एनटीपीसी सहायक कार्यकारी भर्ती 2023: इंजीनियरों के लिए बड़ा अवसर | अभी अप्लाई करें!

भारत की सबसे बड़ी बिजली कंपनी से जुड़ें! एनटीपीसी ने 100 सहायक कार्यकारी पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। प्रासंगिक अनुभव के साथ इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री धारक पात्र हैं। 23 मई 2023 से पहले आवेदन करें

एनटीपीसी सहायक कार्यकारी भर्ती 2023 – अधिसूचना विवरण

भारत की सबसे बड़ी बिजली कंपनी, नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (NTPC) ने वर्ष 2023 के लिए अपनी सहायक कार्यकारी भर्ती की घोषणा की है। यह भर्ती अभियान इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री धारकों के लिए एक सुनहरा अवसर है, जो जनता में एक स्थिर और पुरस्कृत करियर की तलाश कर रहे हैं। क्षेत्र। कुल 100 रिक्तियों के साथ, एनटीपीसी सहायक कार्यकारी भर्ती 2023 युवा पेशेवरों के लिए देश के सबसे प्रतिष्ठित संगठनों में से एक के रैंक में शामिल होने की रोमांचक संभावनाओं का वादा करता है।

एनटीपीसी ने लगातार एक अनुकूल कार्य वातावरण और उत्कृष्ट कैरियर विकास के अवसर प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया है। यह भर्ती अभियान उस दिशा में एक और कदम है, जिसका उद्देश्य योग्य और प्रतिबद्ध व्यक्तियों को शामिल करना है। उद्योग में कुछ बेहतरीन दिमागों के साथ काम करने के अवसर के अलावा, सफल उम्मीदवारों को देश की बिजली उत्पादन क्षमता में महत्वपूर्ण योगदान करने का मौका भी मिलेगा।

यदि आप एक प्रेरित पेशेवर हैं, एक पुरस्कृत करियर की तलाश में हैं जो आपको अपने इंजीनियरिंग कौशल और ज्ञान को लागू करने की अनुमति देता है, तो एनटीपीसी सहायक कार्यकारी भर्ती 2023 एक ऐसा अवसर है जिसे आपको छोड़ना नहीं चाहिए। यह न केवल एक आकर्षक वेतन पैकेज और लाभ प्रदान करता है, बल्कि यह निरंतर सीखने और विकास के लिए एक मंच भी प्रदान करता है। कर्मचारियों के विकास के लिए एनटीपीसी की मजबूत प्रतिबद्धता के साथ, चयनित उम्मीदवारों के पास अपने करियर में अपने कौशल और प्रगति को बढ़ाने के पर्याप्त अवसर होंगे। अधिसूचना विवरण
संगठन का नाम – एनटीपीसी लिमिटेड
भर्ती परीक्षा का नाम – एनटीपीसी सहायक कार्यकारी भर्ती 2023
पोस्ट अधिसूचित – सहायक कार्यकारी
भर्ती प्रकार – फिक्स्ड टर्म बेसिस
भर्ती श्रेणी – पीएसयू नौकरियां

एनटीपीसी सहायक कार्यकारी के लिए वेतन / वेतनमान

एनटीपीसी में सहायक कार्यकारी पद के लिए वेतन अत्यधिक आकर्षक है। सफल उम्मीदवारों को रुपये का वेतन मिलेगा। 55,000/- प्रति माह। इसके अलावा, उन्हें एचआरए या कंपनी आवास और स्वयं, पति या पत्नी और दो बच्चों के लिए चिकित्सा सुविधा भी प्राप्त होगी। यह व्यापक मुआवजा पैकेज अपने कर्मचारियों को पर्याप्त रूप से पुरस्कृत करने और उनकी भलाई सुनिश्चित करने के लिए एनटीपीसी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

