महाराष्ट्र राजस्व विभाग तलाठी भर्ती भारती 2023: आवेदन विवरण, तिथियां और पात्रता मानदंड

महाराष्ट्र राजस्व विभाग तलाठी भर्ती भारती 2023 पर नवीनतम अपडेट प्राप्त करें। महत्वपूर्ण तिथियां, पात्रता मानदंड, आवेदन प्रक्रिया और बहुत कुछ जानें। महाराष्ट्र राजस्व विभाग में एक प्रतिष्ठित पद के साथ सार्वजनिक सेवा में अपना करियर शुरू करें।

महाराष्ट्र राजस्व विभाग तलाठी भर्ती भारती 2023 – अधिसूचना विवरण

यदि आप सार्वजनिक सेवा में एक पूरा करियर शुरू करना चाहते हैं, तो महाराष्ट्र राजस्व विभाग तलाठी भर्ती भारती 2023 से आगे नहीं देखें। उपलब्ध अवसरों के असंख्य होने के साथ, इच्छुक उम्मीदवार अपने करियर की यात्रा शुरू कर सकते हैं और इनमें से किसी एक में सेवा कर सकते हैं। राज्य के राजस्व विभाग में सबसे सम्मानित पद। यह सुनिश्चित करने के लिए समर्पित पेशेवरों की टीम में शामिल हों कि राजस्व संचालन के सभी पहलू सुचारू रूप से और कुशलता से चलते हैं।

महाराष्ट्र राजस्व विभाग तलाथी भर्ती भारती 2023 के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। यह अवसर संभावनाओं और विकास के अवसरों से भरे कैरियर मार्ग के लिए एक प्रवेश द्वार खोलता है। सेवा के उच्चतम मानकों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए मान्यता प्राप्त महाराष्ट्र का राजस्व विभाग सार्वजनिक सेवा में महत्वपूर्ण योगदान देने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक मजबूत मंच प्रदान करता है।

महाराष्ट्र राजस्व विभाग तलाठी भर्ती भारती 2023 की तैयारी में भर्ती प्रक्रिया के विवरण को समझना शामिल है। पात्रता मानदंड से लेकर महत्वपूर्ण तिथियों तक, एक सुचारू आवेदन प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए संभावित उम्मीदवारों को अच्छी तरह से सूचित किया जाना चाहिए। 2023 भर्ती अभियान के सभी आवश्यक पहलुओं के बारे में व्यापक जानकारी प्राप्त करने के लिए पढ़ना जारी रखें।

अधिसूचना विवरण
संगठन का नाम
महाराष्ट्र राजस्व विभाग
भर्ती परीक्षा का नाम
महाराष्ट्र राजस्व विभाग तलाठी भर्ती भर्ती 2023
पोस्ट अधिसूचित
तलाथी
भर्ती प्रकार
नियमित
भर्ती श्रेणी
महाराष्ट्र सरकार नौकरियां

महाराष्ट्र राजस्व विभाग में तलाठी का वेतन/वेतनमान

महाराष्ट्र राजस्व विभाग तलाथी के पद के लिए प्रतिस्पर्धी वेतन प्रदान करता है। चयनित उम्मीदवारों को स्तर S-8 वेतनमान पर मुआवजा दिया जाएगा, जो ₹25,500 से ₹81,100 तक है, साथ ही अतिरिक्त भत्ते भी।

यह आकर्षक वेतन पैकेज राज्य के राजस्व संचालन में तलाथियों की महत्वपूर्ण भूमिका को विभाग द्वारा दिए गए महत्व का सूचक है।

महाराष्ट्र राजस्व विभाग तलाठी भर्ती भारती 2023 के लिए रिक्ति विवरण

इस साल, महाराष्ट्र राजस्व विभाग ने तलाथी के पद के लिए कुल 4,625 रिक्तियों की घोषणा की है। बड़ी संख्या में रिक्तियां सभी योग्य उम्मीदवारों के लिए विभाग के भीतर एक प्रतिष्ठित भूमिका हासिल करने का एक सुनहरा अवसर है।

महाराष्ट्र राजस्व विभाग तलाठी के लिए शैक्षिक योग्यता / पात्रता मानदंड

महाराष्ट्र राजस्व विभाग तलाठी भर्ती भारती 2023 के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। यह शैक्षिक शर्त यह सुनिश्चित करती है कि आवेदकों के पास अपने कर्तव्यों को प्रभावी ढंग से निभाने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल हो।

महाराष्ट्र राजस्व विभाग तलाठी भर्ती भारती 2023 के लिए आयु सीमा

तलाठी पद के लिए निर्धारित आयु सीमा 18 से 38 वर्ष के बीच है। यह सीमा नए स्नातकों से लेकर अधिक अनुभवी व्यक्तियों तक, उम्मीदवारों के एक व्यापक स्पेक्ट्रम को स्थिति के लिए आवेदन करने और अपने अद्वितीय कौशल और अनुभवों का योगदान करने की अनुमति देती है।

महाराष्ट्र राजस्व विभाग तलाठी भर्ती भारती 2023 के लिए आवेदन शुल्क

महाराष्ट्र राजस्व विभाग तलाठी भर्ती भारती 2023 के लिए आवेदन शुल्क आरक्षित श्रेणियों के लिए 900 रुपये और सामान्य वर्ग के लिए 1,000 रुपये है। यह शुल्क भर्ती प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने और यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है कि सभी आवेदनों को पूरी तरह से और निष्पक्ष रूप से संसाधित किया जाए।

महाराष्ट्र राजस्व विभाग तलाठी भर्ती भारती 2023 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

विवरण तारीख
अधिसूचना की तिथि
09.06.2023
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि
जून 2023
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि
जुलाई 2023

महाराष्ट्र राजस्व विभाग तलाठी भर्ती भारती 2023 के लिए विस्तृत आधिकारिक अधिसूचना और ऑनलाइन आवेदन लिंक

https://mahabhumi.gov.in/mahabhumilink

Leave a Comment