AIESL Recruitment 2024: इन सरकारी नौकरियों के लिए 40 साल तक के कैंडिडेट कर सकते हैं अप्लाई, 25 जून है लास्ट डेट

एआई इंजीनियरिंग सर्विस लिमिटेड (AIESL) की ओर से से एयरक्राफ्ट टेक्नीशियन के 100 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को गूगल लिंक के माध्यम से आवेदन करना होगा। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 25 जून तय की गई है। आवेदन शुल्क के रूप में अभ्यर्थियों को 1 हजार रुपये जमा करना होगा।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की खोज कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। एआई इंजीनियरिंग सर्विस लिमिटेड (AIESL) की ओर से एयरक्राफ्ट टेक्नीशियन एवं ट्रेनी एयरक्राफ्ट टेक्नीशियन के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जो निर्धारित अंतिम तिथि 25 जून 2024 रात्रि 11 बजकर 59 मिनट तक जारी रहेगी।

जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं वे इस भर्ती में शामिल होने के लिए गूगल लिंक के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आपकी सहूलियत के लिए आवेदन का डायरेक्ट लिंक इस पेज पर उपलब्ध करवा दिए गया है।

READ  64000 से अधिक सैलरी वाली चाहिए नौकरी, तो बैंक ऑफ महाराष्ट्र में तुरंत करें आवेदन, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा

क्या है योग्यता?

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने संबंधित क्षेत्र में 2/ 3/ 4 वर्षीय डिग्री/ डिप्लोमा प्राप्त करने के साथ ही अन्य योग्यता पूरी की हो। इसके अतिरिक्त आवेदन के समय अभ्यर्थी की अधिकतम आयु अनारक्षित एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग की 35 वर्ष, ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों की 38 वर्ष एवं एससी/ एसटी वर्ग की 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जून 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में गूगल लिंक के माध्यम से आवेदन करने के साथ ही निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। आवेदन शुल्क जनरल एवं ओबीसी वर्ग के लिए 1000 रुपये तय किया गया है।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एआई इंजीनियरिंग सर्विस लिमिटेड की ओर से शॉर्टलिस्ट किया जायेगा। शॉर्टलिस्टेड अभ्यर्थियों को स्किल टेस्ट/ ट्रेड टेस्ट एवं टेक्निकल एसेसमेंट एवं पर्सनल इंटरव्यू प्रक्रिया में शामिल होना होगा। सभी चरणों में सफल अभ्यर्थियों को रिक्त पदों पर नियुक्त किया जाएगा। इस भर्ती के माध्यम से कुल 100 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

READ  Indian Oil भर्ती GATE 2023 के माध्यम से : इंजीनियर / अधिकारी / ग्रेजुएट अपरेंटिस इंजीनियर के रूप में शामिल हों

AIESL Assistant Supervisor Recruitment 2024 Notification Out:

एआई इंजीनियरिंग सर्विसेज लिमिटेड, एआईईएसएल ने असिस्टेंट सुपरवाइजर पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट aiesl.in पर जाकरAIESL भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 15 जनवरी, 2024 है। अधिकारियों का लक्ष्य इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 209 रिक्तियों को भरना है।AIESL एक विमान रखरखाव और मरम्मत संगठन (एमआरओ) है जिसे भारत में एमआरओ गतिविधियों को करने के लिए सीएआर 145 के तहत डीजीसी (भारत) द्वारा अनुमोदित किया गया है।

1 जनवरी, 2024 तक आवश्यकताओं को पूरा करने वाले उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले अपने ऑनलाइन आवेदन भर कर जमा कर सकते हैं।

AIESL Assistant Supervisor Vacancy 2024: रिक्त पदों की संख्या

AIESL अधिकारियों द्वारा भर्ती अधिसूचना में कुल 209 रिक्तियां जारी की गई हैं। सबसे अधिक रिक्तियां दिल्ली राज्य के लिए जारी की गई हैं, उसके बाद मुंबई का स्थान है। नीचे दी गई तालिका में राज्यवार एआईईएसएल असिस्टेंट सुपरवाइजर रिक्तियों चेक करें।

AIESL Assistant Supervisor Bharti 2024: पात्रता और योग्यता

शैक्षिक योग्यता:

पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों के पास बी.एससी/बी.कॉम/बी.ए. में ग्रेजुएठ की डिग्री होनी चाहिए। या किसी भी विषय में सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त, उन्हें किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर में सर्टिफिकेट कोर्स पूरा करना होगा, साथ ही डेटा एंट्री/कंप्यूटर एप्लिकेशन में कम से कम एक वर्ष का कार्य अनुभव होना चाहिए।

READ  बैंक ऑफ महाराष्ट्र में भर्ती जारी, कम शिक्षितों को 64,680 हजार से अधिक वेतन मिलेगा! बैंक ऑफ महाराष्ट्र भर्ती 2024

आयु सीमा:

सामान्य वर्ग के लिए ऊपरी आयु सीमा 35 वर्ष, ओबीसी वर्ग के लिए 38 वर्ष और एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों की आयु सीमा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

संविदा की अवधि:

5 वर्ष की अवधि के लिए निश्चित अवधि का अनुबंध जिसे AIESL की आवश्यकता और प्रदर्शन के आधार पर आगे की अवधि के लिए बढ़ाया जा सकता है। उम्मीदवारों के पास निश्चित अवधि रोजगार योजना के अनुसार संगठन में करियर होगा।

AIESL Assistant Supervisor Recruitment 2024 के लिए आवेदन कैसे करें?

एआईईएसएल सहायक पर्यवेक्षक भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

चरण 1: एआईईएसएल की आधिकारिक वेबसाइट aiesl.in पर जाएं।

चरण 2: होम पेज पर उपलब्ध एआईईएसएल पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3: एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरना होगा।

चरण 4: सभी विवरण ध्यानपूर्वक दर्ज करें।

चरण 5: आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें।

चरण 6: एक बार हो जाने के बाद, स्कैन किए गए आवेदन पत्र को आवेदन शुल्क की रसीद के साथ हमारी ईमेल आईडी यानी [email protected] पर जमा करें।

Leave a Comment