BMRCL स्टेशन कंट्रोलर / ट्रेन ऑपरेटर (SC / TO) भर्ती 2023: पूर्व सैन्य कर्मियों के लिए अवसर – अभी आवेदन करें

पूर्व सैनिकों के लिए खास मौका! BMRCL स्टेशन कंट्रोलर/ट्रेन ऑपरेटर के पद पर भर्ती कर रहा है। पात्रता, आवेदन प्रक्रिया और महत्वपूर्ण तिथियों के बारे में विवरण देखें। बीएमआरसीएल में एक आशाजनक नौकरी के साथ अपना भविष्य सुरक्षित करें। अभी अप्लाई करें!

बीएमआरसीएल स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर (एससी / टीओ) भर्ती 2023 – अधिसूचना विवरण

बैंगलोर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BMRCL) ने 2023 के लिए अपने भर्ती अभियान की घोषणा की है, विशेष रूप से पूर्व सैन्य कर्मियों को लक्षित करते हुए। उन्होंने पात्र उम्मीदवारों के लिए एक रोमांचक अवसर प्रदान करते हुए स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर (SC / TO) के लिए 96 पद खोले हैं। यदि आप निर्दिष्ट इंजीनियरिंग क्षेत्रों में मैट्रिकुलेशन और तीन साल का डिप्लोमा रखने वाले पूर्व-सैन्य कर्मी हैं, तो प्रतिष्ठित बीएमआरसीएल का हिस्सा बनने का यह सुनहरा मौका न चूकें।

भर्ती की यह घोषणा हमारे सैन्य बलों के कौशल और समर्पण को स्वीकार करने की दिशा में बीएमआरसीएल की प्रतिबद्धता के अनुरूप है। एक स्टेशन नियंत्रक/ट्रेन ऑपरेटर के रूप में, आपके पास अपनी सैन्य सेवा के दौरान प्राप्त तकनीकी और नेतृत्व कौशल का उपयोग करने का अवसर होगा। इसके अलावा, आप एक सुरक्षित रोजगार अवसर का आनंद लेंगे जो प्रतिस्पर्धी वेतन और वार्षिक वेतन वृद्धि प्रदान करता है।

इस आवेदन प्रक्रिया को बिना किसी आवेदन शुल्क के बेहद सुविधाजनक बनाया गया है। इच्छुक उम्मीदवारों को जल्दी करना चाहिए और आवेदन करना चाहिए क्योंकि आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 31 मई, 2023 है। बीएमआरसीएल एक लिखित परीक्षा और साइकोमेट्रिक टेस्ट से जुड़ी एक सख्त मेरिट-आधारित चयन प्रक्रिया का पालन करती है। बीएमआरसीएल के साथ अलग दिखें और अपना भविष्य सुरक्षित करें!

WhatsApp पर सरकारी नौकरी अलर्ट – https://chat.whatsapp.com/I5LEfwmWJ3FDKAqKPZt18e
अधिसूचना विवरण
संगठन का नाम – बैंगलोर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीएमआरसीएल)
भर्ती परीक्षा का नाम – बीएमआरसीएल स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर (एससी / टीओ) भर्ती 2023
पोस्ट अधिसूचित – स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर (एससी / टीओ)
भर्ती प्रकार – निश्चित अवधि
भर्ती श्रेणी – कर्नाटक सरकार नौकरियां

बीएमआरसीएल स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर (एससी / टीओ) के लिए वेतन / वेतनमान

बीएमआरसीएल स्टेशन कंट्रोलर/ट्रेन ऑपरेटर पद के प्रमुख आकर्षणों में से एक इसका आकर्षक वेतनमान है। सफल उम्मीदवार 35,000 रुपये से लेकर 82,660 रुपये तक के आकर्षक मासिक पारिश्रमिक की उम्मीद कर सकते हैं। यह व्यापक रेंज बीएमआरसीएल की कौशल और अनुभव की सराहना करने की प्रतिबद्धता का संकेत है जो प्रत्येक उम्मीदवार तालिका में लाता है।

इसके अतिरिक्त, वे 3% की वार्षिक वृद्धि भी प्रदान करते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि कर्मचारी की कड़ी मेहनत और समर्पण को उपयुक्त रूप से पुरस्कृत किया जाता है। सरकारी नौकरी की स्थिरता के साथ-साथ यह आशाजनक वेतनमान पूर्व सैन्य कर्मियों के लिए इस अवसर को अविश्वसनीय रूप से आकर्षक बनाता है।

बीएमआरसीएल में स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर (एससी / टीओ) के रूप में शामिल होने के लाभ

बीएमआरसीएल का हिस्सा होना केवल अच्छे वेतन के बारे में नहीं है, यह एक ऐसे संगठन में बढ़ने के बारे में है जो आपके कौशल और प्रतिबद्धता को महत्व देता है। पूर्व-सैन्य कर्मियों के लिए पूरी तरह से नए और सहायक वातावरण में अपने मौजूदा कौशल और अनुभव का लाभ उठाने का यह एक सुनहरा मौका है। इसके अलावा, एक सरकारी संगठन के रूप में, बीएमआरसीएल नौकरी की सुरक्षा प्रदान करता है, जो किसी भी पेशेवर के लिए एक आवश्यक विचार है।

