Central Bank of India Recruitment 2024: अप्रेंटिस भर्ती के लिए करना है आवेदन तो न करें देरी, कल है लास्ट डेट

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से निकाली गई अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 फरवरी 2024 से शुरू हुई थी। 3000 पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन कल यानी कि 06 मार्च 2024 तक स्वीकार किए जाएंगे। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे अंतिम तिथि का ध्यान रखें और समय से अप्लाई कर दें जिससे उनके हाथ से यह मौका निकल न जाए।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने हाल ही में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। फिलहाल, इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चल रही है, जो कि कल यानी कि 06 मार्च, 2024 को समाप्त हो जाएगी। इसलिए इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स को नेशनल अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग स्कीम पोर्टल www.nats.education.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

Central Bank of India Apprentice Recruitment 2024: ये देनी होगी फीस

इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले पीडब्ल्यूबीडी कैंडिडेट्स को बतौर आवेदन शुल्क 400 रुपये देने होंगे। वहीं, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/सभी महिला उम्मीदवारों/ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये हैं। वहीं, अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 800 है।

CBI of India Apprentice Apprentice Application 2024: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया अप्रेंटिस भर्ती के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया अप्रेंटिस भर्ती के लिए सबसे पहले कैंडिडेट्स को अप्रेंटिसशिप पोर्टल www.nats.education.gov.in पर जानाा होगा। अगर आपने प्रोफ़ाइल पहले से ही www.apprenticeshipindia.gov.in (प्रेंटिसशिप पोर्टल) पर बना ली है तो आपको लॉगिन करके आवेदन के लिए आगे बढ़ सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले अप्रेंटिसशिप पोर्टल में लॉग इन करें और “विज्ञापित रिक्ति के लिए आवेदन करें। अब सेक्शन पर जाएं, और “सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के साथ अप्रेंटिसशिप” लिंक सर्च करें। अब, एक्शन कॉलम के अंतर्गत “अप्लाई करें” बटन पर क्लिक करें।व्यक्तिगत जानकारी और अन्य विवरण प्रदान करें। निर्धारित शुल्क जमा करें। इसके बाद भरे हुए फॉर्म को एक बार क्रॉस चेक करें और फिर उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

CBI Recruitment 2024; सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में 3000 से अधिक पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के Official Website – nats.education.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में 21 फरवरी 2024 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है साथ ही इस भर्ती की आखिरी तारीख 6 मार्च 2024 हैं।

CBI Recruitment 2024

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के में भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। सेंट्रल बैंक आफ इंडिया के 3000 से अधिक पदों में बड़ी भर्ती निकलकर सामने आई है आप सभी उम्मीदवार इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन कर सकते हैं।

सेंट्रल बैंक आफ इंडिया भर्ती की आयु सीमा

इस भर्ती प्रक्रिया में आयु सीमा कम से कम 20 वर्ष रखी गई है। आप सभी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तक निर्धारित की गई है। साथ ही आप सभी उम्मीदवारों को 31 मार्च 2024 के गणना के आधार पर आयु सीमा निर्धारित की गई है। और आप लोगों को सभी वर्ग के आवेदकों को आयु सीमा में छूट भी देखने को मिलेगी।

सेंट्रल बैंक आफ इंडिया भर्ती के लिए आवेदक शुल्क कितना लगेगा

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती प्रक्रिया में आवेदक शुल्क सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के लिए ₹800 रखा गया है। साथ ही इस भर्ती में एससी और एसटी वर्ग के लिए ₹600 रखा गया है और पीडीबी वर्ग के लिए आवेदक शुल्क ₹400 रखा गया है।

सेंट्रल बैंक आफ इंडिया भर्ती के लिए योग्यता

इस भर्ती के लिए ग्रेजुएट होना अनिवार्य है।

सेंट्रल बैंक आफ इंडिया भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

इस भर्ती प्रक्रिया में चयन लिखित परीक्षा के अनुसार किया जाएगा।

इस भर्ती में मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर फाइनल मेरिट की सूची उम्मीदवारों की तैयार की जाएगी।

उम्मीदवार के सभी दस्तावेजों को वेरीफाई होने के बाद ही चयन किया जाएगा।

Leave a Comment