ITI Gujrat Metro मेंटेनर भर्ती 2023: अपने करियर को गति दें – 151 रिक्तियों के लिए अभी आवेदन करें

जीएमआरसी मेंटेनर भर्ती 2023 के साथ अवसरों की दुनिया की खोज करें। एसएसएलसी और आईटीआई योग्यता के साथ 151 रिक्तियों के लिए आवेदन करें। गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के साथ अपने करियर को बढ़ावा दें। आज ही अपनी यात्रा शुरू करें!

जीएमआरसी मेंटेनर भर्ती 2023 – अधिसूचना विवरण

गुजरात मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (जीएमआरसी) मेंटेनर भर्ती 2023 के साथ रेलवे उद्योग में अपनी पहचान बनाएं। यह भर्ती अभियान फिटर, इलेक्ट्रीशियन या इलेक्ट्रॉनिक्स में आईटीआई (दो वर्ष) वाले एसएसएलसी पास उम्मीदवारों के लिए कई अवसर प्रदान करता है। 151 रिक्तियों के साथ, यह एक प्रतिष्ठित सार्वजनिक क्षेत्र के संगठन में एक स्थिर कैरियर बनाने का एक सुनहरा मौका है।

जीएमआरसी, रेलवे उद्योग में एक उल्लेखनीय नाम है, प्रतिबद्धता, समर्पण और तकनीकी प्रगति का पर्याय है। संगठन के उच्च मानकों को बनाए रखने के उद्देश्य से भर्ती की यह पहल इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण प्रभाव डालने का एक उत्कृष्ट अवसर है। अपेक्षित योग्यता और भारत के रेलवे बुनियादी ढांचे के विकास में योगदान देने के उत्साह वाले उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए अत्यधिक प्रोत्साहित किया जाता है।

आप सोच रहे होंगे कि जीएमआरसी ही क्यों? इसका उत्तर सरल है – जीएमआरसी न केवल एक पुरस्कृत करियर प्रदान करता है बल्कि नवीन विचारों और तकनीकों को लागू करने के लिए एक मंच भी प्रदान करता है। यह अपने कर्मचारियों को सीखने, बढ़ने और अपनी सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करता है, जिससे एक अनुकूल कार्य वातावरण को बढ़ावा मिलता है। यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो एक गतिशील सेटिंग में पनपता है और निरंतर व्यावसायिक विकास चाहता है, तो जीएमआरसी आपके लिए सही जगह हो सकती है।अधिसूचना विवरण
संगठन का नाम – गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (GMRC) लिमिटेड
भर्ती परीक्षा का नाम – जीएमआरसी मेंटेनर भर्ती 2023
पोस्ट अधिसूचित – मेंटेनर
भर्ती प्रकार – नियमित
भर्ती श्रेणी – गुजरात सरकार नौकरियां

जीएमआरसी मेंटेनर के लिए वेतन / वेतनमान

जीएमआरसी, अपनी कर्मचारी-हितैषी नीतियों के लिए जाना जाता है, मेंटेनर के पद के लिए एक प्रभावशाली वेतनमान प्रदान करता है। चयनित उम्मीदवार ₹ 20,000 से ₹ 60,000 तक के वेतन के हकदार होंगे। यह रेंज न केवल जीएमआरसी के कर्मचारियों के वित्तीय मूल्य को दर्शाती है, बल्कि कड़ी मेहनत और समर्पण को पुरस्कृत करने के लिए संगठन की प्रतिबद्धता को भी रेखांकित करती है।

आकर्षक वेतन के अलावा, जीएमआरसी एचआरए, यात्रा भत्ते और चिकित्सा सुविधाओं जैसे अन्य लाभ भी प्रदान करता है, जिससे एक सुरक्षित और आरामदायक कार्य वातावरण सुनिश्चित होता है।

मेंटेनर के रूप में गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (जीएमआरसी) में शामिल होने के लाभ

GMRC में एक अनुरक्षक के रूप में शामिल होने से कई लाभ मिलते हैं। एक आशाजनक कैरियर प्रक्षेपवक्र और एक आकर्षक वेतन संरचना के अलावा, कर्मचारी सरकारी नौकरी के साथ मिलने वाली स्थिरता और भत्तों का आनंद लेते हैं। इनमें पेंशन लाभ, बीमा कवरेज और प्रशिक्षण और कौशल विकास कार्यक्रमों के माध्यम से व्यावसायिक विकास के पर्याप्त अवसर शामिल हैं।

इसके अलावा, जीएमआरसी के साथ काम करने से आप राज्य के परिवहन बुनियादी ढांचे में महत्वपूर्ण योगदान कर पाएंगे, जिससे आपकी नौकरी से संतुष्टि की भावना बढ़ेगी।

जीएमआरसी मेंटेनर भर्ती 2023 के लिए रिक्ति विवरण

GMRC ने मेंटेनर पद के लिए कुल 151 रिक्तियों की घोषणा की है। यह एक महत्वपूर्ण भर्ती अभियान है, जो योग्य उम्मीदवारों को सरकारी नौकरी हासिल करने के लिए कई अवसर प्रदान करता है।

