AAI Vacancy : एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में बिना परीक्षा का बंपर भर्ती जल्दी करें आवेदन, जाने क्या है आवेदन प्रक्रिया

AAI Vacancy : अगर आप लोग एक विद्यार्थी है और नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो मैं आपको इस पोस्ट के माध्यम से एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से आई गई भर्ती के बारे में बताने जा रहे हैं । वैसे व्यक्ति जो कि एएआई में आने वाली भर्ती का इंतजार कर रहे थे, उन सभी अभ्यर्थी के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार यह भर्ती ऑनलाइन के माध्यम से लिया जाएगाजिसमें अभ्यर्थी को अपना आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से करना होगा । इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी इन पदों पर अपना आवेदन आसानी से ऑनलाइन के माध्यम से कर सकते हैं । नीचे दिए गए पोस्ट के माध्यम से मैं आपको इस भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी विस्तार पूर्वक बताने जा रहा हूं, अतः आप इस पोस्ट को पूरा अवश्य पढ़ें ।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में बंपर भर्ती

नीचे दिए गए पोस्ट के माध्यम से मैं आप सभी छात्रों का हार्दिक स्वागत करते हैं, जो कि इस AAI Vacancy के बारे में पूरी जानकारी जानना चाहते हैं, मैं आपसे भी अभ्यर्थियों को यह बता दूं कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से आवेदन करने के लिए चयन प्रक्रिया के अनुसार अभ्यर्थियों से किसी प्रकार की कोई परीक्षा नहीं लिया जाएगा अर्थात इसमें अभ्यर्थियों का चयन बिना किसी परीक्षा के किया जाएगा । इसके तहत ऐसे अभ्यर्थी जो कि इसमें अपना आवेदन करना चाहते हैं वह ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं ।

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया का पालन करते समय आपसे किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो, इसके लिए मैं आपको पूरी आवेदन प्रक्रिया विस्तार पूर्वक बताने जा रहा हूं ताकि आप इसमें आसानी से अपना आवेदन कर सके और नौकरी प्राप्त कर अपने करियर को बना सके । अगर हम इस पदों पर आई गई भर्ती के पदों की संख्या के बारे में बात करें, तो मैं आपको बता दूं कि यह भर्ती कुल 400 पदों के लिए निकाली गई है ।

AAI Vacancy : Important Dates

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया की तरफ से आए के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया का पालन करना होगा । अगर आप भी इसमें अपना आवेदन करना चाहते हैं, तो इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 2 अप्रैल 2024 से ऑनलाइन के माध्यम से शुरू किया जाएगा । जिसमें इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी अपना आवेदन 1 मई 2024 तक आसानी से कर सकते हैं ।

AAI Vacancy : Age Limit

इसमें आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की आयु सीमा विभाग की तरफ से तय कर दिया गया है । इसके पदों पर आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी की अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष तय की गई है । आयु सीमा की गणनायक 1 मई 2024 को आधार मानकर किया जाएगा । आरक्षित वर्गों के अधिकतम आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट का भी प्रावधान तय किया गया है ।

AAI Vacancy Application Fees

अगर आप भी इसमें आवेदन करना चाहते हैं तो इसमें आवेदन करने हेतु अलग-अलग वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क अलग-अलग तय किया गया है । एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन सिर्फ ₹300 तय किया गया है जबकि इसके अतिरिक्त अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, महिला वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क निशुल्क तय किया गया है अर्थात आप इन पदों पर अपना आवेदन मुफ्त में कर सकते हैं ।

How to Apply For AAI Vacancy

इसमें आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले इसके ऑफिशल वेबसाइट के होम पेज में आना होगा ।यहां पर आपको इस भर्ती में आवेदन करने का लिंक मिल जाएगा, जिस पर आपको क्लिक कर देना होगा ।

इस पर क्लिक करते ही इस पर पूछी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक सही-सही भर देना होगा ।

इसके बाद मांगे जाने वाले सभी आवश्यक दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड कर देना होगा ।

उसके बाद आपको अपना ऑनलाइन भुगतान करके फॉर्म को सबमिट कर देना होगा ।

प्राप्त रसीद का प्रिंट आउट निकालकर इसे अपने पास भविष्य के लिए सुरक्षित रख लेना होगा ।

दिए गए पोस्ट के माध्यम से मैं आप सभी छात्रों का हार्दिक स्वागत करते हैं, जो कि इस AAI Vacancy के बारे में पूरी जानकारी जानना चाहते हैं, मैं आपसे भी अभ्यर्थियों को यह बता दूं कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से आवेदन करने के लिए चयन प्रक्रिया के अनुसार अभ्यर्थियों से किसी प्रकार की कोई परीक्षा नहीं लिया जाएगा अर्थात इसमें अभ्यर्थियों का चयन बिना किसी परीक्षा के किया जाएगा । इसके तहत ऐसे अभ्यर्थी जो कि इसमें अपना आवेदन करना चाहते हैं वह ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं ।

Leave a Comment