MPPSC Taxation Assistant 2023: 100 रिक्तियों के लिए अभी आवेदन करें

एमपीपीएससी कराधान सहायक भर्ती 2023 के लिए आवेदन करें और सरकारी क्षेत्र में अपना करियर सुरक्षित करें। पात्रता मानदंड, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया और महत्वपूर्ण तिथियों के बारे में अधिक जानें।

MPPSC Taxation Assistant Recruitment 2023 – Notification Details

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने 2023 में कराधान सहायक पदों के लिए भर्ती की घोषणा की है। 100 रिक्तियों के साथ, योग्य उम्मीदवारों के लिए सरकारी क्षेत्र में एक पद सुरक्षित करने का यह एक शानदार अवसर है। इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया में एक लिखित परीक्षा (ओएमआर आधारित) और एक साक्षात्कार शामिल है। उम्मीदवार जो आवश्यक योग्यता रखते हैं और आयु मानदंडों को पूरा करते हैं, वे निर्दिष्ट आवेदन अवधि के भीतर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

MPPSC द्वारा यह भर्ती अभियान वाणिज्य में स्नातक की डिग्री रखने वाले उम्मीदवारों के लिए सरकारी क्षेत्र के भीतर एक प्रतिष्ठित संगठन में काम करने का एक शानदार मौका है। कराधान सहायक कर-संबंधित नीतियों और प्रक्रियाओं के उचित कार्यान्वयन के प्रबंधन और सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। एमपीपीएससी का हिस्सा बनने से न केवल वित्तीय स्थिरता मिलेगी बल्कि राज्य के राजस्व प्रबंधन में योगदान करने का अवसर भी मिलेगा।

उम्मीदवार जो एमपीपीएससी कराधान सहायक भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने में रुचि रखते हैं, उन्हें एक प्रसिद्ध सरकारी संगठन के साथ काम करने का यह मौका नहीं छोड़ना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके आवेदन पर विचार किया गया है, इसे अंतिम तिथि से पहले जमा करना सुनिश्चित करें। आधिकारिक एमपीपीएससी वेबसाइट और अन्य विश्वसनीय स्रोतों पर जाकर भर्ती प्रक्रिया के बारे में नवीनतम जानकारी के साथ अद्यतित रहें। अधिसूचना विवरण
संगठन का नाम – मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC)
भर्ती परीक्षा का नाम – एमपीपीएससी कराधान सहायक भर्ती 2023
पोस्ट अधिसूचित – कराधान सहायक
भर्ती प्रकार – नियमित
भर्ती श्रेणी – मध्य प्रदेश सरकार नौकरियां

एमपीपीएससी द्वारा अधिसूचित कराधान सहायक पदों के लिए वेतन / वेतनमान

एमपीपीएससी कराधान सहायक भर्ती 2023 के लिए चयनित उम्मीदवारों को आकर्षक वेतन पैकेज मिलेगा। मध्य प्रदेश पे मैट्रिक्स लेवल 09 के अनुसार, वेतन ₹ 36,200 / – से ₹ तक है से ₹ 1,14,800/-। पुराना वेतन बैंड ₹ 3,600/- के ग्रेड वेतन के साथ ₹ 9,300/- से ₹ 34,800/- है। यह प्रतिस्पर्धी वेतन पैकेज कर्मचारियों को वित्तीय स्थिरता और सुरक्षा प्रदान करता है

MPPSC के माध्यम से कराधान सहायक के रूप में शामिल होने के लाभ

एमपीपीएससी में एक कराधान सहायक के रूप में शामिल होने से कई लाभ मिलते हैं, जिसमें सरकारी क्षेत्र में एक स्थिर और सुरक्षित कैरियर, प्रतिस्पर्धी वेतन पैकेज, विकास और कौशल विकास के अवसर, नौकरी से संतुष्टि और राज्य के राजस्व प्रबंधन में योगदान करके समुदाय की सेवा करने का मौका शामिल है। .

एमपीपीएससी कराधान सहायक भर्ती 2023 के लिए रिक्ति विवरण

एमपीपीएससी कराधान सहायक भर्ती 2023 के लिए 100 रिक्तियां उपलब्ध हैं। योग्य उम्मीदवारों के लिए यह एक प्रतिष्ठित सरकारी संगठन में एक पद सुरक्षित करने का एक उत्कृष्ट अवसर है।

पोस्ट नाम – कराधान सहायक
रिक्ति – 100

एमपीपीएससी कराधान सहायक के लिए शैक्षिक योग्यता / पात्रता मानदंड

वाणिज्य में स्नातक की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) द्वारा अधिसूचित कराधान सहायक पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एमपीपीएससी कराधान सहायक भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा

एमपीपीएससी कराधान सहायक भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 21-40 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है। मध्य प्रदेश सरकार के नियमों के अनुसार विभिन्न आरक्षित श्रेणियों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है।

एमपीपीएससी द्वारा कराधान सहायक के लिए चयन प्रक्रिया

एमपीपीएससी कराधान सहायक भर्ती 2023 के लिए चयन प्रक्रिया में एक लिखित परीक्षा (ओएमआर आधारित) और एक साक्षात्कार शामिल है। जो उम्मीदवार दोनों चरणों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, उनके पास इस पद के लिए चुने जाने की अधिक संभावना होगी।

एमपीपीएससी कराधान सहायक भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क

मध्य प्रदेश के अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग / पीएच उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹ 250 / – है। अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹ 500/- है।

एमपीपीएससी कराधान सहायक भर्ती 2023 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

एमपीपीएससी कराधान सहायक भर्ती 2023 के लिए अधिसूचना तिथि 30 दिसंबर 2022 है। आवेदन प्रक्रिया 9 मई, 2023 से शुरू होगी और इच्छुक उम्मीदवारों को अंतिम तिथि से पहले अपने आवेदन जमा करने होंगे, जो कि 8 जून 2023 है। यह महत्वपूर्ण है इन तिथियों को ध्यान में रखें और सुनिश्चित करें कि आपका आवेदन समय पर जमा किया गया है ताकि अंतिम समय में होने वाली किसी भी समस्या या अयोग्यता से बचा जा सके। आधिकारिक एमपीपीएससी वेबसाइट और अन्य विश्वसनीय स्रोतों पर नियमित रूप से जाकर नवीनतम जानकारी से अपडेट रहें। विवरण तारीख

अधिसूचना की तिथि
30.12.2022
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि
09.05.2023
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि
08.06.2023

एमपीपीएससी कराधान सहायक भर्ती 2023 के लिए विस्तृत आधिकारिक अधिसूचना और ऑनलाइन आवेदन लिंक नीचे दिया गया है –

https://www.mponline.gov.in

Leave a Comment