OPTCL प्रबंधन प्रशिक्षु भर्ती 2023 – इंजीनियरिंग डिग्री धारकों के लिए रोमांचक कैरियर अवसर

OPTCL प्रबंधन प्रशिक्षु भर्ती 2023 के बारे में विस्तृत जानकारी यहाँ प्रदान की गई है। पात्रता मानदंड, रिक्ति, वेतन/वजीफा, चयन प्रक्रिया, आयु सीमा, आवेदन शुल्क आदि की जांच करें और ऑनलाइन आवेदन करें।

OPTCL प्रबंधन प्रशिक्षु भर्ती 2023 – अधिसूचना विवरण

ओडिशा पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड (ओपीटीसीएल) ने नियमित आधार पर प्रबंधन प्रशिक्षुओं के रूप में युवा और गतिशील उम्मीदवारों की भर्ती के लिए ओपीटीसीएल प्रबंधन प्रशिक्षु भर्ती 2023 अधिसूचना प्रकाशित की है । प्रशिक्षण के सफल समापन पर, उम्मीदवारों को सहायक प्रबंधक (इलेक्ट्रिकल) के रूप में नियुक्त किया जाएगा। यह नए इलेक्ट्रिकल इंजीनियरों के लिए एक अच्छा अवसर है जो ऊर्जा क्षेत्र में अपना करियर शुरू करना चाहते हैं। OPTCL अग्रणी पावर ट्रांसमिशन कंपनियों में से एक है जो विभिन्न प्रकार की परियोजनाओं और असाइनमेंट पर काम करने का मौका देकर सीखने का शानदार अनुभव प्रदान करती है।

OPTCL प्रबंधन प्रशिक्षु भर्ती 2023 के लिए विस्तृत आधिकारिक अधिसूचना, ऑनलाइन आवेदन लिंक, पात्रता मानदंड, शैक्षिक योग्यता, वेतन / वेतनमान, रिक्ति, आयु सीमा और अन्य प्रासंगिक विवरण नीचे दिए गए हैं।

अधिसूचना विवरण
संगठन का नाम – ओडिशा पावर ट्रांसमिशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (OPTCL)
भर्ती परीक्षा का नाम – OPTCL प्रबंधन प्रशिक्षु भर्ती 2023
पोस्ट अधिसूचित – प्रबंधन प्रशिक्षु (इलेक्ट्रिकल)
भर्ती प्रकार – नियमित
भर्ती श्रेणी – ओडिशा सरकार नौकरियां

ओडिशा पावर ट्रांसमिशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ओपीटीसीएल) में प्रबंधन प्रशिक्षु के लिए वेतन / वेतनमान

OPTCL द्वारा मैनेजमेंट ट्रेनी (इलेक्ट्रिकल) के रूप में चुने गए उम्मीदवारों को प्रशिक्षण अवधि के दौरान ₹ 50,000/- के समेकित स्टाइपेंड का भुगतान किया जाएगा ।

प्रशिक्षण के सफल समापन के बाद, उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स के वेतनमान में स्तर EE-2 में सहायक प्रबंधक (इलेक्ट्रिकल) के रूप में नियुक्त किया जाएगा: – ₹ 56,100 – ₹ 1,77,500 / – ₹ 56,100 / – के प्रारंभिक मूल वेतन के साथ। उन्हें कंपनी के नियमों के अनुसार डीए, एचआरए या कंपनी आवास, चिकित्सा भत्ता, वाहन भत्ता, चिकित्सा बीमा, समूह बीमा, एलटीसी, ग्रेच्युटी, राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली (एनपीएस) और विभिन्न ऋण और अग्रिम भी मिलेंगे।

सहायक प्रबंधक के पद के लिए प्रति वर्ष सीटीसी लगभग ₹ 12 लाख (लगभग) होगी।

https://jobpostalerts.com/iocl-recurriment/

Indian oil corporation Me norkri abhi apply kare

प्रबंधन प्रशिक्षु के लिए OPTCL द्वारा अधिसूचित रिक्ति विवरण

प्रबंधन प्रशिक्षु (इलेक्ट्रिकल) के पद के लिए ओडिशा पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड (ओपीटीसीएल) द्वारा अधिसूचित कुल रिक्तियां 50 हैं।

नीचे दी गई रिक्तियों का वर्ग-वार ब्रेकअप –

वर्ग रिक्ति

उर 27
एसईबीसी 05
अनुसूचित जाति 09
अनुसूचित जनजाति 09
कुल 50

OPTCL प्रबंधन प्रशिक्षु के लिए शैक्षिक योग्यता / पात्रता मानदंड

OPTCL में प्रबंधन प्रशिक्षु (इलेक्ट्रिकल) के पद के लिए पात्र होने के लिए , उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से कम से कम 60% अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिग्री या सेक्शन-ए और बी उत्तीर्ण होना चाहिए। कुल मिलाकर न्यूनतम 50% अंकों के साथ प्रासंगिक अनुशासन में आईई (भारत) ।

उपरोक्त के अलावा, उम्मीदवार को IIT द्वारा आयोजित GATE 2023 में भी उपस्थित होना चाहिए और योग्य होना चाहिए और आवेदन करते समय 100 में से अंक का उल्लेख किया जाना चाहिए। GATE 2023 आयोजन निकाय द्वारा घोषित योग्यता अंक पर विचार किया जाएगा।

प्रबंधन प्रशिक्षुओं के लिए OPTCL द्वारा निर्दिष्ट आयु सीमा

प्रबंधन प्रशिक्षुओं के लिए OPTCL द्वारा निर्दिष्ट आयु सीमा (01.04.2023 तक) इस प्रकार है: –

न्यूनतम आयु: 21 वर्ष
अधिकतम आयु: 32 वर्ष
महिलाओं और विभिन्न आरक्षित श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट ओडिशा सरकार के मानदंडों के अनुसार लागू होगी।

OPTCL प्रबंधन प्रशिक्षु के लिए चयन प्रक्रिया

OPTCL में प्रबंधन प्रशिक्षुओं के लिए चयन प्रक्रिया में GATE 2023 के इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग अनुशासन पेपर और व्यक्तिगत साक्षात्कार में उनके द्वारा प्राप्त अंक (100 में से) शामिल हैं।

OPTCL प्रबंधन प्रशिक्षु भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क

अनारक्षित (यूआर) और सामाजिक और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग (एसईबीसी) के उम्मीदवारों को ₹ 1180 / – (एक हजार एक सौ अस्सी रुपये) के गैर-वापसी योग्य आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है और अनुसूचित जाति (एससी) / अनुसूचित जाति के उम्मीदवार केवल ओडिशा की जनजाति (ST) और बेंचमार्क डिसएबिलिटी (PwBD) वाले व्यक्तियों को केवल ₹ 590 / – (पांच सौ नब्बे रुपये) के गैर-वापसी योग्य शुल्क का भुगतान करना होगा।

हालांकि, OPTCL के विभागीय उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

OPTCL प्रबंधन प्रशिक्षु भर्ती 2023 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

विवरण तारीख

अधिसूचना की तिथि
15.04.2023
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि
17.04.2023
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि
31.05.2023

OPTCL प्रबंधन प्रशिक्षु भर्ती 2023 के लिए आधिकारिक अधिसूचना और ऑनलाइन आवेदन के लिंक https://careers.optcl.co.in/

Leave a Comment