GMRC स्टेशन कंट्रोलर/ट्रेन ऑपरेटर (SC/TO) भर्ती 2023: रेलवे में अपने करियर को आगे बढ़ाएं!

सम्मानित गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में शामिल होने के अवसर का लाभ उठाएं। GMRC स्टेशन कंट्रोलर / ट्रेन ऑपरेटर (SC / TO) भर्ती 2023 उत्कृष्ट पारिश्रमिक और लाभों के साथ आशाजनक करियर प्रदान करता है।

जीएमआरसी स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर (एससी / टीओ) भर्ती 2023 – अधिसूचना विवरण

GMRC स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर (SC / TO) भर्ती 2023 के साथ प्रतिष्ठित रेलवे क्षेत्र में अपनी यात्रा को किकस्टार्ट करें। गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (GMRC), भारतीय रेलवे उद्योग में एक अग्रणी खिलाड़ी, भूमिका के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित कर रहा है। स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर की। एक आकर्षक वेतनमान और ढेरों लाभों के साथ, यह करियर का वह महत्वपूर्ण मोड़ हो सकता है जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे।

जीएमआरसी, रेलवे उद्योग में अग्रणी, उत्कृष्टता, प्रतिबद्धता और अत्याधुनिक तकनीक का पर्याय है। निगम के भर्ती अभियान का उद्देश्य अत्यधिक कुशल व्यक्तियों को आकर्षित करना और बनाए रखना है जो जीएमआरसी के संचालन के उच्च मानकों को बनाए रखने और बढ़ाने में योगदान कर सकते हैं। रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र में अपनी पहचान बनाने के लिए आवश्यक योग्यता और जुनून रखने वाले उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए अत्यधिक प्रोत्साहित किया जाता है।

जीएमआरसी क्यों चुनें? इसका उत्तर अपने कर्मचारियों की वृद्धि और विकास के प्रति निगम की प्रतिबद्धता में निहित है। प्रोफेशनल अपस्किलिंग के अवसर प्रदान करके, GMRC यह सुनिश्चित करता है कि उसके कर्मचारी उद्योग की प्रगति में हमेशा सबसे आगे रहें। इसके अलावा, निगम एक समावेशी कार्य संस्कृति को बढ़ावा देता है जो विविधता और समानता को बढ़ावा देता है। यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो गतिशील सेटिंग्स में फलते-फूलते हैं और निरंतर व्यावसायिक विकास को महत्व देते हैं, तो GMRC आपका आदर्श कार्यस्थल हो सकता है।

अधिसूचना विवरण

संगठन का नाम – गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (GMRC) लिमिटेड
भर्ती परीक्षा का नाम -जीएमआरसी स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर (एससी / टीओ) भर्ती 2023

पोस्ट अधिसूचित – स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर (एससी / टीओ)
भर्ती प्रकार – नियमित
भर्ती श्रेणी – गुजरात सरकार नौकरियां

GMRC स्टेशन कंट्रोलर / ट्रेन ऑपरेटर (SC / TO) के लिए वेतन / वेतनमान

जीएमआरसी स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर की स्थिति के लिए एक आकर्षक वेतनमान प्रदान करता है, जो ₹33,000 से ₹1,00,000 तक है। जीएमआरसी को इसकी व्यापक मुआवजा संरचना के लिए मान्यता प्राप्त है जो उद्योग मानकों के साथ प्रतिस्पर्धी है।

मूल वेतन के अलावा, निगम अपने कर्मचारियों की वित्तीय स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए कई अन्य भत्ते और अनुलाभ भी प्रदान करता है। इस प्रकार, जीएमआरसी के साथ काम करना केवल नौकरी हासिल करना नहीं है; यह सार्वजनिक क्षेत्र में एक पुरस्कृत करियर यात्रा शुरू करने के बारे में है।

स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर (SC / TO) के रूप में गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (GMRC) में शामिल होने के लाभ

एक स्टेशन नियंत्रक/ट्रेन ऑपरेटर के रूप में जीएमआरसी में शामिल होने से केवल एक पारिश्रमिक वेतनमान के अलावा कई फायदे मिलते हैं। आपको अत्याधुनिक रेलवे प्रौद्योगिकी, निरंतर सीखने और विकास के अवसरों, नौकरी की स्थिरता और सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम के लिए काम करने की प्रतिष्ठा के साथ काम करने का अवसर मिलेगा।

जीएमआरसी में समावेशी कार्य संस्कृति विविधता को बढ़ावा देती है और एक स्वस्थ कार्य-जीवन संतुलन सुनिश्चित करती है। साथ ही, आप लाखों लोगों के जीवन को प्रभावित करते हुए भारत के रेलवे बुनियादी ढांचे के विकास में सीधे योगदान देंगे।

जीएमआरसी स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर (एससी / टीओ) भर्ती 2023 के लिए रिक्ति विवरण

