GMRC जूनियर इंजीनियर (JE) भर्ती 2023: गुजरात मेट्रो में नवीनतम नौकरी रिक्तियों के लिए अभी आवेदन करें

जीएमआरसी जेई भर्ती 2023 पर ताजा खबरों से अपडेट रहें! गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में जूनियर इंजीनियर पदों के लिए नौकरी के 77 अवसरों का अन्वेषण करें। पात्रता, वेतनमान की जांच करें और 09 जून 2023 से पहले आवेदन करें

जीएमआरसी जूनियर इंजीनियर (जेई) भर्ती 2023 – अधिसूचना विवरण

गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (GMRC) ने वर्ष 2023 के लिए जूनियर इंजीनियर (JE) की भर्ती के लिए चरण निर्धारित कर दिया है। 77 रिक्तियों के साथ, GMRC JE भर्ती 2023 इच्छुक इंजीनियरों के लिए प्रासंगिक अनुशासन में डिप्लोमा के साथ एक सुनहरा अवसर प्रस्तुत करता है। . भर्ती अभियान देश के बुनियादी ढांचे के विकास में योगदान देने के लिए तैयार सक्षम और समर्पित व्यक्तियों के साथ रैंक भरना चाहता है।

जीएमआरसी, गुजरात के बुनियादी ढांचे के विकास में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी होने के नाते, सभी जूनियर इंजीनियरों के लिए एक प्रतिस्पर्धी मंच प्रदान करता है। जीएमआरसी जेई भर्ती 2023 इस सम्मानित संस्थान का हिस्सा बनने का एक मौका है। भूमिका न केवल एक स्थिर नौकरी का वादा करती है बल्कि राज्य के विकास और प्रगति में योगदान देने वाली रोमांचक और अभिनव परियोजनाओं पर काम करने का मौका भी देती है।

जीएमआरसी कनिष्ठ अभियंता भर्ती 2023 केवल रिक्तियों को भरने के बारे में नहीं है; यह एक ऐसी टीम बनाने के बारे में है जो गुजरात के बुनियादी ढांचे को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। यदि आपके पास आवश्यक योग्यता है और पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, तो आवेदन करने का मौका न चूकें। आवेदन की अंतिम तिथि 09 जून 2023 है, इसलिए अंतिम समय की बाधाओं से बचने के लिए सुनिश्चित करें कि आपने प्रक्रिया को पहले ही पूरा कर लिया है। अधिसूचना विवरण
संगठन का नाम – गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (GMRC) लिमिटेड
भर्ती परीक्षा का नाम – जीएमआरसी जूनियर इंजीनियर (जेई) भर्ती 2023
पोस्ट अधिसूचित – कनिष्ठ अभियंता (जेई)
भर्ती प्रकार – नियमित
भर्ती श्रेणी – गुजरात सरकार नौकरियां

जीएमआरसी कनिष्ठ अभियंता (जेई) के लिए वेतन / वेतनमान

GMRC जूनियर इंजीनियर पदों के लिए प्रतिस्पर्धी वेतनमान प्रदान करता है। चयनित उम्मीदवारों को ₹ 33,000-1,00,000/- प्रति माह के वेतनमान के साथ पारिश्रमिक दिया जाएगा। यह आकर्षक वेतन पैकेज भूमिका के महत्व और इसके साथ आने वाली जिम्मेदारी को दर्शाता है।

मूल वेतन के अलावा, कर्मचारी जीएमआरसी के नियमों और विनियमों के अनुसार अन्य लाभों और भत्तों के भी हकदार हो सकते हैं। इसलिए, कुल पारिश्रमिक और भी अधिक हो सकता है, जिससे यह अवसर छूट न जाए।

कनिष्ठ अभियंता (जेई) के रूप में गुजरात मेट्रो रेल निगम (जीएमआरसी) में शामिल होने के लाभ

GMRC में एक जूनियर इंजीनियर के रूप में शामिल होने से ढेर सारे लाभ मिलते हैं। एक आकर्षक वेतन के अलावा, आप राज्य के बुनियादी ढांचे के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले एक प्रतिष्ठित संगठन का हिस्सा बनेंगे। यह विकास और उन्नति के अवसरों के साथ एक स्थिर और सुरक्षित कैरियर प्रदान करता है।

इसके अलावा, जीएमआरसी एक आकर्षक कार्य वातावरण प्रदान करता है जो सीखने और कौशल विकास को बढ़ावा देता है।

जीएमआरसी जेई भर्ती 2023 के लिए रिक्ति विवरण

GMRC ने 2023 भर्ती अभियान में जूनियर इंजीनियर पद के लिए कुल 77 रिक्तियों की घोषणा की है। यह एक पर्याप्त संख्या है और कई पात्र और योग्य उम्मीदवारों के लिए अवसर खोलता है। जीएमआरसी जैसे प्रसिद्ध संगठन में प्रतिष्ठित नौकरी हासिल करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए यह एक शानदार मौका है।

