District Court Lift Operator Vacancy: जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर भर्ती का बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी 

जिला एवं सत्र न्यायाधीश का कार्यालय, मोगा की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर भर्ती का नोटिफिकेशन दसवीं पास युवाओं के लिए जारी किया गया है जिसके लिएआवेदन फार्म 29 अप्रैल तक चलते रहेंगे।

जिला न्यायालय वह सत्र न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एक और नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन विभाग की ओर से लिफ्ट ऑपरेटर के पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन की अंतिम तिथि 29 अप्रैल तक निर्धारित कीगई है इस वैकेंसी की खास वजह यह भी है कि इसका नोटिफिकेशन दसवीं पास युवाओं के लिए जारी किया गया है इसके अलावा इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी परीक्षा भी आयोजित नहीं करवाई जाएगी। 

जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर भर्ती आवेदन शुल्क


जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी आप इसमें निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर भर्ती आयु सीमा


इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को छूट भी मिलेगी इसके अलावा इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाए।

जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर भर्ती शैक्षिक योग्यता


इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास रखी गई है इसके अलावा इलेक्ट्रीशियन में आईटीआई होना भी जरूरी है साथी लिफ्ट के संचालन और रखरखाव का अभ्यर्थी को काफी सारा अनुभव होना चाहिए योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को डाउनलोड करें वह उसको ध्यानपूर्वक देखें।

जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर भर्ती चयन प्रक्रिया


जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की लिखित परीक्षा नहीं होगी इसमें अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा इंटरव्यू का आयोजन 3 मई 2024 को न्यायालय परिसर में करवाया जाएगा।

जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर भर्ती आवेदन प्रक्रिया


जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑफलाइन आवेदन फार्म जमा करने से पहले अभ्यर्थी एक बार विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को चेक अवश्य करें उसके बाद आवेदन फार्म को सुरक्षित प्रिंट आउट करवा ले। 

आवेदन फार्म को प्रिंट आउट करवाने के बादआवेदन फार्म को सही तरीके से भरें जिसमें जो जानकारी पूछी गई है उसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट सेल्फ अटेंडेड आवेदन फार्म के साथ लगाना है उसके बाद निर्धारित स्थान पर फोटो लगानी है वह निश्चित स्थान पर सिग्नेचर करना है। 


यह सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद आवेदन फार्म कोविभाग द्वारा नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर जमा करवाना है याद रखें आवेदन फार्म जमा करवाने की अंतिम तिथि 29 अप्रैल शाम 5:00 बजे तक रखी गई है।

Leave a Comment