RPF Recruitment 2024: रेलवे सुरक्षा बल में कांस्टेबल व सब इंस्पेक्टर के 4660 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, डिटेल देखें

RPF Recruitment 2024: रेलवे पुलिस फोर्स (RPF) में Sub-Inspector and Constable के पदों पर 4660 से अधिक पदों पर भर्ती निकलकर सामने आयी है। जिसका Official Notification जारी कर दिया गया है। आप सभी Candidate इस भर्ती प्रक्रिया में काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। रेलवे पुलिस फोर्स के Official Website-https://rpf.indianrailways.gov.in/RPF/ पर जाकर आप सभी लोग ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।यदि आप सभी Candidate इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करना चाहते हैं। तो इस भर्ती प्रक्रिया में 15 अप्रैल 2024 से आप सभी Candidate आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती की आखिरी तारीख 14 मई 2024 तक दी गई है।

RPF Recruitment 2024

रेलवे भर्ती बोर्ड के माध्यम से 4660 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। यदि आप सभी Candidate इन भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं। तो आप आरपीएफ कांस्टेबल के 4208 पदों और सब इंस्पेक्टर (SI) के 452 पद में आप सभी Candidate ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड के माध्यम से आप सभी Candidate Notification पढ़ सकते हैं।

RPF Recruitment 2024 की आयु सीमा

आप सभी Candidate की आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। आप Candidates की अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आपकी आयु सीमा 1 जनवरी 2024 से ही मान्य होगी। साथ ही आप सभी लोगों को आयु सीमा में छूट कैटेगरी के अनुसार देखने को मिलेगी।

RPF Recruitment 2024 के लिए आवेदक शुल्क कितना लगेगा

यदि आप सभी Candidate इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करते हैं। तो आप लोगों को आवेदक शुल्क General के लिए ₹500 निर्धारित किया गया है। साथ ही SC/ ST कैटेगरी के लिए ₹250 तक का आवेदक शुल्क जमा करना होगा।

RPF Recruitment 2024 के लिए योग्यता

10वीं पास होना चाहिए।

12वीं पास होना चाहिए।

ग्रेजुएशन होना चाहिए।

Candidate की आयु सीमा 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।

RPF Recruitment 2024 का चयन प्रक्रिया

Candidate का चयन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

Candidate का चयन फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

मेडिकल के आधार पर चयन किया जाएगा।

दस्तावेज वेरीफाई किया जाएगा।

RPF Recruitment 2024 के लिए आवश्यक दस्तावेज

आधार कार्ड

आय प्रमाण पत्र

10 वीं मार्कशीट12वीं मार्कशीट

ग्रेजुएशन मार्कशीट

जाति प्रमाण पत्र

फोटो खुद कासिग्नेचर

मोबाइल नंबर

ईमेल आईडी

RPF Recruitment 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

अगर आप सभी Candidate RPF Recruitment 2024 को ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं। तो नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम से Step By Step इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।सबसे पहले आपको Official Website- https://rpf.indianrailways.gov.in/RPF/ पर जाना होगा।

इसके बाद आपको Home Page पर क्लिक करना है।

इसके बाद RPF Recruitment 2024 के Option पर क्लिक करना होगा।

आपको Apply Online के Option पर क्लिक करना होगा।

आपको अपने आवेदन फार्म में पूछे गए पूरी जानकारी सही से दर्ज करना होगा।

इसके बाद अपने सभी Documents को अटैच कर Upload करना होगा।

इसके बाद Application fee जमा करना होगा।आपको फॉर्म को Submit कर लेना है।

इस तरीके से आप इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन कर पाएंगे।

, फ्री सिलाई मशीन योजना या अन्य किसी भी योजना की हम आधिकारिक पुष्टि नहीं करते हैं हमने अन्य सोशल मीडिया और मीडिया रिपोर्ट्स के जरिये जानकारी प्राप्त की है यदि यह सूचना गलत होती है तो हम इसके जिम्मेदार नहीं होंगे आप किसी भी सूचना को पढ़ने से पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन जाकर एक बार जरूर चेक कर लेमुझे उम्मीद है कि आप सभी लोगों को हमारा यह आर्टिकल जरूरी पसंद आया होगा। यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।

Leave a Comment