RRB TTE Recruitment 2024: अधिसूचना जारी, ऑनलाइन आवेदन, पात्रता, शुल्क, चयन प्रक्रिया, आवेदन पत्र दिनांक

आरआरबी टीटीई भर्ती 2024 (RRB TTE Vacancy 2024)

रेलवे विभाग से अच्छी खबर, रेल मंत्रालय ने आरआरबी टीटीई रिक्तियों के लिए अधिसूचना प्रकाशित की है। जो आवेदक ऑनलाइन आवेदन तिथि की प्रतीक्षा कर रहे हैं उन्हें शीघ्र ही सूचित किया जाएगा। रेलवे विभाग एक मिशन पर है और विभिन्न विभागों में सभी खाली सीटों को भरेगा।

आरआरबी टीटीई भर्ती अधिसूचना 2024 (RRB TTE Recruitment Notification 2024)

आरआरबी टीटीई भर्ती 2024 अधिसूचना अब जारी हो गई है, रेल मंत्रालय ने भारतीय रेलवे की वेबसाइट पर आरआरबी टीटीई विज्ञापन अपलोड कर दिया है। जो आवेदक ट्रैवलिंग टिकट परीक्षक भर्ती के लिए खुद को पंजीकृत करने की योजना बना रहे हैं, उन्हें आरआरबी टीटीई अधिसूचना में छपे विवरण को जानना होगा।जो आवेदक आरआरबी टीटीई ऑनलाइन परीक्षा 2024 में भाग ले रहे हैं, उन्हें जिला या राज्यवार रिक्तियों के बारे में पता होना चाहिए। यहां हम आपको रेलवे टीटीई रिक्ति पर पूर्ण और प्रामाणिक डेटा प्रदान करेंगे, आवेदक नीचे से विवरण देख सकते हैं।

रेलवे टीटीई रिक्ति 2024 (Railway TTE Vacancy 2024)

भारतीय रेलवे ने टीटीई रिक्तियों 2024 का खुलासा नहीं किया है, हमारे पास मौजूद आंकड़ों और जानकारी के अनुसार उम्मीद है कि रेलवे इस बार 10000 पल्स रिक्तियां जारी करेगा। रेलवे विभाग में टिकट परीक्षक अधिकारी बनने की चाहत रखने वाले आवेदक मौका न चूकें।रेलवे दोबारा या अगले चुनाव तक टीटीई पद के लिए इतनी बड़ी वैकेंसी नहीं निकालेगा. जैसे ही सरकार रिक्तियों की घोषणा करेगी हम आपको इस पृष्ठ पर पूर्ण रिक्ति विवरण के बारे में सूचित करेंगे।

आरआरबी टीटीई आवेदन पत्र दिनांक 2024 (RRB TTE Application Form Dates 2024)

जो आवेदक आरआरबी टीटीई 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने जा रहे हैं, उन्हें नीचे दी गई आवेदन पत्र तिथियों के बारे में पता होना चाहिए।

अधिसूचना जारी होने की तारीख 05 मार्च 2024

ऑनलाइन आवेदन पत्र

प्रारम्भ अप्रैल 2024

आवेदन करने की अंतिम तिथि जल्द ही अपडेट किया जाएगासुधार तिथि जल्द ही अपडेट किया जाएगाएडमिट कार्ड जारी होने की तारीख जल्द ही अपडेट किया जाएगापरीक्षा तिथि जल्द ही अपडेट किया जाएगा

आरआरबी टीटीई पात्रता 2024 (RRB TTE Eligibility 2024)

आरआरबी टीटीई भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले आवेदकों के पास रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा निर्धारित निम्नलिखित पात्रताएं होनी चाहिए।

आरआरबी टीटीई भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने की ऑनलाइन प्रक्रिया (Online Process to Apply for RRB TTE Recruitment 2024)

आरआरबी टीटीई भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आवेदक सफल पंजीकरण के लिए चरण दर चरण पढ़ सकते हैं:भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट यानी Indianrailways.gov.in पर जाएं।

अब रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाएं।उसके बाद आरआरबी टीटीई भर्ती देखें।

इसके बाद अप्लाई ऑनलाइन विकल्प पर क्लिक करें।

अब सभी विवरण दर्ज करके पंजीकरण पूरा करें।

दस्तावेज़ सही ढंग से अपलोड करें.सबमिट बटन पर क्लिक करें.ऑनलाइन भुगतान या आवेदन शुल्क चालान करें।

आवेदन पत्र को सेव कर लें और उसकी एक फोटोकॉपी ले लें।

रेलवे टीटीई भर्ती 2024 आवेदन शुल्क (Railway TTE Recruitment 2024 Application Fees)

रेलवे टीटीई भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आवेदकों को ऑनलाइन सेवा के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। यह आवेदन शुल्क श्रेणी-दर-श्रेणी और भर्ती के अनुसार भिन्न हो सकता है। भारतीय रेलवे सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस के लिए 500 रुपये और एसटी/एससी या आरक्षित श्रेणियों के लिए 250 रुपये शुल्क लेता है। आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड जैसे यूपीआई, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग आदि के माध्यम से करें।

आरआरबी टीटीई भर्ती 2024 चयन प्रक्रिया (RRB TTE Recruitment 2024 Selection Process)

आरआरबी टीटीई 2024 में चयन पाने के लिए उम्मीदवारों को निम्नलिखित चरणों के लिए अर्हता प्राप्त करनी होगी।

लिखित परीक्षा (CBT)

चिकित्सीय परीक्षा (Medical Test)

इंटरव्यू: यदि आवश्यक होदस्तावेज़ सत्यापन (Document Verification)

मेरिट सूची (Merit List)

RRB TTE Recruitment 2024 Apply Online: रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरआरबी टीटीई भर्ती के लिए अधिसूचना सार्वजनिक रूप से जारी कर दी है। रेलवे ट्रैवलिंग टिकट एग्जामिनर भारती की तैयारी करने वाले आवेदक भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट Indianrailways.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार यहां से भर्ती पात्रता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क, पंजीकरण प्रक्रिया, रिक्ति विवरण आदि की जांच कर सकते हैं।

Leave a Comment