Army Vacancy: इंडियन आर्मी भर्ती का बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी, आवेदन फार्म शुरू

इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इंडियन आर्मी भारती का बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आवेदन के अंतिम तिथि 9 मई तक रखी गई है।

भारतीय सेवा में नौकरी की चाह रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में भारतीय सेवा के द्वारा तकनीकी स्नातक पाठ्यक्रम के लिए नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैंइसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में शुरू की गई है ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 9 मई तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यार्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

इंडियन आर्मी भर्ती आवेदन शुल्क

इंडियन आर्मी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यार्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

Indian Army Recruitment 2024 Notification:

अगर आप इंजीनियरिंग ग्रेजुएट हैं और भारतीय सेना में अधिकारी बनने का सपना देख रहे हैं, तो आपके लिए शानदार मौका है. भारतीय सेना ने इसके लिए 140वें टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (TGC-140) के लिए वैकेंसी निकाली है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

भारतीय सेना के इस भर्ती के जरिए कुल 30 पदों पर बहाली की जाएगी. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी पाने की ख्वाहिश रखते हैं, तो 9 मई तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा इन पदों पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवार दिए गए

भारतीय सेना में इन पदों पर होगी भर्तियांसिविल- 07 पदकंप्यूटर साइंस- 07 पद

इलेक्ट्रिकल- 03 पदइलेक्ट्रॉनिक्स- 04 पद

मैकेनिकल- 07 पद

विविध इंजीनियरिंग स्ट्रीम- 02 पद

भारतीय सेना में इन आयु सीमा वाले कर सकते हैं आवेदन

उम्मीदवार जो भी भारतीय सेना भर्ती 2024 के तहत आवेदन करने की सोच रहे हैं, तो उनकी न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष होनी चाहिए.

भारतीय सेना में नौकरी पाने की योग्यता

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए.

Leave a Comment