इसरो सैक चालक भर्ती 2023: कुशल चालकों के लिए रोमांचक करियर अवसर!

इसरो सैक चालक भर्ती 2023 लाइव है! छह रिक्तियों, प्रतिस्पर्धी वेतन और भारत के अंतरिक्ष अन्वेषण में योगदान करने के अवसर के साथ, यह एक ऐसा मौका है जिसे गंवाया नहीं जाना चाहिए। आज लागू करें # आज आवेदन दें!

इसरो सैक चालक भर्ती 2023 – अधिसूचना विवरण

इसरो सैक चालक भर्ती 2023 ड्राइविंग के जुनून और देश के प्रमुख अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन का हिस्सा बनने की इच्छा रखने वालों के लिए एक शानदार कैरियर अवसर है। इस भर्ती अभियान का उद्देश्य कुशल और अनुभवी चालकों के साथ छह रिक्तियों को भरना है। राष्ट्रीय विकास और उन्नति के लिए अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के एक मिशन के साथ, इसरो के तत्वावधान में अंतरिक्ष उपयोग केंद्र (SAC), उच्च स्तर की नौकरी की संतुष्टि के साथ आने वाली प्रतिष्ठित भूमिकाओं की पेशकश के लिए जाना जाता है।

इसरो सैक अपनी कर्मचारी-हितैषी नीतियों और मजबूत पेशेवर विकास रोडमैप के लिए जाना जाता है। सफल अंतरिक्ष अभियानों के अपने विशिष्ट इतिहास के साथ, ISRO SAC एक चुनौतीपूर्ण लेकिन पुरस्कृत करियर की तलाश करने वालों के लिए एक आदर्श कार्यस्थल है। यदि आपके पास ड्राइविंग में आवश्यक योग्यता और अनुभव है, तो ISRO SAC ड्राइवर भर्ती 2023 एक ऐसा अवसर है जिसे आपको छोड़ना नहीं चाहिए।

इसरो सैक के साथ कार्य करना न केवल कैरियर के विकास के लिए एक उत्कृष्ट मंच प्रदान करता है बल्कि भारत के महत्वाकांक्षी अंतरिक्ष कार्यक्रमों में योगदान करने का अवसर भी प्रदान करता है। संगठन के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए इसरो सैक में एक ड्राइवर की भूमिका महत्वपूर्ण है। यदि आप ड्राइविंग के बारे में भावुक हैं और आवश्यक योग्यता और अनुभव रखते हैं, तो ISRO SAC चालक भर्ती 2023 इस प्रतिष्ठित संगठन में शामिल होने और एक संतोषजनक कैरियर बनाने का सुनहरा अवसर प्रदान करता है।

अधिसूचना विवरण
संगठन का नाम
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन – अंतरिक्ष उपयोग केंद्र (ISRO SAC)
भर्ती परीक्षा का नाम
इसरो सैक चालक भर्ती 2023
पोस्ट अधिसूचित
चालक
भर्ती प्रकार
नियमित
भर्ती श्रेणी
सरकारी नौकरियों

इसरो सैक में चालक का वेतन/वेतनमान

ISRO SAC ड्राइवर भर्ती 2023 एक प्रतिस्पर्धी वेतन पैकेज प्रदान करता है, जो भारत के प्रमुख अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थाओं में से एक के रूप में संगठन की स्थिति को दर्शाता है। ड्राइवरों को सातवें पे मैट्रिक्स लेवल 02 के तहत मुआवजा दिया जाएगा, जो ₹19,900/- से ₹63,200/- की मासिक वेतन सीमा के बराबर है। यह वेतनमान पुराने वेतन बैंड ₹5200-20200/- और ग्रेड पे ₹1900/- के बराबर है।

यह प्रतिस्पर्धी वेतनमान, इसरो कर्मचारी होने के साथ आने वाले संबद्ध लाभों के साथ, इन रिक्तियों की अपील को रेखांकित करता है।

इसरो सैक चालक भर्ती 2023 के लिए रिक्ति विवरण

ISRO SAC ड्राइवर भर्ती 2023 छह रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित की जाती है। ये रिक्तियां योग्य उम्मीदवारों को ISRO SAC जैसे प्रतिष्ठित संगठन का हिस्सा बनने का एक उत्कृष्ट अवसर प्रदान करती हैं।

कई रिक्तियों की उपस्थिति भी अधिक उम्मीदवारों के लिए इन प्रतिष्ठित भूमिकाओं को सुरक्षित करने की संभावना को बढ़ाती है, इस भर्ती अभियान को आवश्यक ड्राइविंग अनुभव वाले नौकरी चाहने वालों के लिए एक बहुप्रतीक्षित घटना बनाती है।

इसरो सैक चालक के लिए शैक्षिक योग्यता / पात्रता मानदंड

इसरो सैक चालक भर्ती 2023 के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को एसएसएलसी/एसएससी/मैट्रिक/10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए और हल्के वाहन चालक के रूप में कम से कम तीन साल का अनुभव होना चाहिए।

इसके अतिरिक्त, आवेदकों के पास वैध लाइट व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता और पेशेवर अनुभव का यह संयोजन सुनिश्चित करता है कि इसरो सैक अपने संचालन के लिए कुशल और सक्षम चालकों की भर्ती करता है।

इसरो सैक चालक भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा

ISRO SAC ड्राइवर भर्ती 2023 में आवेदकों की आयु सीमा 18 से 35 वर्ष के बीच है।

हालांकि, आयु में छूट भारत सरकार के नियमों के अनुसार लागू है, जो इस प्रतिष्ठित संगठन में भूमिका निभाने और सुरक्षित करने के लिए अनुभवी ड्राइवरों के व्यापक जनसांख्यिकीय के लिए एक अवसर प्रदान करता है।

इसरो सैक में चालक की चयन प्रक्रिया

ISRO SAC ड्राइवर भर्ती 2023 के लिए चयन प्रक्रिया में एक लिखित परीक्षा और एक कौशल परीक्षा शामिल है। यह दोहरे चरण की प्रक्रिया सुनिश्चित करती है कि चयनित उम्मीदवार न केवल सैद्धांतिक रूप से कुशल हैं बल्कि व्यावहारिक रूप से अपनी भूमिकाओं में भी कुशल हैं।

लिखित परीक्षा में आवेदकों के बुनियादी ज्ञान और योग्यता का आकलन किया जाता है, जबकि कौशल परीक्षण में उनके व्यावहारिक ड्राइविंग कौशल का मूल्यांकन किया जाता है।

इसरो सैक चालक भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क

सभी आवेदकों को शुरू में ₹500/- (लागू करों/प्रभारों को छोड़कर) के एक समान आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। शुल्क से छूट प्राप्त श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को पूरी फीस वापस कर दी जाएगी, जबकि अन्य उम्मीदवारों को परीक्षा में उपस्थित होने पर ₹100/- का आवेदन शुल्क बरकरार रखने के बाद ₹400/- वापस कर दिए जाएंगे।

ISRO SAC ड्राइवर भर्ती 2023 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

विवरण तारीख
अधिसूचना की तिथि
27.05.2023
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि
27.05.2023
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि
16.06.2023

ISRO SAC ड्राइवर भर्ती 2023 के लिए विस्तृत आधिकारिक अधिसूचना और ऑनलाइन आवेदन लिंक https://www.sac.gov.in/Vyom/

Leave a Comment