Custom Vibhag Bharti 2024: कस्टम विभाग में निकली दसवीं पास के लिए नई भर्ती यहां से करें आवेदन कैसे अप्लाई करें

Custom Vibhag Vacancy 2024: Custom विभाग भर्ती का 10वीं पास के लिए Notification जारी

Custom Vibhag Vacancy: Custom विभाग की भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है, इसके तहत, योग्यता को 10 वें पास रखा गया है और Apply Form 22 जनवरी से 20 फरवरी तक

Custom Vibhag Vacancy: Custom विभाग में नई भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है, इस भर्ती के तहत, ड्राइवर के पदों के लिए ऑनलाइन मोड में Apply मांगे गए हैं, Apply 22 जनवरी से शुरू होंगे और 20 फरवरी तक भरे जाएंगे, जबकि इसके लिए 28 पदों के लिए विज्ञापन 20 फरवरी तक भरे। यह इस भर्ती और योगी उम्मीदवार के लिए एक Apply है जो 10 वें पास है।

Custom विभाग भर्ती Apply शुल्क

Custom Vibhag Vacancy: Custom विभाग की भर्ती के लिए किसी भी तरह का कोई Apply शुल्क नहीं रखा गया है, सभी उम्मीदवार बिल्कुल मुफ्त में Apply कर सकते हैं।

Custom विभाग भर्ती आयु सीमा

Custom Vibhag Vacancy: इस भर्ती की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष तक है, उम्र की गणना 20 फरवरी के अनुसार की जाएगी और उन सभी वर्गों की जो आयु सीमा को छूट दी जाती है, को सरकारी नियमों के अनुसार आयु छूट दी जाएगी।

Custom विभाग भर्ती शैक्षणिक योग्यता

Custom Vibhag Vacancy: इस भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से पैदा होनी चाहिए, साथ ही उम्मीदवार को मोटर कार चलाने के लिए 3 –वर्ष का अनुभव और वेध ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।

Custom विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया

सीमा शुल्क विभाग की भर्ती के लिए जानकारी दस्तावेज़ सत्यापन और लिखित परीक्षा ड्राइविंग टेस्ट मोटर मैकेनिक्स की चिकित्सा परीक्षा के आधार पर की जाएगी।

Custom विभाग भर्ती पे स्केल

Custom डिपार्टमेंट ड्राइवर भर्ती को 2024 के लिए वेतनमान स्तर –2 के तहत 19000 रुपये से 63200 रुपये तक रखा गया है।

Custom विभाग भर्ती Apply प्रक्रियाCustom Vibhag Vacancy:

Custom विभाग के लिए, एप्लिकेशन Form को ऑफ़लाइन मोड में लागू किया जाना है, प्रत्यक्ष Form नीचे दिया गया है, जो प्रिंट आउट को बाहर ले जाता है और फिर एप्लिकेशन Form को सही ढंग से भरता है।

Apply Form भरने के बाद, आपके सभी आवश्यक दस्तावेज स्व -तृतीय फोटोकॉपी के साथ जुड़े हुए हैं। फोटो को निर्दिष्ट स्थान और हस्ताक्षर पर रखा जाना है, जिसके बाद आपको इसे उचित प्रकार के लिफाफे में रखना होगा।

निष्कर्ष – Custom Vibhag Vacancy :

इस तरह से आप अपना Custom Vibhag Vacancy में Apply कर सकते हैं, अगर आपको इससे संबंधित और भी कोई जानकारी चाहिए तो हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं |

Leave a Comment