RRB NTPC नई भर्ती की घोषणा यहां से करें आवेदन

RRB NTPC Recruitment 2023 : रेलवे में NTPC की 37842 रिक्त पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, इस दिन से आवेदन शुरू: रेलवे भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष अश्विनी वैष्णव ने हाल ही में रेलवे में ए, बी, सी और डी के 2.48 लाख रिक्त पदों को भरने की घोषणा की थी। जिसके तहत एनटीपीसी के 37842 रिक्त पदों को भरा जाएगा। अगर आप रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आप सभी के लिए बड़ी खुशखबरी है। आज के इस लेख में हम आपको रेलवे एनटीपीसी की भर्ती प्रक्रिया के बारे में विस्तार से पूरी जानकारी देने जा रहे हैं।

RRB NTPC Recruitment 2023

साल 2019 में रेलवे एनटीपीसी के 35000 रिक्त पदों पर रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया गया था. जिस पर भर्ती प्रक्रिया समाप्त हो गई है। इस बार फिर RRB ने एनटीपीसी की बंपर भर्ती की घोषणा की है। RRB की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक एनटीपीसी पर भर्ती प्रक्रिया सितंबर 2023 से शुरू होगी. अगर आपने 10वीं और 12वीं कक्षा पास कर ली है तो आपके लिए सुनहरा मौका है।

RRB NTPC Recruitment 2023 Notification

RRB NTPC Recruitment : RRB द्वारा जारी इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया सितंबर 2023 से शुरू होगी। कोई भी छात्र जो रेलवे की गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी एनटीपीसी के पद पर जाना चाहता है। ऑनलाइन आवेदन करने से पहले आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, वेतन, चयन प्रक्रिया, ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत और अंतिम तिथि, आवेदन, शारीरिक मानदंड, परीक्षा पैटर्न और पाठ्यक्रम के बारे में जानकारी प्राप्त करने के बाद ही ऑनलाइन आवेदन करें। जिन्हें हमारे द्वारा नीचे विस्तार से अपडेट किया गया है।

योग्यता [qualification] :

रेलवे एनटीपीसी के अंतर्गत विभिन्न पद हैं जिनमें पद के अनुसार छात्रों की योग्यता मांगी गई है। भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी स्कूल से 10वीं और 12वीं कक्षा पास करने वाले छात्र ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा [Age limit] :

एनटीपीसी के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले छात्रों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होगी और अधिकतम आयु सीमा छात्र द्वारा चयनित पद के अनुसार निर्धारित की जाएगी।

Selection Process :

लिखित परीक्षा सीबीटी (कंप्यूटर आधारित टेस्ट), उसके बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा, इसके बाद छात्रों का दस्तावेज सत्यापन। प्रक्रिया समाप्त होने के बाद मेरिट लिस्ट जारी की जाती है।

Leave a Comment