lkamahi.inMenuSecondary School Teacher Recruitment 2024: माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक के 5118 पदों पर नई भर्ती यहां से करे आवेदन!

शिक्षक भर्ती के लिए तैयारी कर रहे बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए शानदार मौका है हाल ही में शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन 518 पदों के लिए जारी किया गया है। विभाग की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया 8 फरवरी से शुरू की जाएगी यह 8 मार्च तक चलेगी।

शिक्षक बनने का सपना देख रहे भारत के सभी बेरोजगारों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में शिक्षक भर्ती के लिए अलग-अलगपदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। यह एक प्रकार से बड़ी भर्ती का आयोजन करवाया जा रहा है। इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन5118 पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन रखी गई है। ऑनलाइन आवेदन फार्म 8 फरवरी से शुरू करवाए जाएंगे जो 8 मार्च तक चलते रहेंगे।

शिक्षक भर्ती के लिए जारी

किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार पदों की संख्या गणित: 1119, अंग्रेजी: 803, हिंदी: 192, संस्कृत: 631, उर्दू: 626, पंजाबी: 556, ड्राइंग टीचर: 527 पद, सामाजिक विज्ञान: 310, नेचुरल साइंस: 354 रखे गए हैं।

शिक्षक सरकारी भर्ती आयु सीमा

सरकारी शिक्षकवैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष से अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष तक निर्धारित की गई है इसके अलावा सभी श्रेणी के आवेदकों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी

शिक्षक सरकारी भर्ती शैक्षिक योग्यता

सरकारी शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्तसंस्थान से स्नातक डिग्री पास होना चाहिए इसी के साथ बीएड डिग्री भी होनी चाहिए इसके अलावा अभ्यर्थियों के पास सीटेट डिग्री भी होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

इस शिक्षक वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

शिक्षक सरकारी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

यदि आप इस वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा इसके लिए सबसे पहले आपको विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है वह नोटिफिकेशन को ध्यान पूर्वक देखना है।

देखने के बाद आपको ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करना है जहां पर आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा अब आपको आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से वह सही से भरना है।यह सब करने के बाद आप अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह नीचे दिए गए फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करें। याद रखें फाइनल सबमिट करते समय आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंटआउट भी पास

Leave a Comment