विषयवार रिक्तियों का विवरण नीचे दी गई तालिका में दिया गया है –

पद का नाम और अनुशासन रिक्ति

जूनियर इंजीनियर – इलेक्ट्रिकल 31

जूनियर इंजीनियर – इलेक्ट्रॉनिक्स 28

जूनियर इंजीनियर – मैकेनिकल 12

जूनियर इंजीनियर – सिविल 06

जीएमआरसी जेई के लिए शैक्षिक योग्यता / पात्रता मानदंड

GMRC जूनियर इंजीनियर भर्ती 2023 के लिए आवश्यक शैक्षिक योग्यता प्रासंगिक इंजीनियरिंग अनुशासन में डिप्लोमा है। जिन उम्मीदवारों ने अपना डिप्लोमा पूरा कर लिया है और अन्य पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह योग्यता जरूरी है क्योंकि यह सुनिश्चित करता है कि उम्मीदवारों को अपने कर्तव्यों को प्रभावी ढंग से करने के लिए आवश्यक तकनीकी ज्ञान है।

विषयवार शैक्षणिक योग्यता/पात्रता मानदंड का विवरण नीचे तालिका में दिया गया है-

पद का नाम और अनुशासन शैक्षिक योग्यता / पात्रता मानदंड
1) जूनियर इंजीनियर – इलेक्ट्रिकल
इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा
2) जूनियर इंजीनियर – इलेक्ट्रॉनिक्स
इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग में डिप्लोमा
3) जूनियर इंजीनियर – मैकेनिकल
मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा
4) जूनियर इंजीनियर – सिविल
सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा

जीएमआरसी जूनियर इंजीनियर भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा

जीएमआरसी जेई भर्ती 2023 के लिए, उम्मीदवारों की आयु सीमा 18-28 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है। हालाँकि, गुजरात सरकार के नियमों के अनुसार आयु में छूट लागू है। यह आयु सीमा सुनिश्चित करती है कि उम्मीदवार नौकरी की जिम्मेदारियों को लेने के लिए अपने करियर में एक उपयुक्त चरण पर हैं।

गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में जूनियर इंजीनियर के लिए चयन प्रक्रिया

GMRC जूनियर इंजीनियर भर्ती 2023 के लिए चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा के माध्यम से होगी। इस परीक्षा का उद्देश्य उम्मीदवारों के तकनीकी ज्ञान और योग्यता का आकलन करना है। लिखित परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने वाले उम्मीदवारों पर जीएमआरसी में जूनियर इंजीनियर पदों के लिए विचार किया जाएगा। लिखित परीक्षा को यह सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है कि भूमिका के लिए केवल सबसे योग्य और सक्षम उम्मीदवारों का चयन किया जाए।

जीएमआरसीएल जेई भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क

जीएमआरसी जेई भर्ती 2023 के लिए, आवेदन शुल्क संरचना इस प्रकार है: सामान्य / गैर-आरक्षित (भूतपूर्व सैनिकों सहित) उम्मीदवारों को ₹ 600 / – (बैंक शुल्क और सेवा कर सहित) के गैर-वापसी योग्य शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता है; एसईबीसी / ओबीसी उम्मीदवारों को ₹ 300 / – (बैंक शुल्क और सेवा कर सहित) का भुगतान करने की आवश्यकता है; और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को ₹ 150 / – (बैंक शुल्क और सेवा कर सहित) का भुगतान करने की आवश्यकता है।

आवेदन शुल्क यह सुनिश्चित करता है कि केवल गंभीर और योग्य उम्मीदवार ही पदों के लिए आवेदन करें।

जीएमआरसी जूनियर इंजीनियर (जेई) भर्ती 2023 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

अपने कैलेंडर में इन महत्वपूर्ण तिथियों को चिह्नित करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आप GMRC जूनियर इंजीनियर भर्ती 2023 प्रक्रिया से चूक न जाएं। अधिसूचना जारी करने की तारीख 10 मई 2023 है, जो आपको पालन करने के लिए सभी आवश्यक विवरण और दिशानिर्देश प्रदान करेगी। आवेदन प्रक्रिया उसी दिन, 10 मई 2023 से शुरू होती है, जो उम्मीदवारों को उपलब्ध पदों के लिए आवेदन करने में सक्षम बनाती है। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 9 जून 2023 है।

गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन का हिस्सा बनने के इस शानदार अवसर को हाथ से न जाने दें। अपनी योग्यता सुनिश्चित करें, लिखित परीक्षा के लिए अच्छी तरह से तैयारी करें और समय सीमा से पहले अपना आवेदन जमा करें। GMRC के साथ अपने जूनियर इंजीनियर बनने के सपने को साकार करें।

विवरण तारीख

अधिसूचना की तिथि
10.05.2023
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि
10.05.2023
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि
09.06.2023

जीएमआरसी जूनियर इंजीनियर (जेई) भर्ती 2023 के लिए आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें और ऑनलाइन लिंक https://www.gujaratmetrorail.com/careers/

Leave a Comment