रेलवे में बिना परीक्षा की सीधी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी – Railway Peon Vacancy

रेलवे चपरासी भर्ती हेतु आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से आयु सीमा की मांग 18 से 45 वर्ष तक की की गई है‌। और भर्ती के लिए आवेदन करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा की गणना 1-4-2023 से की जाएगी। वही जो आरक्षित वर्गों के उम्मीदवार हैं ऐसे उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जा सकती है। इस जानकारी को जानने के लिए आप आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर देखें।

रेलवे चपरासी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती हेतु उम्मीदवारों से किसी भी प्रकार से अधिक एजुकेशन क्वालीफिकेशन की मांग नहीं की गई है एजुकेशन क्वालीफिकेशन के अंतर्गत केवल 10वीं पास की मांग की गई है अगर आपने अपनी दसवीं कक्षा पास कर रखी है तो आप आसानी से इस भर्ती के लिए अपना आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे चपरासी भर्ती के लिए आवयशक दस्तावेज

10वीं कक्षा की मार्कशीट

स्वयं का फोटो

आधार कार्ड

मोबाइल नंबर

रेलवे चपरासी भर्ती सैलरी

जिन भी उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा उन उम्मीदवारों को अपनी सेवाएं प्रदान करने पर सैलरी प्रदान की जाएगी अगर हम बेसिक संभावित सैलरी की बात करें तो सैलरी ₹15000 से लेकर ₹25000 तक हो सकती हैं। अगर आप भी इस भर्ती के अंतर्गत शामिल होते हैं तो ऐसी स्थिति में आपका चयन करके आपको भी यह सैलरी प्रदान की जा सकती है।

रेलवे चपरासी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया नहीं रखी गई है बल्कि आपको बायोडाटा की दो कॉपियां अपने पास रख लेनी है और शैक्षणिक योग्यता संबंधित दस्तावेज लेकर तथा आधार कार्ड और पासपोर्ट साइज फोटो को लेकर निर्धारित किए गए स्थान पर चले जाना है स्थान की जानकारी आप आगे जान जायेंगे।

इंटरव्यू के लिए 4-12-2023 की तारीख तय की गई और इस तारीख को 11:30 पर आपको रेल द्वारा अधिकरण रेलवे स्टेशन जंक्शन पुरानी पर्स वेल्डिंग वाराणसी एड्रेस पर उपस्थित होना है।बताई गई तारीख तथा बताए गए समय का आप विशेष रूप से ध्यान रखें क्योंकि इंटरव्यू के अंतर्गत सफलता हासिल करने पर आपका सिलेक्शन रेलवे चपरासी भर्ती 2023 के लिए कर लिया जाएगा।

यदि आप इस भर्ती को लेकर अत्यधिक जानकारी को जानना चाहते हैं तो इसके लिए आप इस भर्ती को लेकर जारी किए जाने वाले आधिकारिक नोटिफिकेशन को जान सकते है इससे आपको इस भर्ती को लेकर और भी अच्छे से जानकारी जानने को मिल जाएगी।

रेलवे चपरासी भर्ती 2023 को लेकर लगभग सभी महत्वपूर्ण जानकारियां आप जान चुके हैं। अब आप भी इस भर्ती के अंतर्गत शामिल हो सकेंगे। यदि इस भर्ती को लेकर कोई महत्वपूर्ण अपडेट अभी जारी किया जाता है तो उसकी जानकारी भी आपको इसी वेबसाइट के माध्यम से अवश्य ही जानने को मिलेगी तथा इसी प्रकार की अन्य जानकारी को जानने के लिए आप हमारी इस वेबसाइट पर जरुर विजिट करते रहिए।

रेलवे चपरासी, क्लर्क, हेल्पर भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं होगी।

Leave a Comment