Sub Inspector Vacancy: सब इंस्पेक्टर के पदों पर नई भर्ती, अभी-अभी नोटिफिकेशन हुआ जारी

राज्य के वे सभी अभ्यर्थी जो पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे उनके इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि आज हम आपके सामने ऐसी जानकारी लेकर आ रही है जो आपके जरूर जान लेनी चाहिए। चूंकि पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके अनुसार हम आपको बता देना चाहते है की इस भर्ती के आवेदन की प्रक्रिया 31 जनवरी से शुरू हो गई है जिसके अंतर्गत सभी इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है।

पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती की के जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार हम आपको बता देना चाहते हैं कि इस भर्ती में लगभग 221 पदों पर भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाना है। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो आपको हमारे इसलिए में अंत तक बने रहना होगा क्योंकि हमने इस लेख के माध्यम से पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती से संबंधित उत्तर सभी प्रकार की जानकारी का उल्लेख किया है जो आपके लिए सहायक होने वाली है।

Sub Inspector Vacancy

पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की जानकारी के लिए हम बता देना चाहते हैं कि आपको इस भर्ती का आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती के आवेदन की प्रक्रिया 31 जनवरी से लेकर 20 फरवरी तक निर्धारित की गई है। पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती के आवेदन की अंतिम तिथि 20 फरवरी है जिसके पहले पहले तक आपको आवेदन करना होगा क्योंकि इसके बाद आप आवेदन नही कर पाएंगे और ना आपका आवेदन स्वीकार किया जाएगा इसलिए आप ध्यान रखे और अपना आवेदन निर्धारित समय के पहले करदे।पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए क्या शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है, क्या आयु सीमा निर्धारित की गई है, क्या चयन प्रक्रिया होगी एवं आवेदन प्रक्रिया को पूरा कैसे करना है उसकी जानकारी का उल्लेख हमने बहुत ही सरल शब्दों के माध्यम से नीचे बताया हुआ है जिसका आपको पालन करना होगा जिससे आपको आवेदन करते समय किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आयु सीमा

पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती हेतु जो आयु सीमा निर्धारित की गई है उसके अनुसार हम आपको बता देना चाहते हैं जो भी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहता है उनकी निम्नतम आयु 21 वर्ष निर्धारित की गई है वही अधिकतम आयु 28 वर्ष रखी गई है। इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार आयु में छूट दी जाएगी।

सब इंस्पेक्टर भर्ती हेतु शैक्षणिक योग्यता

पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती हेतु जो शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है उसके अनुसार हम आपको बता देना चाहते हैं जो भी एक अभ्यर्थी इस भर्ती का आवेदन करना चाहता है उसके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री पूरी होनी चाहिए।

सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती हेतु जो इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने वाले हैं उनकी जानकारी के लिए हम बता देना चाहते हैं कि किसी भी वर्ग के उम्मीदवार को कोई भी पैसा खर्च नहीं करना है यह एक निशुल्क आवेदन प्रक्रिया होगी जिसमे आपको कोई शुल्क भुगतान नहीं करना है।

सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए वेतन

पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती में जो आवेदन करने वाले हैं उनके लिए हम बता देना चाहते हैं कि जो इस भर्ती में उत्तीर्ण हो जाएगा उसके लिए मासिक वेतन 44,900 रुपए से लेकर 1,42,400 रुपये तक निर्धारित किया गया है।

सब इंस्पेक्टर भर्ती हेतु आवश्यक दस्तावेज

पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन करते समय निम्न दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ेगी :-

आधार कार्ड

शैक्षिक संबंधी दस्तावेज़

समकक्ष योग्यता प्रमाण पत्र

परीक्षा आवेदन पत्र

दिव्यांगता प्रमाण पत्र

(अगर आप हो )जाती प्रमाण पत्रनिवास प्रमाण पत्र

पासपोर्ट साइज फोटोमोबाइल नंबर और ईमेल आईडीपरीक्षा फीस का भुगतान प्रमाण पत्र

वोटर आईडी कार्डराशन कार्ड

पैनकार्ड

Leave a Comment