DDA जूनियर सचिवालय सहायक भर्ती 2023: 194 रिक्तियों के लिए आवेदन करें

मौके का लाभ उठाएं! डीडीए जूनियर सचिवालय सहायक भर्ती 2023 अब खुला है। 194 रिक्तियों के लिए आवेदन करें और एक आशाजनक करियर की शुरुआत करें। 02.07.2023 की समय सीमा याद मत करो।

डीडीए जूनियर सचिवालय सहायक भर्ती 2023 – अधिसूचना विवरण

सरकारी नौकरी सुरक्षित करना चाहते हैं? डीडीए जूनियर सचिवालय सहायक भर्ती 2023 आपको सही अवसर प्रदान करता है। 194 रिक्तियों के साथ, यह एक प्रतिष्ठित पद पर सेवा करने का एक अविश्वसनीय अवसर है। डीडीए, अपनी लंबे समय से चली आ रही प्रतिष्ठा के साथ, नौकरी की सुरक्षा और एक आकर्षक कार्य वातावरण प्रदान करता है। जितनी जल्दी हो सके अपनी आवेदन प्रक्रिया शुरू करें।

डीडीए जूनियर सचिवालय सहायक पद न केवल नौकरी की सुरक्षा प्रदान करता है बल्कि पेशेवर रूप से बढ़ने का मौका भी देता है। भूमिका विविध अनुभव की अनुमति देती है और आपको बहुमुखी कौशल के एक सेट से लैस करती है। नौकरी समर्पण और कड़ी मेहनत की मांग करती है लेकिन उत्कृष्ट वेतन और लाभों के साथ क्षतिपूर्ति करती है।

इस भर्ती प्रक्रिया का उद्देश्य जूनियर सचिवालय सहायक भूमिका के लिए 194 रिक्तियों को भरना है। चयन प्रक्रिया दो स्तरीय है: कंप्यूटर आधारित परीक्षा और उसके बाद टाइपिंग टेस्ट। यह सक्षम उम्मीदवारों की भर्ती सुनिश्चित करने के लिए है। अपनी तैयारी के खेल को आगे बढ़ाएं और आज ही डीडीए जूनियर सचिवालय सहायक भर्ती 2023 के लिए आवेदन करें।

अधिसूचना विवरण
संगठन का नाम
दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए)
भर्ती परीक्षा का नाम
डीडीए जूनियर सचिवालय सहायक भर्ती 2023
पोस्ट अधिसूचित
कनिष्ठ सचिवालय सहायक
भर्ती प्रकार
नियमित
भर्ती श्रेणी
दिल्ली सरकार नौकरियां

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) में जूनियर सचिवालय सहायक के लिए वेतन / वेतनमान

डीडीए जूनियर सचिवालय सहायक पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को 7वें पे मैट्रिक्स लेवल 02 में रखा जाएगा, जो ₹ 19,900/- से ₹ 63,200/- की मासिक वेतन सीमा के अनुरूप है। यह पुराने पे बैंड के बराबर है जो ₹ 5200-20200/- है और ग्रेड पे ₹ 1900/- है। टी

डीडीए द्वारा पेश किया गया मुआवजा पैकेज प्रतिस्पर्धी है और सरकारी नियमों के अनुसार कई अन्य लाभों और भत्तों के साथ जुड़ा हुआ है।

डीडीए में जूनियर सचिवालय सहायक के रूप में शामिल होने के लाभ

डीडीए में एक जूनियर सचिवालय सहायक के रूप में शामिल होने से अवसरों की अधिकता खुल जाती है। प्रतिस्पर्धी वेतन के अलावा, यह नौकरी की सुरक्षा, विभिन्न कार्यों के लिए अनुभव और एक सम्मानित सरकारी संगठन में सेवा करने का अवसर प्रदान करता है। यह भूमिका निरंतर सीखने और विकास के लिए एक मंच प्रदान करती है। आप न केवल अमूल्य पेशेवर अनुभव प्राप्त करेंगे बल्कि शहर के विकास के कार्यों में भी योगदान देंगे। SSB BHARTI https://jobpostalerts.com/ssb-bumper-bharti/