संगठन सभी योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित करता है, जिससे उनके कार्यबल की विविधता और कौशल सेट में वृद्धि होती है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये रिक्तियां गुजरात सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार आरक्षण नीतियों के अधीन हो सकती हैं।

विषयवार रिक्तियों का विवरण नीचे दी गई तालिका में दिया गया है –

पद का नाम और अनुशासन रिक्ति

मेंटेनर – फिटर – 58

मेंटेनर – इलेक्ट्रिकल – 60

मेंटेनर – इलेक्ट्रॉनिक्स 33

जीएमआरसी अनुरक्षक के लिए शैक्षिक योग्यता / पात्रता मानदंड

जीएमआरसी मेंटेनर भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को एसएसएलसी पास होना चाहिए और फिटर, इलेक्ट्रीशियन या इलेक्ट्रॉनिक्स में दो साल का आईटीआई प्रमाणन होना चाहिए। ये शैक्षणिक योग्यताएं सुनिश्चित करती हैं कि उम्मीदवारों के पास मेंटेनर के रूप में अपनी भूमिकाओं और जिम्मेदारियों को कुशलतापूर्वक निभाने के लिए आवश्यक तकनीकी विशेषज्ञता है।

विषयवार शैक्षणिक योग्यता/पात्रता मानदंड का विवरण नीचे तालिका में दिया गया है-

पद का नाम और अनुशासन
शैक्षिक योग्यता / पात्रता मानदंड
मेंटेनर – फिटर
सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से फिटर में आईटीआई (दो वर्ष) के साथ एसएसएलसी पास।
मेंटेनर – इलेक्ट्रिकल
सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से इलेक्ट्रीशियन में आईटीआई (दो वर्ष) के साथ एसएसएलसी पास।
मेंटेनर – इलेक्ट्रॉनिक्स
सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से आईटीआई (दो वर्षीय) इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ एसएसएलसी पास।

जीएमआरसी मेंटेनर भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा

मेंटेनर पद के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है। हालांकि, गुजरात सरकार के नियमों के अनुसार आरक्षित श्रेणियों के लिए आयु में छूट लागू है। यह समावेशी आयु मानदंड उम्मीदवारों की एक विस्तृत श्रृंखला को आवेदन करने की अनुमति देता है, कार्यबल में विविधता को बढ़ावा देता है।

गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में मेंटेनर के लिए चयन प्रक्रिया

अनुरक्षक पद के लिए चयन प्रक्रिया में एक लिखित परीक्षा शामिल है। यह मेट्रो रेल प्रणाली की दक्षता बनाए रखने के लिए उम्मीदवारों के तकनीकी ज्ञान और समस्या को सुलझाने की क्षमता, आवश्यक कौशल का परीक्षण करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह एक निष्पक्ष और पारदर्शी चयन प्रक्रिया भी सुनिश्चित करता है।

जीएमआरसीएल मेंटेनर भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क

सामान्य और गैर-आरक्षित श्रेणियों (भूतपूर्व सैनिकों सहित) के लिए, गैर-वापसी योग्य आवेदन शुल्क 600 रुपये है। एसईबीसी / ओबीसी उम्मीदवारों को रुपये का भुगतान करना होगा। 300, और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों रुपये का भुगतान करने के लिए आवश्यक हैं। 150. सभी शुल्क बैंक शुल्क और सेवा कर सहित हैं।

जीएमआरसी मेंटेनर भर्ती 2023 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

जीएमआरसी मेंटेनर भर्ती 2023 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां यहां दी गई हैं। आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत को चिह्नित करते हुए 10 मई 2023 को अधिसूचना जारी की गई थी। अपना आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 9 जून 2023 है। इसलिए देर न करें; यह गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में एक आशाजनक कैरियर को सुरक्षित करने का एक शानदार अवसर है। सुनिश्चित करें कि आप निर्धारित समय सीमा के भीतर आवेदन प्रक्रिया को अच्छी तरह से पूरा कर लें। याद रखें, देर से आने वाले आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा। किसी भी अपडेट या शेड्यूल में बदलाव के लिए आधिकारिक जीएमआरसी वेबसाइट पर नज़र रखें। आपके आवेदन के लिए शुभकामनाएं!

विवरण
तारीख
अधिसूचना की तिथि
10.05.2023
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि
10.05.2023
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि
09.06.2023

जीएमआरसी मेंटेनर भर्ती 2023 के लिए विस्तृत आधिकारिक अधिसूचना और ऑनलाइन आवेदन लिंक https://www.gujaratmetrorail.com/careers/

हमारे साथ व्हाट्सएप पर जुड़े रहे – https://chat.whatsapp.com/I5LEfwmWJ3FDKAqKPZt18e

1 thought on “ITI Gujrat Metro मेंटेनर भर्ती 2023: अपने करियर को गति दें – 151 रिक्तियों के लिए अभी आवेदन करें”

Leave a Comment