ISRO Vacancy: इसरो ने पुस्तकालय सहायक सहित अनेक प्रकार के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया

इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाईजेशन की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन 22 जनवरी से 12 फरवरी तक भरे जाएंगे।

इसरो भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इस भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं इच्छुक और पात्र अभ्यर्थी 22 जनवरी से 12 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं इसमें पुस्तकालय सहायक सहित अनेक प्रकार के पदों के लिए विज्ञापन जारी हुआ है आप जिस भी पद के लिए पात्रता रखते हैं उसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इसरो भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सभी वर्गों के लिए 750 रुपए रखा गया है आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा।

इसरो भर्ती आयु सीमा

इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाईजेशन भारती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 12 फरवरी 2024 के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

इसरो भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इसरो भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से सभी पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसलिए शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक में नोटिफिकेशन में चेक करें।

इसरो भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इसरो भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट से विजिट करना है जहां पर अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।

इसके पश्चात आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लेना है और उससे अच्छे से देख लेना है जैसे की पद की जानकारी शैक्षणिक उपयोगिता की जानकारी उसके लिए आयु सीमा व अन्य संबंधित जानकारियां।

अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करने के पश्चात आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा जिसमें जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही से भर लेना है अपने सभी ऑफिशल डॉक्युमेंट अपलोड कर देने हैं और आवेदन शुल्क का भुगतान कर देना है।

Leave a Comment