RRB Staff Nurse Recruitment 2024: Notification, Dates, Application, Vacancy, Pattern and Syllabus, Apply Online

RRB Staff Nurse Recruitment 2024: Railway Recruitment Board (RRB) के तरफ से जल्द ही RRB Staff Nurse Recruitment 2024 भर्ती निकालने के लिए नोटिस जारी किया गया है इसके लिए लगभग 1200 से अधिक पदों पर भर्ती निकाली जाएगी यह भर्ती RRB में Staff Nurse के पदों के लिए अलग-अलग जगह पर निकाली जाएगी. लेकिन RRB Staff Nurse Recruitment 2024 के बारे में शॉर्ट नोटिफिकेशन में जो भी जानकारी दी गई है आपको वह आर्टिकल में बताएंगे.

RRB Staff Nurse Recruitment 2024: अगर आप भी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप RRB Staff Nurse Recruitment 2024 के लिए आवेदन कैसे कर सकते हैं RRB Staff Nurse Recruitment 2024 के लिए आपके पास योग्यता क्या होनी चाहिए RRB Staff Nurse Recruitment 2024 के लिए आवेदन कब से कब तक लिए जाएंगे और इससे जुड़ी सभी जानकारी आपको नीचे विस्तार से बताई गई है RRB Staff Nurse Recruitment 2024 के लिए आवेदन करने और अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक का इस्तेमाल कर सकते हैं.

RRB Staff Nurse Recruitment 2024 Details

RRB Staff Nurse Recruitment 2024: Regional Rural Banks (RRB) के तरफ से जल्द ही RRB Staff Nurse Recruitment 2024 भर्ती निकालने के लिए नोटिस जारी किया गया है इसके लिए लगभग 1200 से अधिक पदों पर भर्ती निकाली जाएगी यह भर्ती RRB में Staff Nurse के पदों के लिए अलग-अलग जगह पर निकाली जाएगी. लेकिन RRB Staff Nurse Recruitment 2024 के बारे में शॉर्ट नोटिफिकेशन में जो भी जानकारी दी गई है आपको वह आर्टिकल में बताएंगे.

RRB Staff Nurse Recruitment 2024 Notification

RRB Staff Nurse Recruitment 2024– Railway Recruitment Board (RRB) जल्द ही स्टाफ नर्स के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित करने के लिए RRB Staff Nurse Recruitment 2024 Notification जारी करेगा। Staff Nurse के लिए लगभग 1200 से अधिक रिक्तियां जारी की जाएंगी और जो उम्मीदवार पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें पात्रता, आवेदन और अन्य विवरणों के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए पहले RRB Staff Nurse Recruitment 2024 Notification के जारी होने तक इंतजार करना होगा।

RRB Staff Nurse Recruitment 2024 Notification– RRB Staff Nurse Application Form 2024

जनवरी, 2024 तक अधिसूचना जारी होने के बाद जारी किया जाएगा और प्रत्येक उम्मीदवार को वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाना होगा और RRB Staff Nurse Application Form 2024 अपलोड करना होगा। एक बार RRB Staff Nurse Application Form 2024 जारी होने के बाद, उम्मीदवारों को उसमें सभी विवरण भरने होंगे और फिर आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क के भुगतान के बिना कोई भी उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया को आगे नहीं बढ़ा पाएगा।

RRB Staff Nurse Vacancy 2024 Post Details

RRB Staff Nurse Vacancy 2024 के लिए रिक्ति विवरण अभी तक जारी नहीं किया गया है। आप पिछले वर्ष की अधिसूचना के रिक्ति विवरण की जांच कर सकते हैं। कुल 1109 रिक्तियां जारी की गईं। क्षेत्रवार रिक्ति विवरण नीचे दिया गया है।

RRB Staff Nurse Exam Pattern 2024–

The written examination for Staff Nurse is going to be held in online mode.

There will be a total of 100 questions.

There will be 1 mark for each correct answer while there is a provision of negative marking of 1/3 mark of the total marks for wrong answers.

Candidates will get 90 minutes to complete the written test.

Minimum qualifying marks are stipulated i.e. 40% for UR, 30% for OBC/ST and 25% for ST candidates.

RRB Staff Nurse Exam Pattern 2024–

दोस्तों आपके लिए एक सूचना है अगर आप भी भारत के नागरिक है तो आपको हमारे Telegram Channel को जरूर ज्वाइन करना चाहिए क्योंकि भारत में जितने भी सरकारी जॉब या कोई और जॉब या किसी भी प्रकार की सरकारी योजना किसी भी प्रकार की अपडेट सभी आपको टेलीग्राम के माध्यम से आसान भाषा में दी जाती है और वेबसाइट के भी माध्यम से दी जाती है तो आप चाहे तो Telegram Channel को नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से ज्वाइन कर सकते हैं.

How To Apply RRB Staff Nurse Recruitment 2024

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले इस आर्टिकल के नीचे जाना होगा जहां पर आपको Important Link का सेक्शन मिलेगा.उसमें आपको For Online Apply का विकल्प देखने को मिलेगा जिसके बगल में Click Here का लिंक मिलेगा, जिस पर आपको क्लिक करना होगा.

अब आपके सामने एक नया पेज खुलकर आएगा जहां पर आपको मांगी गई सभी जानकारी को सही प्रकार से भरना होगा और रजिस्ट्रेशन करना होगा.

अब आपके मोबाइल नंबर पर आपका यूजर आईडी और पासवर्ड भेज दिया जाएगा जिसके माध्यम से आपके लॉगिन करना होगा.

उसके बाद आपके सामने एप्लीकेशन फ्रॉम खुलकर आएगा जिसको आपको सही प्रकार से भरना होगा.

सभी दस्तावेज को स्कैन का अपलोड करना होगा और अंतिम में पेमेंट करना होगा उसके बाद सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.

अब आपको एक रसीद मिलेगी जिससे आपको सुरक्षित रखना होगा.

Leave a Comment