HPCL ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी भर्ती 2023 – रिक्ति अधिसूचना देखें और ऑनलाइन आवेदन करें

एचपीसीएल ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करें और अग्रणी महारत्न पीएसयू के साथ अपने करियर की शुरुआत करें। एचपीसीएल में शामिल होने की रिक्तियों, पात्रता, चयन प्रक्रिया और लाभों के बारे में जानें।

एचपीसीएल ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी भर्ती 2023 – अधिसूचना विवरण

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) ने एचपीसीएल ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी भर्ती 2023 के माध्यम से नए स्नातकों के लिए एक रोमांचक अवसर की घोषणा की है। भारत के अग्रणी तेल और गैस में से एक के रूप में

एचपीसीएल ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी भर्ती 2023 के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों के पास निर्दिष्ट विषयों में से किसी एक में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। आवेदकों की आयु भी 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए

एचपीसीएल ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी भर्ती 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया सीधी है, इसके लिए किसी आवेदन शुल्क की आवश्यकता नहीं है। इच्छुक उम्मीदवार 26 मई के बीच अपने आवेदन जमा कर सकते हैं।

अधिसूचना विवरण

संगठन का नाम
हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल)
भर्ती परीक्षा का नाम
एचपीसीएल ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी भर्ती 2023
पोस्ट अधिसूचित
स्नातक अपरेंटिस ट्रेनी
भर्ती प्रकार
एचपीसीएल में शिक्षुता
भर्ती श्रेणी
स्नातकों के लिए शिक्षुता

एचपीसीएल ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी भर्ती के लिए वेतन / वजीफा

एचपीसीएल ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी भर्ती 2023 के लिए चुने जाने वाले भाग्यशाली लोगों को उनकी विशेषज्ञता के लिए पुरस्कृत किया जाएगा। इंजीनियरिंग स्नातकों को ₹ 25,000 का पर्याप्त मासिक वजीफा प्राप्त होगा। गैर-इंजीनियरिंग स्नातक पीछे नहीं रह गए हैं, क्योंकि वे एक प्रभावशाली ₹ 23,000 मासिक वजीफा प्राप्त करेंगे। यह आकर्षक वजीफा शीर्ष प्रतिभा को पहचानने और पुरस्कृत करने की एचपीसीएल की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है, जिससे यह जीवन भर का अवसर बन जाता है। अभी आवेदन करें और एचपीसीएल के साथ अपने पेशेवर करियर को आकार देते हुए प्रतिस्पर्धी आय अर्जित करने का मौका सुरक्षित करें।

यह आकर्षक वेतनमान यह सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है कि प्रशिक्षु कार्यक्रम के दौरान अपने पेशेवर विकास पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित कर सकें। मौद्रिक मुआवजे के अलावा, प्रशिक्षुओं को एक गतिशील कार्य वातावरण में अनुभव प्राप्त करने, आवश्यक तकनीकी कौशल विकसित करने और उद्योग में अनुभवी पेशेवरों से सीखने का अवसर मिलेगा। इसके अलावा, ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी प्रोग्राम मूल्यवान नेटवर्किंग अवसर प्रदान करता है, जो एचपीसीएल में प्रशिक्षण अवधि पूरी होने के बाद किसी भी अग्रणी संगठन में पूर्णकालिक स्थिति हासिल करने में सहायक हो सकता है। संक्षेप में, सीखने के विभिन्न अवसरों और पेशेवर विकास के साथ संयुक्त आकर्षक वेतन पैकेज,

एचपीसीएल में ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी के रूप में शामिल होने के लाभ

साथ संयुक्त आकर्षक वेतन पैकेज,

एचपीसीएल में ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी के रूप में शामिल होने के लाभ
एचपीसीएल ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी प्रोग्राम में शामिल होने से नए स्नातकों को कई लाभ मिलते हैं । अत्याधुनिक तकनीकों के साथ काम करते हुए प्रशिक्षुओं को मूल्यवान व्यावहारिक अनुभव और नवीनतम उद्योग प्रवृत्तियों का अनुभव प्राप्त होता है। कार्यक्रम मजबूत पेशेवर नेटवर्क बनाने में भी मदद करता है और एचपीसीएल या अन्य प्रतिष्ठित संगठनों के भीतर भविष्य के कैरियर के अवसरों के लिए दरवाजे खोलता है।

