NIA Recruitment 2024: राष्ट्रीय जांच एजेंसी में सहायक, स्टेनोग्राफर पदों पर भर्ती; जानें कैसे करें नामांकन

NIA Recruitment 2024: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने सहायक, स्टेनोग्राफर और यूडीसी पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से नामांकन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 2 महीने के भीतर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पंजीकरण प्रक्रिया 03 फरवरी, 2024 को शुरू हुई थी। यह भर्ती अभियान संगठन में 40 पदों को भरेगा।

रिक्ति विवरण

असिस्टेंट: 7 पद

स्टेनोग्राफर ग्रेड I: 24 पद

अपर डिवीजन क्लर्क: 9 पद

पात्रता मापदंड

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

आवेदन कहां भेजें?

पात्र अधिकारियों के नामांकन निम्नलिखित दस्तावेजों के साथ रोजगार समाचार में इस विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से 2 महीने के भीतर एसपी (एडमिन), एनआईए मुख्यालय, सीजीओ कॉम्प्लेक्स, लोधी रोड, नई दिल्ली- 110003 को भेजे जा सकते हैं। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एनआईए की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

NIA Recruitment 2024: भारत सरकार के गृह मंत्रालय के तहत राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल पदों के लिए अधिसूचना जारी की है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से एनआईए प्रतिनियुक्ति के आधार पर 119 पदों को भरेगी। जिसके लिए आधिकारिक वेबसाइट- nia.gov.in पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

नवीनतम आधिकारिक अपडेट के अनुसार, आवेदन प्रक्रिया 22 दिसंबर, 2023 को शुरू हो गई है, और आवेदक समाचार – पत्र के प्रकाशन की तारीख से 60 दिनों के भीतर विधिवत दायर आवेदन पत्र सीजीओ कॉम्प्लेक्स, लोधी रोड, नई दिल्ली -110003 पर भेज सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पद के लिए अपनी पात्रता सुनिश्चित करने के लिए आवेदन करने से पहले भर्ती अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें।

NIA Vacancy 2024: रिक्त पदों की संख्या

उम्मीदवार एनआईए इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर भर्ती 2024 के लिए रिक्ति विवरण नीचे दी गई तालिका से देख सकते हैं।

एनआईए इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर भर्ती 2024 के लिए पात्रता मानदंड

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए।

NIA Recruitment 2024: आयु-सीमा

एनआईए भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले आवेदक की आयु 18 वर्ष से 56 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

NIA Recruitment 2024 के लिए आवेदन कैसे करें?

NIA Recruitment 2024 के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे। आवेदन करने के लिए, आपको NIA की आधिकारिक वेबसाइट https://nia.gov.in/ पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर, आपको “Recruitment” टैब पर क्लिक करना होगा। फिर, आपको “NIA Recruitment 2024” लिंक पर क्लिक करना होगा।

NIA भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के चरण निम्नलिखित हैं:

NIA की आधिकारिक वेबसाइट https://nia.gov.in/ पर जाएं।वेबसाइट के होम पेज पर, “Recruitment” टैब पर क्लिक करें।”NIA Recruitment 2024” लिंक पर क्लिक करें।आवेदन फॉर्म भरें।आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन कॉपियां अपलोड करें।आवेदन फीस का भुगतान करें।ऑनलाइन आवेदन जमा करें।

Leave a Comment