एनटीपीसी में सहायक कार्यकारी के रूप में शामिल होने के लाभ

एनटीपीसी में एक सहायक कार्यकारी के रूप में शामिल होने से, आप न केवल एक पुरस्कृत करियर प्राप्त करेंगे बल्कि कई लाभ भी प्राप्त करेंगे। इनमें प्रतिस्पर्धी वेतन, सुरक्षित रोजगार और कैरियर के विकास के अवसर शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, कर्मचारियों के विकास के लिए एनटीपीसी की प्रतिबद्धता का मतलब है कि आपके पास लगातार सीखने के अवसर होंगे, जिससे आपको अपनी पेशेवर यात्रा में आगे रहने में मदद मिलेगी।

एनटीपीसी सहायक कार्यकारी भर्ती 2023 के लिए रिक्ति विवरण

एनटीपीसी सहायक कार्यकारी भर्ती 2023 ने 100 रिक्तियों की घोषणा की है। इस पर्याप्त संख्या में उद्घाटन का मतलब है कि उम्मीदवारों के एक बड़े पूल के पास इस प्रतिष्ठित संगठन में शामिल होने का मौका होगा। रिक्तियां विभिन्न स्थानों में फैली हुई हैं, जिससे उम्मीदवारों को विविध सेटिंग्स और टीमों में काम करने का अवसर मिलता है।

एनटीपीसी सहायक कार्यकारी के लिए शैक्षिक योग्यता / पात्रता मानदंड

सहायक कार्यकारी पद के लिए पात्रता मानदंड के लिए उम्मीदवारों के पास इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री होना आवश्यक है। इसके अतिरिक्त, उनके पास कम से कम दो साल का प्रासंगिक अनुभव होना चाहिए। शिक्षा और अनुभव का यह संयोजन सुनिश्चित करता है कि चयनित उम्मीदवारों के पास अपने कर्तव्यों को प्रभावी ढंग से करने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल है।

एनटीपीसी सहायक कार्यकारी भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा

NTPC में सहायक कार्यकारी पद के लिए आवेदन करने की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है। हालांकि, आयु में छूट सरकारी नियमों के अनुसार लागू है, जो इस सम्मानित संगठन में आवेदन करने और शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के व्यापक पूल के लिए अवसर प्रदान करता है।

एनटीपीसी में एनटीपीसी सहायक कार्यकारी के लिए चयन प्रक्रिया

सहायक कार्यकारी पद के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा या साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। दोनों के बीच चुनाव प्राप्त आवेदनों की संख्या पर निर्भर करेगा। यह प्रक्रिया सुनिश्चित करती है कि भूमिकाओं के लिए सबसे सक्षम और उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन किया जाता है।

एनटीपीसी सहायक कार्यकारी भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क

एनटीपीसी सहायक कार्यकारी भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क रु। 300/-। हालांकि, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी/एक्सएसएम श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों और सभी महिला उम्मीदवारों को इस शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। यह छूट आवेदकों के विविध पूल को प्रोत्साहित करने और सभी के लिए समान अवसर सुनिश्चित करने की एनटीपीसी की प्रतिबद्धता के अनुरूप है।

एनटीपीसी सहायक कार्यकारी भर्ती 2023 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

एनटीपीसी सहायक कार्यकारी भर्ती 2023 अधिसूचना 9 मई 2023 को जारी की गई थी, जिसमें आवेदन की प्रारंभिक तिथि थी। इच्छुक उम्मीदवारों को अपने कैलेंडर को चिह्नित करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे अंतिम तिथि, 23 मई 2023 तक अपने आवेदन को पूरा कर लें। ये महत्वपूर्ण तिथियां आवेदकों के लिए एक स्पष्ट समयरेखा प्रदान करती हैं, जिससे उन्हें अंतिम समय की हड़बड़ी या भ्रम से बचने के लिए प्रभावी ढंग से अपनी आवेदन प्रक्रिया की योजना बनाने में मदद मिलती है।

विवरण तारीख
अधिसूचना की तिथि
09.05.2023
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि
09.05.2023
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि
23.05.2023

आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें और एनटीपीसी सहायक कार्यकारी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन लिंक https://careers.ntpc.co.in/recruitment/login.php

Leave a Comment