GMRC स्टेशन कंट्रोलर/ट्रेन ऑपरेटर (SC/TO) भर्ती 2023 ने कुल 150 रिक्तियों की घोषणा की है। रिक्तियों की यह महत्वपूर्ण संख्या योग्य उम्मीदवारों को रेलवे क्षेत्र में एक आशाजनक स्थिति सुरक्षित करने का एक उत्कृष्ट अवसर प्रदान करती है।

बड़ी संख्या में रिक्तियों से उन उम्मीदवारों के चयन की संभावना भी बढ़ जाती है जो पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं और चयन प्रक्रिया को पूरा करते हैं। इसलिए, जीएमआरसी के साथ पुरस्कृत करियर में शामिल होने के इस अवसर का लाभ उठाएं।

जीएमआरसी स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर (एससी / टीओ) के लिए शैक्षिक योग्यता / पात्रता मानदंड

GMRC स्टेशन कंट्रोलर / ट्रेन ऑपरेटर भर्ती 2023 के लिए योग्यता मानदंड उम्मीदवारों को एक सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / कंप्यूटर इंजीनियरिंग या इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार अनुशासन में इंजीनियरिंग में डिप्लोमा रखने के लिए अनिवार्य करता है।

यह व्यापक मानदंड समावेशी है, उम्मीदवारों के एक बड़े पूल के लिए दरवाजे खोलता है। यदि आप इस शैक्षिक योग्यता को पूरा करते हैं, तो आवेदन करने में संकोच न करें और संभावित रूप से रेलवे क्षेत्र में अपने सपनों की नौकरी सुरक्षित करें।

GMRC स्टेशन कंट्रोलर / ट्रेन ऑपरेटर (SC / TO) भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा

जीएमआरसी स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा 18 से 28 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है, जिसमें गुजरात सरकार के नियमों के अनुसार छूट लागू है। यह आयु वर्ग यह सुनिश्चित करता है कि संगठन युवा, ऊर्जावान और नवोन्मेषी दिमागों को आकर्षित करे, जो नए दृष्टिकोण और विचारों को सामने लाने के लिए तैयार हों।

इसलिए, यदि आप इस आयु सीमा के भीतर आते हैं और अन्य पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, तो आवेदन करने का यह मौका न चूकें।

गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में मेंटेनर के लिए चयन प्रक्रिया

जीएमआरसी स्टेशन कंट्रोलर/ट्रेन ऑपरेटर भर्ती 2023 के लिए चयन प्रक्रिया में एक लिखित परीक्षा शामिल है। यह प्रक्रिया सुनिश्चित करती है कि केवल सबसे सक्षम उम्मीदवार, जो अपेक्षित ज्ञान और कौशल का प्रदर्शन करते हैं, नौकरी के लिए चुने जाते हैं।

यह सलाह दी जाती है कि अपनी सफलता की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए अपने इंजीनियरिंग अनुशासन और सामान्य योग्यता से संबंधित विषयों पर ध्यान केंद्रित करते हुए अपनी तैयारी जल्दी शुरू करें।

जीएमआरसीएल स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर (एससी / टीओ) भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क

GMRC स्टेशन कंट्रोलर/ट्रेन ऑपरेटर भर्ती 2023 के लिए, आवेदन शुल्क उम्मीदवार की श्रेणी के आधार पर भिन्न होता है। भूतपूर्व सैनिकों सहित सामान्य और गैर-आरक्षित उम्मीदवारों को 600/- रुपये का गैर-वापसी योग्य शुल्क देना होगा। एसईबीसी / ओबीसी उम्मीदवारों रुपये का भुगतान करने की जरूरत है। 300/-, जबकि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों से रु. 150/-।

इन शुल्कों में बैंक शुल्क और सेवा कर शामिल हैं। विविध शुल्क संरचना सुनिश्चित करती है कि सभी पृष्ठभूमि के उम्मीदवारों के पास आवेदन करने और जीएमआरसी के साथ अपना करियर सुरक्षित करने का समान अवसर है।

जीएमआरसी स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर (एससी / टीओ) भर्ती 2023 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

जीएमआरसी स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर भर्ती 2023 के लिए अधिसूचना 10 मई 2023 को जारी की गई थी। आवेदन की प्रारंभिक तिथि भी 10 मई 2023 है, जिससे उम्मीदवारों को अपने आवेदन तैयार करने और जमा करने का पर्याप्त समय मिलता है।

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 9 जून 2023 है। इन तिथियों को ध्यान में रखना यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि आप जीएमआरसी के साथ इस रोमांचक कैरियर के अवसर को न चूकें। इसलिए, अपने कैलेंडर को चिह्नित करें, अच्छी तैयारी करें और समय पर आवेदन करें।

विवरण तारीख
अधिसूचना की तिथि
10.05.2023
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि
10.05.2023
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि
09.06.2023

आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें और जीएमआरसी स्टेशन नियंत्रक / ट्रेन ऑपरेटर (एससी / टीओ) भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन लिंक https://www.gujaratmetrorail.com/careers/

Leave a Comment