Airforce Vacancy: एयरफोर्स में 12वीं पास के लिए बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कैसे अप्लाई करें

Airforce Vacancy: भारतीय वायुसेना अग्निवीर भर्ती के लिए एक नया अधिसूचना जारी किया गया है, जिसमें आवेदन 13 फरवरी से 22 फरवरी तक आमंत्रित किए जाएंगे। इस भर्ती के लिए 12वीं पास योग्य हैं और साथ ही साक्षात्कार या परीक्षा की आवश्यकता नहीं होगी। यह अवसर स्पोर्ट्स क्वालिफिकेशन वाले उम्मीदवारों के लिए है। इस भर्ती प्रक्रिया का मुख्य लक्ष्य अग्निवीर के प्रतिष्ठित प्रोग्राम के अंतर्गत उत्कृष्टता के लिए उत्कृष्ट खिलाड़ियों को चयन करना है।

आवेदन शुल्क

भारतीय वायुसेना अग्निवीर भर्ती के लिए सभी वर्गों के लिए ₹100 का आवेदन शुल्क रखा गया है शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना है।

आयु सीमा

भारतीय वायुसेना अग्निवीर भर्ती के लिए आयु सीमा अधिकतम 21 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना यानी अभ्यर्थी का जन्म 27 जून 2003 से लेकर 27 दिसंबर 2006 के बीच होना चाहिए इसमें दोनों तिथि भी शामिल है।

शैक्षणिक योग्यता

भारतीय वायुसेना अग्निवीर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं कक्षा उतना होना चाहिए इसके साथ ही स्पोर्ट्स का डिप्लोमा होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

भारतीय वायुसेना अग्निवीर भर्ती के लिए अभी जो का चयन बिना परीक्षा के किया जाएगा सबसे पहले फिजिकल फिटनेस टेस्ट होगा इसके बाद में स्पोर्ट्स स्किल ट्रायल, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के बाद में फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया

भारतीय वायुसेना अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए नीचे अप्लाई ऑनलाइन का लिंक दिया गया है जहां पर आपको क्लिक करना है।संबंधित अधिसूचना में उल्लिखित सभी जानकारियों को ध्यान से भरें और आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करें। फिर आवेदन शुल्क का भुगतान करें और अंत में ‘फाइनल सबमिट’ पर क्लिक करें। इसके बाद, आवेदन फार्म की सुरक्षित प्रिंट आउट निकालें।

Leave a Comment