SBI Bank Apprentice Vacancy 2023 | एसबीआई बैंक में अपरेंटिस 6160 पदों पर निकली भर्ती

Govt Jobs by Location

★ असम जॉब

★ आंध्र प्रदेश जॉब

★ बिहार जॉब

★ छत्तीसगढ़ जॉब

★ महाराष्ट्र जॉब

★ मध्य प्रदेश जॉब

★ राजस्थान जॉब

★ उत्तर प्रदेश जॉब

★ दिल्ली जॉब

★ संपूर्ण भारत जॉब

Important Links

▸ ब्रेकिंग न्यूज़

▸ बोर्ड रिजल्ट

▸ बोर्ड एग्जाम

▸ सरकारी एग्जाम

▸ अपकमिंग वैकेंसी

▸ टेस्ट सीरीज

▸ सामान्य ज्ञान

▸ आयु कैलकुलेटर

▸ यूनिवर्सिटी

SBI Bank Apprentice Jobs Required Documents

1. स्नातक डिग्री

2. आधार कार्ड या वोटर आईडी कार्ड

3. जाति प्रमाण पत्र

4. निवास प्रमाण पत्र

5. जन्म तिथि प्रमाण पत्र

6. चरित्र प्रमाण पत्र

7. रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र

एसबीआई बैंक अपरेंटिस भर्ती 2023

के लिए योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 1 सितंबर 2023 से 21 सितंबर 2023 SBI Apprentice Online Form सबमिट कर सकते हैं। भारतीय स्टेट बैंक द्वारा इस पद के लिए अभ्यर्थियों की चयन हेतु लिखित परीक्षा का आयोजन करने के पश्चात मेरिट सूची के आधार पर उम्मीदवारों को नियुक्ति दिया जावेगा। SBI Apprentice Recruitment 2023 की विभागीय विज्ञापन, ऑनलाइन फार्म, सिलेबस, सैलरी एवं अन्य महत्वपूर्ण जानकारी इस लेख पर अवलोकन कर सकते हैं। एसबीआई बैंक के लिए Sarkari Naukri Prep कर रहे उम्मीदवारों के लिए SBI Bank Apprentice Bharti पाने का यह सुनहरा मौका है। आपको बता दें कि SBI Bank Apprentice Vacancy के अंतर्गत जिन उम्मीदवारों की नियुक्ति होगा उन्हें विभाग द्वारा सातवां वेतनमान के आधार पर प्रतिमाह वेतन भुगतान किया जावेगा।

SBI Apprentice Notification 2023:

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) अपरेंटिस पद के लिए पात्र उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित कर रहा है। एसबीआई अपरेंटिस ऑनलाइन पंजीकरण लिंक 01 से 21 सितंबर तक उपलब्ध है। उम्मीदवार nsdcindia.org/apprenticeship या apprenticeshipindia.org या bfsissc.com या Bank.sbi/careers या www.sbi.co.in/ करियर पर आवेदन कर सकते हैं।देशभर के बैंकों में कुल 6160 रिक्तियां भरी जाएंगी। इच्छुक उम्मीदवारों का ग्रेजुएट होना जरुरी है साथ ही उनकी आयु 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।एसबीआई अपरेंटिस भर्ती 2023 के लिए चयन प्रक्रिया पिछले भर्ती अभियान के समान ही है। उम्मीदवार ऑनलाइन लिखित परीक्षा और स्थानीय भाषा की परीक्षा पास करके यह नौकरी पा सकते हैं। ऑनलाइन परीक्षा अक्टूबर/नवंबर में आयोजित की जाएगी I

एसबीआई अपरेंटिस अधिसूचना 2023: महत्वपूर्ण विवरण

एसबीआई अपरेंटिस का चयन कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा और स्थानीय भाषा परीक्षण पर आधारित होगा। अपरेंटिस की नियुक्ति के लिए पूरा विवरण एसबीआई अपरेंटिस अधिसूचना 2023 के जारी होने के साथ अधिसूचित किया गया है। एसबीआई अपरेंटिस 2023 से संबंधित सारांशित जानकारी नीचे सारणीबद्ध की गई है।

एसबीआई अपरेंटिस अधिसूचना 2023

6160 रिक्तियों के लिए एसबीआई अपरेंटिस भर्ती अधिसूचना 31 अगस्त 2023 को जारी की गई हैI उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और सभी विवरण देख सकते हैं। उम्मीदवार विस्तृत चयन प्रक्रिया, नौकरी प्रोफ़ाइल, आवेदन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए एसबीआई भर्ती 2023 पर अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना पढ़ सकते हैं।

एसबीआई अपरेंटिस अधिसूचना 2023: महत्वपूर्ण तारीखें

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने 31 अगस्त 2023 को एसबीआई अपरेंटिस भर्ती 2023 अधिसूचना जारी की है और 6160 रिक्तियों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 01 सितंबर 2023 को शुरू हुआ। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 21 सितंबर 2023 है। महत्वपूर्ण तिथियां एसबीआई अपरेंटिस भर्ती 2023 परीक्षा इस प्रकार हैं:

सबीआई अपरेंटिस 2023 : पात्रता

एसबीआई अपरेंटिस भर्ती 2023 के लिए पात्रता मानदंड इस प्रकार हैं:उम्मीदवार को भारत का नागरिक होना चाहिए।उम्मीदवार को स्नातक होना चाहिएउम्मीदवार को राष्ट्रीय प्रशिक्षुता संवर्धन योजना (एनएपीएस) योग्यता परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी।01.08.2023 को न्यूनतम 20 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष यानी उम्मीदवारों का जन्म 02.08.1995 से पहले और 01.08.2003 के बाद नहीं होना चाहिए (दोनों दिन सम्मिलित)

एसबीआई अपरेंटिस 2023 : आवेदन प्रक्रिया एसबीआई अपरेंटिस भर्ती 2023

के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है। उम्मीदवार इस भर्ती के लिए एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से निम्नानुसार आवेदन कर सकते हैं:वेबसाइट – https://bank.sbi/careers या https://www.sbi.co.in/careers पर जाएं और ‘करंट ओपनिंग्स’ में उपलब्ध उचित ऑनलाइन आवेदन फॉर्म खोलें।आवेदन पत्र भरें – अब आवेदन को ध्यानपूर्वक भरें और सबमिट कर दें। एक बार आवेदन पूरी तरह भर जाने के बाद, योई को डेटा जमा करना चाहिए। इसके बाद, पंजीकरण अंतिम है और किसी भी डेटा में कोई बदलाव/संपादन की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस चरण में पंजीकरण अनंतिम है।आवेदन पत्र का भुगतान करें – आवेदन पत्र के विवरण की शुद्धता सुनिश्चित करने के बाद, आपको आवेदन के साथ एकीकृत भुगतान गेटवे के माध्यम से शुल्क का भुगतान करना होगा। शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग करके मांगी गई जानकारी प्रदान करके किया जा सकता है। स्क्रीन पर।प्रिंट-आउट लें – लेनदेन के सफल समापन पर, शुल्क विवरण के साथ ई-रसीद और आवेदन पत्र तैयार किया जाएगा, जिसे रिकॉर्ड के लिए मुद्रित किया जा सकता है। आवेदन पत्र का प्रिंटआउट एसबीआई को नहीं भेजा जाना है।

Leave a Comment