District Court Recruitment: जिला एवं सत्र न्यायालय में 900 से अधिक पदों पर नई भर्ती नोटिफिकेशन हुआ जारी

जिला एवं सत्र न्यायालय में वैकेंसी का इंतजार करने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है 990 पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है भर्ती का यह नोटिफिकेशन दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार निजी सहायक वरिष्ठ निजी सहायक और वरिष्ठ न्यायिक सहायक के 990 पदों पर भर्ती की जाएगी।

यदि इस भर्ती में अप्लाई करना चाहते हैं तो ऑनलाइन माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने से संबंधित संपूर्ण जानकारी आर्टिकल में नीचे स्टेप बाय स्टेप दी गई है।

आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

जिला एवं सत्र न्यायालय में 990 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन की तिथि 18 जनवरी निर्धारित की गई है आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 फरवरी 2024 निर्धारित की गई है जो आवेदक अप्लाई करना चाहते हैं तो 18 जनवरी से 18 फरवरी 2024 के बीच आवेदन कर सकते हैं।

District Court Recruitment एज लिमिट

जिला एवं सत्र न्यायालय में 990 पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु सीमा पदों के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है आयु सीमा का संपूर्ण विवरण देखने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन नीचे उपलब्ध कराई गई है नोटिफिकेशन के माध्यम से विस्तृत विवरण देख सकते हैं आयु की गणना नोटिफिकेशन को आधार मानकर की जाएगी यदि आरक्षित वर्गों के अंतर्गत आते हैं तो आयु में विशेष छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्कजिला एवं सत्र न्यायालय के 990 पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क अलग-अलग निर्धारित किया गया है जनरल ओबीसी ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन शुल्क ₹100 निर्धारित किया गया है जबकि अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति पीडब्ल्यूडी और महिला आवेदकों के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क निर्धारित नहीं किया गया है आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा।

जिला एवं सत्र न्यायालय में 990 पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता पदों के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है पदों के अनुसार शैक्षणिक योग्यता आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होते ही वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी जाएगी। शैक्षणिक योग्यता संबंधित विस्तृत विवरण देखने के लिए नोटिफिकेशन देखें।

District Court Recruitment आवेदन कैसे करें

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और भारती का नोटिफिकेशन डाउनलोड करें सभी जानकारी स्टेप बाय स्टेप चेक करें।

संपूर्ण जानकारी चेक करने के बाद अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करें।

आवेदन में मांगी गई सभी जानकारी को सही-सही भरे और अपने सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।

आवेदन फॉर्म सफलतापूर्वक घर लेने के बाद सबमिट पर क्लिक कर दें।

अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें और आवेदन का प्रिंट आउट लेकर रख लें।

Leave a Comment