यह, वार्षिक वेतन वृद्धि और समुदाय की सेवा करने के अवसर के साथ, इस अवसर को अत्यधिक लाभदायक बनाता है।https://youtu.be/9SLd-QGkpJY Exam ki tyari ki Trick

बीएमआरसीएल स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर (एससी / टीओ) भर्ती 2023 के लिए रिक्ति विवरण

इस साल, बीएमआरसीएल ने स्टेशन कंट्रोलर/ट्रेन ऑपरेटर पद के लिए बड़ी संख्या में रिक्तियों की घोषणा की है। पूर्व सैन्य कर्मियों के लिए अवसरों की एक भीड़ प्रदान करते हुए, कुल 96 पदों पर कब्जा किया जाना है। इसका मतलब है कि आपके लिए इस प्रतिष्ठित संगठन में एक पद सुरक्षित करने का एक बड़ा मौका है। तेजी से कार्य करना और इस भूमिका के लिए जितनी जल्दी हो सके आवेदन करना महत्वपूर्ण है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपके आवेदन पर विचार किया गया है

बीएमआरसीएल स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर (एससी / टीओ) के लिए शैक्षिक योग्यता / पात्रता मानदंड

स्टेशन नियंत्रक/ट्रेन ऑपरेटर पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों के पास कुछ शैक्षिक योग्यताएं होनी चाहिए। आवेदकों के पास इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग / दूरसंचार / इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रिकल पावर सिस्टम्स / औद्योगिक इलेक्ट्रॉनिक्स / मैकेनिकल इंजीनियरिंग या समकक्ष योग्यता में तीन वर्षीय डिप्लोमा के साथ मैट्रिक होना चाहिए।

यह भर्ती अभियान को विशेष रूप से पूर्व-सैन्य कर्मियों के लिए बनाता है, जो उन्हें बीएमआरसीएल जैसे प्रतिष्ठित संगठन के साथ नागरिक भूमिका में बदलने का एक अलग अवसर प्रदान करता है।

बीएमआरसीएल स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर (एससी / टीओ) भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा

बीएमआरसीएल में स्टेशन कंट्रोलर/ट्रेन ऑपरेटर के पद के लिए निर्धारित आयु सीमा 16 मई, 2023 को अधिकतम 45 वर्ष है।

यह सीमा नौकरी की प्रकृति और मांगों को ध्यान में रखते हुए निर्धारित की गई है। आवेदकों के लिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि वे पद के लिए पात्र माने जाने के लिए इस आयु मानदंड को पूरा करते हैं।

बीएमआरसीएल में स्टेशन कंट्रोलर/ट्रेन ऑपरेटर (एससी/टीओ) के लिए चयन प्रक्रिया

बीएमआरसीएल के पास यह सुनिश्चित करने के लिए एक कठोर चयन प्रक्रिया है कि केवल सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों को स्टेशन नियंत्रक/ट्रेन ऑपरेटर की भूमिका के लिए चुना जाए। इस प्रक्रिया में एक मेरिट-आधारित लिखित परीक्षा शामिल है, जिसके बाद एक साइकोमेट्रिक टेस्ट होता है।

इन परीक्षणों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को मेडिकल जांच और मूल दस्तावेजों के सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। यह सावधानीपूर्वक प्रक्रिया उच्चतम स्तर की क्षमता और भूमिका के लिए उपयुक्त सुनिश्चित करती है।

बीएमआरसीएल स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर (एससी / टीओ) भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क

बीएमआरसीएल कुशल पूर्व-सैन्य कर्मियों का अपने रैंक में स्वागत करने के लिए उत्सुक है, और आवेदनों को प्रोत्साहित करने के लिए, उन्होंने इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन शुल्क माफ कर दिया है।

इसका मतलब है कि उम्मीदवार स्टेशन कंट्रोलर/ट्रेन ऑपरेटर के पद के लिए नि:शुल्क आवेदन कर सकते हैं। बाधाओं को हटाना सभी योग्य उम्मीदवारों के लिए भर्ती प्रक्रिया को सुलभ बनाने की बीएमआरसीएल की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

बीएमआरसीएल स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर (एससी / टीओ) भर्ती 2023 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

बीएमआरसीएल स्टेशन नियंत्रक/ट्रेन ऑपरेटर भर्ती प्रक्रिया से संबंधित महत्वपूर्ण तिथियों के साथ अपने कैलेंडर को चिन्हित करना महत्वपूर्ण है। नौकरी की रिक्तियों के लिए अधिसूचना 16 मई, 2023 को जारी की गई थी। आवेदन प्रक्रिया भी उसी दिन शुरू हुई थी। उम्मीदवारों के पास अपने आवेदन जमा करने के लिए 31 मई, 2023 तक का समय है। आपके आवेदन पर विचार किया जाना सुनिश्चित करने के लिए इस समय सीमा के भीतर आवेदन करना सुनिश्चित करें।

विवरण तारीख

अधिसूचना की तिथि
16.05.2023
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि
16.05.2023
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि
31.05.2023

बीएमआरसीएल स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर (एससी / टीओ) भर्ती 2023 के लिए विस्तृत आधिकारिक अधिसूचना और ऑनलाइन आवेदन लिंक https://english.bmrc.co.in/#/career

Leave a Comment