्स या इसके समकक्ष योग्यता
3) राजस्थान नर्सिंग काउंसिल में पंजीकृत

आयु सीमा (for Nursing Officer Posts Notified by SIHFW, Rajasthan)

SIHFW राजस्थान में नर्सिंग ऑफिसर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 18-40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। यह आयु सीमा सुनिश्चित करती है कि उम्मीदवारों के पास भूमिका की जिम्मेदारियों को संभालने के लिए आवश्यक परिपक्वता और अनुभव हो।

राज्य सरकार के नियमों के अनुसार विभिन्न आरक्षित श्रेणियों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है, जिससे सभी पात्र उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने का उचित अवसर मिलता है।

के लिए चयन प्रक्रिया (Nursing Officers in SIHFW Rajasthan)

SIHFW राजस्थान नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए चयन प्रक्रिया योग्यता आधारित होगी, जो उम्मीदवारों द्वारा उनकी प्रासंगिक शैक्षणिक डिग्री या डिप्लोमा में प्राप्त अंकों को देखते हुए तैयार की जाएगी।

प्रासंगिक अनुभव वाले उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के दौरान अतिरिक्त बोनस अंक भी प्राप्त होंगे। यह पारदर्शी और निष्पक्ष प्रक्रिया सुनिश्चित करती है कि नर्सिंग ऑफिसर पदों के लिए केवल सबसे योग्य और योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाए।

के लिए आवेदन शुल्क (SIHFW Rajasthan Nursing Officer Recruitment 2023)

SIHFW राजस्थान नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क इस प्रकार है: UR/OBC (CL) उम्मीदवारों के लिए ₹ 500/-, राजस्थान के OBC (NCL)/EWS उम्मीदवारों के लिए ₹ 350/-, विधवा के लिए ₹ 250/-, तलाकशुदा, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार, या कोई भी उम्मीदवार जिसकी पारिवारिक आय ₹ 2.50 लाख प्रति वर्ष से कम है, और राजस्थान के टीएसपी क्षेत्र के उम्मीदवार।

आवेदन शुल्क सुनिश्चित करता है कि उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया में वास्तव में रुचि रखते हैं और भर्ती अभियान चलाने से जुड़ी प्रशासनिक लागतों को कवर करने में मदद करते हैं।

SIHFW के लिए महत्वपूर्ण तिथियां (Rajasthan Nursing Officer Recruitment 2023)

SIHFW राजस्थान नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए इन महत्वपूर्ण तिथियों के साथ अपने कैलेंडर को चिह्नित करें: अधिसूचना दिनांक 05.05.2023 है, और आवेदन प्रक्रिया उसी दिन शुरू होती है। अपना आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 04.06.2023 है, जो योग्य उम्मीदवारों को आवश्यक दस्तावेज इकट्ठा करने और आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए पर्याप्त समय प्रदान करती है। SIHFW राजस्थान में एक नर्सिंग अधिकारी के रूप में एक पुरस्कृत कैरियर को सुरक्षित करने के इस शानदार अवसर को न चूकें – समय सीमा से पहले आवेदन करें और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में एक पूर्ण कैरियर की दिशा में पहला कदम उठाएं।

आवेदन शुल्क सुनिश्चित करता है कि उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया में वास्तव में रुचि रखते हैं और भर्ती अभियान चलाने से जुड़ी प्रशासनिक लागतों को कवर करने में मदद करते हैं।

विवरण तारीख

अधिसूचना की तिथि -25.04.2023
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि-05.05.2023
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि-04.06.2023

आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें और SIHFW राजस्थान नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन लिंक लागू करें

SIHFW राजस्थान नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए विस्तृत आधिकारिक अधिसूचना और ऑनलाइन आवेदन लिंक नीचे दिया गया है – http://sihfwrajasthan.com

Leave a Comment