ISRO Vacancy: इसरो ने पुस्तकालय सहायक सहित अनेक प्रकार के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया

ISRO Vacancy 2024 : इसरो ने पुस्तकालय सहायक सहित विभिन्न प्रकार के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऑनलाइन आवेदन शुरू नमस्कार दोस्तों वह बेरोजगार जो एक सरकारी नौकरी लगने के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने का बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं उन सभी अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी निकाल कर आ चुकी है क्योंकि इसरो ने पुस्तकालय सहायक सहित अनेक प्रकार की के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 22 जनवरी 2024 सेअंतिम तिथि 12 फरवरी 2024 तक चलेंगे योग्य अभ्यर्थी इसकी अंतिम तिथि से पहले अपना ऑनलाइन फॉर्म इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक आर्टिकल के अंत में दिया गया है।

इसरो भर्ती आयु सीमा

इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाईजेशन भारती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 12 फरवरी 2024 के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

इसरो भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इसरो भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से सभी पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसलिए शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक में नोटिफिकेशन में चेक करें।

इसरो भर्ती आवेदन प्रक्रिया

भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट से विजिट करना है जहां पर अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।

इसके पश्चात आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लेना है और उससे अच्छे से देख लेना है जैसे की पद की जानकारी शैक्षणिक उपयोगिता की जानकारी उसके लिए आयु सीमा व अन्य संबंधित जानकारियां।

अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करने के पश्चात आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा जिसमें जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही से भर लेना है अपने सभी ऑफिशल डॉक्युमेंट अपलोड कर देने हैं और आवेदन शुल्क का भुगतान कर देना है।

Posts Details

ISRO Vacancy 2024 के लिए कुल 41 पदों पर अधिसूचना जारी की गयी है :

वैज्ञानिक इंजीनियर ‘एससी’ :

35 पदचिकित्सा अधिकारी ‘एससी’ :

01 पदनर्स ‘बी’ :

02 पदपुस्तकालय सहायक ‘ए’ :

03 पदकुल पद :

41 पद

ISRO Vacancy 2024 Selection Process

ISRO Vacancy 2024 में आवेदन करने के लिए चयन प्रक्रिया कुछ चरणों के आधार पर की जाएगी, जो कुछ इस प्रकार है :

लिखित परीक्षा

दस्तावेज़ सत्यापनमेडिकल जांच

सैलरी

चयनित उम्मीदवारों को 565,554 रुपये – 81,906 रुपये के वेतनमान दिया जाएगा।

How to Apply for ISRO Vacancy 2024?

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से ISRO Vacancy 2024 के लिए आवेदन कैसे करें, इसका तरीका निम्नलिखित है:

अधिसूचना पढ़ें: ISRO की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और विशेष विवरण वाले नौकरी अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें।

आवश्यक योग्यता और आयु सीमा की जाँच:आवश्यक शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की जाँच करें। यदि आप योग्य हैं, तो आवेदन करने के लिए तैयार हों।

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया:ISRO की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लिंक खोजें और आवेदन पत्र भरें और सभी आवश्यक जानकारी और दस्तावेज़ को सही तरीके से भरें।

दस्तावेज़ संलग्न करें: आवेदन के साथ आवश्यक दस्तावेज़ जैसे कि शैक्षिक प्रमाणपत्र, आईडी प्रूफ, और अन्य आवश्यक दस्तावेज़ को संलग्न करें।

आवेदन सबमिट करें: सभी आवश्यक जानकारी को सही ढंग से भरने के बाद, ऑनलाइन आवेदन करें और सबमिट करें।

ISRO New Bharti 2024 आवश्यक दस्तावेज

दसवीं कक्षा की मार्कशीट12वीं कक्षा की मार्कशीट

पद के अनुसार डिग्री या डिप्लोमा

जाति प्रमाण पत्र

मूल निवास प्रमाण पत्र

आधार कार्ड

अभ्यर्थी का फोटो एवं सिग्नेचर

अभ्यर्थी का मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी

Leave a Comment