Madhyamik Shiksha Vibhag Vacancy: माध्यमिक शिक्षा विभाग ने 500 पदों पर 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी किया

माध्यमिक शिक्षा विभाग ने 500 पदों पर 10वीं और 12वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फार्म 29 मार्च तक भरे जाएंगे।

माध्यमिक शिक्षा विभाग में भर्ती का इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग की तरफ से अलग-अलग प्रकार के पदों पर आ जारी कर दिया गया है इन पदों के लिए आवेदन फार्म 25 मार्च से लेकर 29 मार्च तक भरे जाएंगे भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं योग्यता 10वीं और 12वीं पास रखी गई है।

इस भर्ती के तहत स्वीपर, वॉचमैन चपरासी के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है इसके तहत कुल 500 पद रखे गए हैं आवेदन बिल्कुल निशुल्क है।

माध्यमिक शिक्षा विभाग भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है सभी अभ्यर्थी बिल्कुल निशुल्क में आवेदन कर सकते हैं।

माध्यमिक शिक्षा विभाग भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक है इसके अलावा सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

माध्यमिक शिक्षा विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा यानी कि किसी भी प्रकार कि कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं करवाई जाएगी।

माध्यमिक शिक्षा विभाग भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं कक्षा और 12वीं कक्षा उत्तीर्ण रखी गई है।

माध्यमिक शिक्षा विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।इस पर क्लिक करने के पश्चात आपके सामने आवेदन फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भरना है।अब आपको अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड कर देने हैं इसके पश्चात फाइनल सबमिट पर क्लिक करके आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है।

Leave a Comment