Indian Navy Recruitment 2024: इंडियन नेवी में निकली भर्ती, 56100 तक मिलेगी सैलरी जानें आवेदन प्रक्रिया

Indian Navy Recruitment 2024: भारतीय नौसेना में भर्ती होने का सुनहरा अवसर है नौसेना की तैयारी कर रहे हैं अभ्यर्थियों के लिए एसएससी ऑफिसर के 254 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इंडियन नेवी भर्ती 2024 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नेवी एसएससी ऑफिसर ऑनलाइन फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं।

आपको बता दें इंडियन नेवी एसएससी ऑफिसर के लिए एप्लीकेशन फॉर्म 24 फरवरी 2024 से शुरू कर दिए गए हैं वहीं भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 मार्च 2024 निर्धारित की गई है इच्छुक व योग्य उम्मीदवार joinindiannavy.gov.in के मध्यम से आवेदन कर सकते है। इस लेख में हम आपको भर्ती से संबंधित संपूर्ण जानकारी देने वाले है।

Indian Navy Recruitment 2024 चयन प्रक्रिया

नेवी भर्ती 2024 में आवेदन करने वाले आवेदकों का चयन निम्न अनुसार किया जाएगा –एप्लीकेशन जांचसाक्षात्कारदस्तावेज सत्यापनमेडिकल टेस्ट।

नेवी भर्ती के लिए आवश्यक योग्यता

इंडियन नेवी SSC भर्ती के लिए आवेदक का देश के किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से साइंस में 12वीं पास होना आवश्यक है इसके अलावा भर्ती योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ ले।

भारतीय नौसेना सैलरी

Indian Navy Recruitment 2024 में सिलेक्ट होने वाले आवेदकों को 56100 रुपये प्रति महीना मासिक वेतन के रूप में दिए जाएंगे।

महत्वपूर्ण तिथियां

भारतीय नौसेना ने एससी ऑफिसर वैकेंसी 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि 24 फरवरी 2024 रखी गई है वहीं भर्ती में आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 10 मार्च 2024 है इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले अपना आवेदन फॉर्म भर दें क्योंकि अंतिम तिथि के पश्चात किसी प्रकार का कोई आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

इंडियन नेवी भर्ती में आवेदन कैसे करें?

Indian Navy Recruitment 2024 में आवेदन करने के लिए निम्न चरणों को फ़ॉलो करें –सबसे पहले नौसेना द्वारा जारी किए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ ले।

इसके पश्चात आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाए।यहां रिक्रूटमेंट पर क्लिक।

अब अपना आवेदन फार्म सही जानकारी और आवश्यक दस्तावेजों के साथ भरें।

अंत में अपना आवेदन फॉर्म सबमिट कर दें और इसका प्रिंट भविष्य के लिए अपने पास सुरक्षित रख ले।

Leave a Comment