NHAI उप प्रबंधक (तकनीकी) भर्ती 2023: अवसर, पात्रता और आवेदन प्रक्रिया

NHAI उप प्रबंधक (तकनीकी) भर्ती 2023 पर नवीनतम अपडेट। बुनियादी ढांचा क्षेत्र में इस रोमांचक कैरियर के अवसर के लिए पात्रता मानदंड, आवेदन प्रक्रिया, चयन विवरण और प्रमुख तिथियों की खोज करें।

NHAI उप प्रबंधक (तकनीकी) भर्ती 2023 – अधिसूचना विवरण

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) 2023 में उप प्रबंधक (तकनीकी) पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। यह भर्ती अभियान सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री वाले व्यक्तियों के लिए भारत के बुनियादी ढांचे के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले एक प्रसिद्ध संगठन में शामिल होने का एक उत्कृष्ट अवसर प्रस्तुत करता है। . एक उप प्रबंधक के रूप में, आप बुनियादी ढांचा क्षेत्र में एक समृद्ध अनुभव की पेशकश करते हुए, विभिन्न तकनीकी संचालन और परियोजना प्रबंधन कर्तव्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

NHAI, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के तहत एक स्वायत्त इकाई है, जो 70,000 किलोमीटर से अधिक राष्ट्रीय राजमार्गों के नेटवर्क के प्रबंधन के लिए जिम्मेदार है। एनएचएआई का हिस्सा बनने से लोगों को इस विशाल नेटवर्क के विकास और प्रबंधन में योगदान करने का मौका मिलता है। एक उप प्रबंधक (तकनीकी) के रूप में, आप भारत के राष्ट्रीय राजमार्गों के सुचारू संचालन और विकास को सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

यह लेख NHAI उप प्रबंधक (तकनीकी) भर्ती 2023 के लिए एक व्यापक गाइड प्रदान करता है। आवेदन प्रक्रिया और महत्वपूर्ण तिथियों से लेकर पात्रता मानदंड और वेतन विवरण तक, यह जानकारी आपको भर्ती प्रक्रिया को बेहतर ढंग से समझने और तदनुसार तैयारी करने में मदद करेगी
अधिसूचना विवरण
संगठन का नाम
भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI)
भर्ती परीक्षा का नाम
NHAI उप प्रबंधक (तकनीकी) भर्ती 2023
पोस्ट अधिसूचित
उप प्रबंधक (तकनीकी)
भर्ती प्रकार
नियमित
भर्ती श्रेणी
इंजीनियरिंग नौकरियां

एनएचएआई के उप प्रबंधक (तकनीकी) के लिए वेतन / वेतनमान

NHAI में उप प्रबंधक (तकनीकी) पद के लिए वेतन 7वें वेतन मैट्रिक्स के स्तर 10 के अंतर्गत आता है। वेतन ₹ 56,100 से ₹ 1,77,500 प्रति माह तक है। इस रेंज को पहले ₹5,400 के ग्रेड पे के साथ ₹15,600-39,100 के पे बैंड के रूप में दर्शाया गया था।

यह प्रतिस्पर्धी वेतनमान भूमिका से जुड़े महत्व और जिम्मेदारी का प्रतिबिंब है।

NHAI उप प्रबंधक (तकनीकी) भर्ती 2023 के लिए रिक्ति विवरण

NHAI ने वर्ष 2023 के लिए उप प्रबंधक (तकनीकी) पद के लिए कुल 50 रिक्तियों की घोषणा की है। पर्याप्त संख्या में रिक्तियां योग्य उम्मीदवारों के लिए इस प्रतिष्ठित संगठन में एक पद सुरक्षित करने का एक सुनहरा अवसर प्रदान करती हैं।

NHAI उप प्रबंधक (तकनीकी) के लिए शैक्षिक योग्यता / पात्रता मानदंड

NHAI में उप प्रबंधक (तकनीकी) पद के लिए आवश्यक न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री है। यह शर्त सुनिश्चित करती है कि उम्मीदवारों के पास भूमिका में अपने कर्तव्यों को प्रभावी ढंग से पूरा करने के लिए आवश्यक तकनीकी ज्ञान है।

NHAI उप प्रबंधक (तकनीकी) भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा

NHAI में उप प्रबंधक (तकनीकी) पद के लिए आयु सीमा 30 वर्ष तक है, जिसमें भारत सरकार के नियमों के अनुसार छूट लागू है। यह उम्मीदवारों की एक विस्तृत श्रृंखला को आवेदन करने की अनुमति देता है, जिससे उन्हें NHAI के संचालन में योगदान करने का अवसर मिलता है।

NHAI में उप प्रबंधक (तकनीकी) की चयन प्रक्रिया

उप प्रबंधक (तकनीकी) भूमिका के लिए चयन प्रक्रिया सीधी भर्ती पर आधारित है। इसमें संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित 2022 के लिए इंजीनियरिंग सेवा (ईएस) परीक्षा (सिविल) में एक लिखित परीक्षा और व्यक्तित्व परीक्षण शामिल है।

NHAI उप प्रबंधक (तकनीकी) भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क

NHAI उप प्रबंधक (तकनीकी) भर्ती 2023 के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। इस निर्णय का उद्देश्य अधिक से अधिक पात्र और इच्छुक उम्मीदवारों को बिना किसी वित्तीय बाधा के आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित करना है।

NHAI उप प्रबंधक (तकनीकी) भर्ती 2023 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

विवरण
तारीख
अधिसूचना की तिथि
31.05.2023
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि
31.05.2023
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि
30.06.2023

NHAI उप प्रबंधक (तकनीकी) भर्ती 2023 के लिए विस्तृत आधिकारिक अधिसूचना और ऑनलाइन आवेदन लिंक

https://www.nhai.gov.in/#/vacancies/current

Leave a Comment