आईबीपीएस आरआरबी भारती आईबीपीएस मार्फत 9900+जागंसथी मेगा भारती

आईबीपीएस आरआरबी भारती 2024। बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान- आईबीपीएस ग्रामीण क्षेत्रीय बैंक (आरआरबी) XIII भर्ती 2024। आईबीपीएस सीआरपी आरआरबी XIII, आईबीपीएस आरआरबी भर्ती 2024 (आईबीपीएस आरआरबी भारती 2024) 9995 अधिकारी स्केल I, II, III और कार्यालय सहायक के लिए ( बहुउद्देशीय) पोस्ट। www.majhinaukri.in/ibps-rrb-bharti

आईबीपीएस ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 27 जून तक भरे जाएंगे।

भारतीय रिजर्व बैंक (आईबीपीएस आरआरबी) ने बड़ी संख्या में जागहों की घोषणा की है। इस भर्ती के माध्यम से, आईबीपीएस आरआरबी द्वारा 9900+ जगहों के लिए मेगा भर्ती का आयोजन किया जाएगा। यह भर्ती एक बड़ा मौका है जो विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार के लिए तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए है। यहां हम आपको इस महत्वपूर्ण भर्ती के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे।

भारतीय रिजर्व बैंक (आईबीपीएस आरआरबी) ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एक महत्वपूर्ण घोषणा की है – 9900+ जगहों के लिए मेगा भर्ती का आयोजन किया जाएगा। यह सुनहरा अवसर भारतीय युवाओं के लिए एक बड़ा कदम है जो उनके सपनों को अपने पेशे में पूरा करने के लिए प्रेरित करेगा। इस भर्ती के तहत, विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया का आयोजन किया जाएगा। आईबीपीएस आरआरबी की इस मेगा भर्ती के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए, आवेदन करने की प्रक्रिया, पात्रता मानदंड और अन्य महत्वपूर्ण अविवेकीय जानकारी के लिए हमारी आगामी लेख का अनुसरण करें।

भारतीय रिजर्व बैंक (आईबीपीएस आरआरबी) ने 9900+ जगहों के लिए मेगा भर्ती की घोषणा की है।

यह भर्ती भारतीय युवाओं के लिए एक बड़ा मौका है जो रोजगार की तलाश में हैं।

उम्मीदवारों को विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने की सुविधा दी जा रही है।

आवेदन प्रक्रिया, पात्रता मानदंड और चयन प्रक्रिया के लिए अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जांच की जा सकती है।

यह भर्ती देश की आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है और युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान कर सकती है।

आईबीपीएस ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर स्केल फर्स्ट सेकंड और थर्ड के लगभग 9000 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन द्वारा भर्ती आयोजित की जा रही है इसके लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इसके लिए पुरुष और महिला दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

जो उम्मीदवार ग्रामीण बैंकों में भर्ती होने का सोच रहे हैं उनके लिए यह शानदार अवसर है इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 7 जून से शुरू होंगे और अंतिम तिथि 27 जून 2024 रखी गई है इसके बाद प्रीलिम्स एक्जाम अगस्त में और मेंस एग्जाम सितंबर एवं अक्टूबर में आयोजित किए जाएंगे।

आईबीपीएस भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 850 रुपए रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपए रखा गया है उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

आईबीपीएस भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती में ऑफिस असिस्टेंट क्लर्क पद हेतु आयु सीमा 18 से 28 वर्ष तक रखी गई है जबकि ऑफिसर स्केल 1 के लिए आयु सीमा 18 से 30 वर्ष, ऑफिसर स्केल सेकंड के लिए 21 से 32 वर्ष और ऑफिसर स्केल तृतीय के लिए 21 से 40 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आईबीपीएस भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स एक्जाम, मैंस एक्जाम, साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा।

आईबीपीएस भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आईबीपीएस ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन अच्छे से देख लेना है इसके बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है और अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।

उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी होगी इसके बाद जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो एवं सिग्नेचर अपलोड करने हैं इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा और आवेदन फॉर्म को फाइनल सबमिट कर देना है इसके बाद आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रख लेना है।

Leave a Comment