डीडीए जूनियर सचिवालय सहायक भर्ती 2023 के लिए रिक्ति विवरण

जूनियर सचिवालय सहायक के पद के लिए 194 रिक्तियां हैं। यह भर्ती अभियान पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा अवसर है। इतनी अधिक संख्या में रिक्तियों के साथ, नौकरी हासिल करने की संभावनाएं काफी अधिक हैं। इसलिए, बिना किसी देरी के आवेदन प्रक्रिया शुरू करने की सिफारिश की जाती है

डीडीए जूनियर सचिवालय सहायक के लिए शैक्षिक योग्यता / पात्रता मानदंड

कनिष्ठ सचिवालय सहायक पद के इच्छुक उम्मीदवारों को 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और टाइपिंग का ज्ञान होना चाहिए। यह शैक्षिक योग्यता इस नौकरी के लिए एक शर्त है। आवेदन प्रक्रिया शुरू करने से पहले सभी पात्रता मानदंडों की जांच करने की सलाह दी जाती है। डीडीए योग्यता और प्रवीणता को महत्व देता है, और इन कौशलों का होना एक संपत्ति के रूप में काम करेगा।

डीडीए जूनियर सचिवालय सहायक भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा

जूनियर सचिवालय सहायक पद के लिए आवेदन करने की आयु सीमा 18-27 वर्ष है। हालाँकि, दिल्ली सरकार के नियमों के अनुसार आयु में छूट है। यह समावेशिता विभिन्न प्रकार के उम्मीदवारों को आवेदन करने की अनुमति देती है और सभी के लिए उचित अवसर सुनिश्चित करती है। आयु में छूट के संबंध में विस्तृत जानकारी आधिकारिक अधिसूचना में देखी जा सकती है।

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) में जूनियर सचिवालय सहायक के लिए चयन प्रक्रिया

जूनियर सचिवालय सहायक पद के लिए चयन प्रक्रिया में दो चरणों वाली कंप्यूटर-आधारित परीक्षा शामिल है, जिसके बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए टाइपिंग टेस्ट होता है। यह कठोर प्रक्रिया सबसे योग्य उम्मीदवारों की भर्ती सुनिश्चित करती है। अपनी सफलता की संभावनाओं को बेहतर बनाने के लिए चयन प्रक्रिया के लिए आज से ही तैयारी शुरू कर दें।

डीडीए जूनियर सचिवालय सहायक भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क

डीडीए जूनियर सचिवालय सहायक भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क ₹1,000/- है। हालांकि, महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, PwBD और भूतपूर्व सैनिक श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। बैंक के लेन-देन शुल्क और कर उम्मीदवार द्वारा वहन किए जाएंगे।

डीडीए जूनियर सचिवालय सहायक भर्ती 2023 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

डीडीए जूनियर सचिवालय सहायक भर्ती 2023 के लिए निम्नलिखित महत्वपूर्ण तिथियों के लिए अपने कैलेंडर को चिह्नित करें। अधिसूचना 29.05.2023 को जारी की गई थी। आवेदन प्रक्रिया की प्रारंभिक तिथि 03.06.2023 है, और आवेदन करने की अंतिम तिथि 02.07.2023 है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका आवेदन सफलतापूर्वक जमा हो गया है, इन समय-सीमाओं को याद न करें।

विवरण तारीख
अधिसूचना की तिथि
29.05.2023
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि
03.06.2023
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि
02.07.2023

डीडीए जूनियर सचिवालय सहायक भर्ती 2023 के लिए विस्तृत आधिकारिक अधिसूचना और ऑनलाइन आवेदन लिंक https://dda.gov.in/latest-jobs

Leave a Comment