Custom Vibhag Vacancy: कस्टम विभाग भर्ती का 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

कस्टम विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसके तहत योग्यता 10वीं पास रखी गई है और आवेदन फार्म 22 जनवरी से 20 फरवरी तक भरे जाएंगे।

कस्टम विभाग में नई भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इस भर्ती के तहत ड्राइवर के पदों के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगे हैं आवेदन फार्म 22 जनवरी से शुरू होंगे और 20 फरवरी तक भरे जाएंगे वहीं इसके लिए टोटल 28 पदों के लिए विज्ञापन जारी हुआ है इस भर्ती के लिए इच्छुक और योगी अभ्यर्थी जो 10वीं पास है वह आवेदन कर सकते हैं।

कस्टम विभाग भर्ती आवेदन शुल्क

कस्टम विभाग भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है सभी अभ्यर्थी बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

कस्टम विभाग भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष तक है आयु की गणना 20 फरवरी के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को जिनका आयु सीमा में छूट प्राप्त है उनको सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

कस्टम विभाग भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा उत्पन्न होना चाहिए इसके साथ ही अभ्यर्थी को मोटर कार ड्राइव करने का 3 साल का अनुभव और वेध ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।

कस्टम विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया

कस्टम विभाग भर्ती के लिए अभेद चुका चयन लिखित परीक्षा ड्राइविंग टेस्ट मोटर यांत्रिकी की जानकारी डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

कस्टम विभाग भर्ती पे स्केल

कस्टम विभाग ड्राइवर भर्ती 2024 के लिए वेतनमान लेवल-2 के तहत 19000 रुपए से 63200 रुपए तक रखा गया है।

कस्टम विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

कस्टम विभाग के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन फार्म डायरेक्ट नीचे दिया गया है जिसका प्रिंट आउट निकाल ले और उसके बाद में आवेदन फार्म को सही से भर ले।

संपूर्ण रूप से आवेदन फॉर्म भरने के पश्चात अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट सेल्फ अटेस्टेड फोटोकॉपी के साथ लगते हैं निर्धारित स्थान पर फोटो लगाना है और सिग्नेचर करने हैं इसके पश्चात आपको एक उचित प्रकार के लिफाफे में इसे डालना है।

संपूर्ण रूप से आवेदन फॉर्म भरने के बाद और लिफाफा में डालने के पश्चात इसे नीचे दिए गए एड्रेस पर भेजना है ध्यान रहे आपका आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि के दिन या उससे पहले पहुंच जाना चाहिए।

Custom Vibhag Vacancy Check

आवेदन शुरू: 22 जनवरी

अंतिम तारीख: 20 फरवरी 2024

एप्लीकेशन फॉर्म – Click Here

आधिकारिक नोटिफिकेशन- Click Here

Leave a Comment