SBI की पशुपालन योजना, क्या है योजना और कैसे करना है आवेदन

SBI Pashu Palan Yojana: स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया आपके लिए लेकर आई है एसबीआई पशुपालन योजना किस योजना इसका लाभ ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्र के रहने वाले सभी नागरिक ले सकते हैं । एसबीआई पशुपालन योजना के अंतर्गत आप पूरे तीन लाख रुपए का लाभ ले सकते हैं इस लेख के माध्यम से बताएंगे कि क्या है यह योजना और कैसे मिलेगा इसका लाभ

यहां इस लेख के माध्यम से हम आप सभी को बताना चाहते हैं कि एसबीआई पशुपालन योजना SBI Pashu Palan Yojana जिसकी सहायता से आप दुग्ध उत्पादन करके ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्र में अपना स्वयं का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं । इसके अतिरिक्त भी आपको इसमें कई व्यवसाय करने के विकल्प मिल जाते हैं जिसके लिए बैंक लोन देती है ।

SBI Pashu Palan Yojana क्या है?

एसबीआई पशुपालन योजना मूल रूप से स्टेट बैंक आफ इंडिया के द्वारा शुरू की गई किसान क्रेडिट कार्ड योजना के अंतर्गत आता है । इस योजना में आपको ₹300000 तक लोन धनराशि दी जाती है जिस पर आपको सब्सिडी भी मिल जाती है ।

एसबीआई पशुपालन योजना के लिए आवेदक ग्रामीण या शहरी किसी भी क्षेत्र से हो सकता है और लाभ लेने के लिए उसके पास सभी पत्रताएं होनी चाहिए जो यहां बताई गई हैं । इस योजना में आप दुग्ध उत्पादन खेती लघु उद्योग इन सभी के लिए लोन ले सकते हैं ।

क्या है लाभ लेने की पात्रताएसबीआई पशुपालन लोन योजना का लाभ लेने के लिए आवेदक मूल रूप से भारत का निवासी होना चाहिए और आवेदक की उम्र 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए । आवेदक के ऊपर पहले से ही किसी लोन का फाल्ट नहीं होना चाहिए ।

क्या है लाभ लेने की पात्रता

एसबीआई पशुपालन लोन योजना का लाभ लेने के लिए आवेदक मूल रूप से भारत का निवासी होना चाहिए और आवेदक की उम्र 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए । आवेदक के ऊपर पहले से ही किसी लोन का फाल्ट नहीं होना चाहिए ।

बैंक देती है पूरे ₹300000 का लोन

एसबीआई पशुपालन लोन योजना के अंतर्गत आवेदक को ₹300000 का लोन दिया जाता है यह लोन पशुपालन खेती के लिए लघु उद्योग के लिए इत्यादि कार्यों के लिए ले सकते हैं । बैंक द्वारा आपको इस लोन पर 7% का ब्याज लिया जाता है

SBI पशुपालन योजना में आवेदन कैसे करें?

पशुपालन लोन योजना का आवेदन करने के लिए आपको स्टेट बैंक आफ इंडिया की Official website पर जाना होगा, डायरेक्ट लिंक यहां दिया गया है जिसकी सहायता से डायरेक्ट वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड करें और सही-सही भरें इस एप्लीकेशन फॉर्म को बैंक ले जाकर आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो, और अपने व्यवसाय से संबंधित कागजात की फोटो कॉपी लगाकर जमा करें ।

SBI Pashu Palan Yojana Apply Online

योजना का नाम: एसबीआई पशुपालन लोन

योजनालाभ: ₹300000 का लोन

पशुपालन लोन योजना के लिए आवेदन फॉर्म – यह क्लिक करें

Leave a Comment