Indian Army BSc नर्सिंग कोर्स भर्ती 2024 अधिसूचना 220 पदों के लिए आवेदन करें

Indian Army BSc शैक्षणिक योग्यता

AFMS कॉलेजों में बीएससी नर्सिंग कोर्स के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, महिला उम्मीदवारों को भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान और अंग्रेजी में न्यूनतम 50% अंकों के साथ 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इन विषयों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से अपनी नियमित स्कूली शिक्षा के हिस्से के रूप में पूरा किया जाना चाहिए।

आवेदन प्रक्रिया में ऑनलाइन पंजीकरण, शुल्क भुगतान और दस्तावेज़ जमा करना शामिल है, जिसमें अयोग्यता से बचने के लिए सटीकता महत्वपूर्ण है। यदि आप इस नौकरी के लिए आवेदन करने में रुचि रखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप पहले जाँच लें कि क्या आप आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। एक बार जब आप सुनिश्चित हो जाते हैं कि आप पात्र हैं, तो आप नीचे पढ़कर आवेदन कैसे करें, चयन प्रक्रिया और अन्य महत्वपूर्ण विवरणों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

General/OBC 200 /- रुपये

SC/ST/PwD 200 /- रुपये

आयु सीमा

पोस्ट नाम आयु

नर्सिंग के पद 01 अक्टूबर 1999 और 30 सितम्बर 2007 के बीच जन्मे

BSc Nursing पात्रता मापदंड

भारतीय सेना नर्सिंग भर्ती 2024 के लिए पात्रता मानदंड आवेदकों के लिए आवश्यकताओं को रेखांकित करते हैं। इनमें आमतौर पर आयु, शिक्षा स्तर और नागरिकता जैसे कारक शामिल होते हैं। नौकरी के लिए विचार किए जाने के लिए उम्मीदवारों को इन मानदंडों को पूरा करना होगा।

Indian Army BSc चयन प्रकिया

AFMS कॉलेजों में बीएससी नर्सिंग कोर्स के लिए चयन प्रक्रिया NEET (UG)-2024 स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्टिंग से शुरू होती है। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को फिर टेस्ट, इंटरव्यू और मेडिकल जांच से गुजरना पड़ता है। अंतिम चयन NEET स्कोर, टेस्ट और इंटरव्यू में प्रदर्शन और मेडिकल फिटनेस के संयोजन पर निर्भर करता है। चयनित उम्मीदवार सशस्त्र सेना चिकित्सा सेवाओं में सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ?

AFMS कॉलेजों में बीएससी नर्सिंग कोर्स के लिए आवेदन करने के लिएNEET (UG)-2024 पास करने वाले उम्मीदवारों को परिणाम आने के बाद वेबसाइट पर पंजीकरण करना चाहिए।उन्हें व्यक्तिगत विवरण भरने, आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने और ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता है।आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवारों को अपडेट के लिए नियमित रूप से वेबसाइट की जांच करनी चाहिए।

Leave a Comment