ECHS Kota Recruitment 2024 भूतपूर्व सैनिक अंशदान स्वास्थ्य योजना भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी

ECHS Kota Recruitment 2024: भारत सरकार रक्षा मंत्रालय, भूतपूर्व सैनिक अंशदान स्वास्थ्य योजना के तहत नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है। ईसीएचएस के द्वारा अलग-अलग पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन मोड में मांगे जा रहे है।

भूतपूर्व सैनिक अंशदान स्वास्थ्य योजना के तहत रिक्त पदों के लिए अधिसूचना जारी की गई है। इच्छुक व पात्र उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 8 फरवरी 2024 तक आवेदन कर सकते है। आवेदन करने की सपूर्ण प्रक्रिया इस आर्टिकल में बताई गई है।

भूतपूर्व सैनिक अंशदान स्वास्थ्य योजना भर्ती 2024 का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। यह भर्ती 5 पदों पर आयोजित की जाएगी। भूतपूर्व सैनिक अंशदान स्वास्थ्य योजना भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 फरवरी 2024 तक रखी गई है। इस भर्ती में भूतपूर्व सैनिकों को वरीयता दी जाएगी।

भूतपूर्व सैनिक अंशदान स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत मेडिकल अधिकारी, डेंटल अधिकारी और पैरामेडिकल कर्मचारियों की ईसीएचएस पॉलिटेक्निक, कोटा में संविदा पर नियुक्ति हेतु आवेदन पत्र 1 वर्ष के लिए आमंत्रित किए गए हैं। अभ्यर्थी भूतपूर्व सैनिक अंशदान स्वास्थ्य योजना भर्ती 2024 की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं।

ECHS Kota Recruitment 2024 के लिए आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है। सभी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए निःशुल्क आवेदन कर सकते है।

जो उम्मीदवार General/OBC/EWS वर्ग से है उनके लिए आवेदन शुल्क: NILजो उम्मीदवार SC/ST/Female/

अन्य वर्गों से है उनके लिए आवेदन शुल्क: NIL

ECHS Kota Recruitment 2024 Age Limit

ECHS Kota Recruitment 2024 के लिए आयु सीमा अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग निर्धारित की गई है-

Vacancy Details

ईसीएचएस कोटा भर्ती 2024 का आयोजन 5 पदों के लिए किया जा रहा है। इसमें चिकित्सा अधिकारी, दंत चिकित्सा अधिकारी, प्रयोगशाला तकनीशियन, दंत टेक्नीशियन/ सहायक/ हाइजीनिस्ट, और नर्सिंग सहयोगी के एक-एक पद रखे गए हैं।

Selection Process

ECHS Kota Recruitment 2024 के लिए उम्मीदवारों का चयन बिना परीक्षा इंटरव्यू, दस्तावेज सत्यापन व मेडिकल टेस्ट के आधार पर होगा। भूतपूर्व सैनिकों को भर्ती में प्राथमिकता दी जायेगी। विस्तृत जानकारी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते है।

Qualifications

ECHS Kota Recruitment 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता उम्मीदवार के लिए अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग निर्धारित की गई है। विस्तृत जानकारी भर्ती के ऑफिसियल नोटिफिकेशन में चेक कर सकते है।भूतपूर्व सैनिक अनुसंधान स्वास्थ्य योजना भर्ती 2024 में शैक्षणिक योग्यता पदों के अनुसार रखी गई है।

Apply Process

सभी अभ्यार्थी ECHS Kota Recruitment 2024 के लिए आवेदन करने के लिए नीचे बताये गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते है-सबसे पहले उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करना होगा।इसके बाद आपको “Ongoing Recruitments” का सेक्शन में जाना होगा।इसके बाद उम्मीदवार को “ECHS Recruitment 2024” के विकल्प पर क्लिक करना है।अब आपको Application पर क्लिक करना है और एप्लीकेशन फॉर्म खुल जाएगा।एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल कर सारी डिटेल सही-सही भरनी है।आवश्यक दस्तावेजों को स्वप्रमाणित करके अटैच करना है।अब आवेदन पत्र को एक लिफाफे में बंद कर लेना है और दिए गए पते पर डाक के माध्यम से भेजना है।इस प्रकार से आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है।

Pay Scale

भूतपूर्व सैनिक अनुसंधान स्वास्थ्य योजना भर्ती 2024 के लिए वेतनमान पदों के अनुसार रखा गया है।

दस्तावेजईसीएचएस कोटा भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने हेतु उम्अ

मीदवार के पास निम्नलिखित दस्तावेज होना आवश्यक है।10वीं कक्षा की मार्कशीट12वीं कक्षा की मार्कशीटस्नातक प्रमाण पत्र।डिप्लोमा / डिग्री।MBBS/BDS पास करने के लिए प्रयास प्रमाण पत्र/वर्षवार अंक पत्र।मान्य मेडिकल / डेंटल परिषद पंजीकरण प्रमाण पत्र।LMV / HyVehs के लिए मान्य ड्राइविंग लाइसेंस (केवल चालकों के लिए)।PPO, डिस्चार्ज बुक, ESM I/कार्ड, (केवल पूर्व सैनिकों के लिए)।मेडिकल फिटनेस प्रमाण पत्र।अनुभव प्रमाण पत्र (जैसे कि लागू हो)।अभ्यर्थी का फोटो एवं सिग्नेचरजाति प्रमाण पत्रअभ्यर्थी का मोबाइल नंबर और ईमेल आईडीआधार कार्डअन्य कोई दस्तावेज, जिसका अभ्यर्थी लाभ चाहता है

Leave a Comment