इसके अलावा, आकर्षक वजीफा और महत्वपूर्ण परियोजनाओं में योगदान करने का मौका इस कार्यक्रम को महत्वाकांक्षी स्नातकों के लिए एक आदर्श कदम बनाता है जो सरकारी क्षेत्र में अपनी पहचान बनाना चाहते हैं।

एचपीसीएल ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी भर्ती 2023 के लिए रिक्ति विवरण

एचपीसीएल ने ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी भर्ती 2023 के लिए कुल रिक्तियों का खुलासा नहीं किया है। हालांकि, ये रिक्तियां विभिन्न विषयों में फैली हुई हैं।

विषयों की यह विविध श्रेणी यह सुनिश्चित करती है कि विभिन्न पृष्ठभूमि के उम्मीदवारों को इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम से आवेदन करने और लाभ उठाने का समान अवसर मिले। कई पदों की उपलब्धता भी आवेदकों के लिए ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी प्रोग्राम में एक स्थान सुरक्षित करने की संभावना को बढ़ाती है, जिससे उन्हें तेल और गैस उद्योग में अपने करियर को किकस्टार्ट करने में मदद मिलती है।

पोस्ट नाम
ग्रेजुएट अपरेंटिस – मार्केटिंग डिवीजन रिक्ति
खुलासा नहीं किया

एचपीसीएल ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता / पात्रता मानदंड

26 मई, 2023 तक एचपीसीएल ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष है।

हालांकि, आरक्षित श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट लागू है। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार 5 साल की छूट के पात्र हैं, ओबीसी-एनसी उम्मीदवारों को 3 साल की छूट और पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को 10 साल की छूट है। यह सुनिश्चित करता है कि विभिन्न सामाजिक पृष्ठभूमि के उम्मीदवारों के पास भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने और सम्मानित ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी प्रोग्राम में एक स्थान सुरक्षित करने का उचित अवसर है।

एचपीसीएल ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क

एचपीसीएल ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने का एक फायदा यह है कि इसमें कोई आवेदन शुल्क शामिल नहीं है। यह सुनिश्चित करता है कि सभी योग्य उम्मीदवारों को, उनकी वित्तीय पृष्ठभूमि की परवाह किए बिना, बिना किसी वित्तीय बोझ के इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम के लिए आवेदन करने का समान अवसर मिले। उम्मीदवार किसी भी अतिरिक्त लागत की चिंता किए बिना चयन प्रक्रिया की तैयारी और अपने आवेदन जमा करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

एचपीसीएल ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी भर्ती 2023 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

एचपीसीएल ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी भर्ती 2023 के लिए इन महत्वपूर्ण तिथियों के साथ अपने कैलेंडर को चिह्नित करें। भर्ती प्रक्रिया की घोषणा करने वाली अधिसूचना 26 मई, 2023 को जारी की गई थी। आवेदन प्रक्रिया उसी तारीख को शुरू हुई, जिससे इच्छुक उम्मीदवारों को अपने आवेदन जमा करने के लिए पर्याप्त समय मिल सके। हालांकि, सुनिश्चित करें कि समय सीमा चूकना नहीं है, क्योंकि आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 03 जून, 2023 है। अच्छी तरह से तैयारी करें और एचपीसीएल द्वारा पेश किए गए इस असाधारण कार्यक्रम का हिस्सा बनने का मौका सुरक्षित करने के लिए समय पर आवेदन करें।

विवरण
तारीख
अधिसूचना की तिथि
विपणन प्रभाग – 26.05.2023
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि
विपणन प्रभाग – 26.05.2023
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि
विपणन प्रभाग – 03.06.2023

Detailed official notification and online application link https://www.hindustanpetroleum.com/

Leave a Comment