एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने निकाली भर्ती, 1 नवंबर से शुरु होंगे आवेदन, जानें कौन कर सकता है अप्लाई

Airport Authority Recruitment 2023: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने जॉब को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके लिए 1 नवंबर से आवेदन शुरु हो गए हैं.

Airport Authority Recruitment 2023: भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) ने जॉब वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके जरिए 496 पदों पर भर्ती की जाएगी. आवेदन करने क लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर जाना होगा.

तो चलिए जानते हैं डीटेल.

01 नवंबर 2023-इस दिन से शुरु हुए आवेदन

30 नवंबर 2023-ये आवेदन की लास्ट डेट है.

कितने पदों पर होगी भर्ती

इसके जरिए 496 पदों पर भर्ती की जाएगी. अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो आवेदन शुरु होने पर फॉर्म भर दें.

ये हैं पोस्ट डीटेल्स

सामान्य 199 पद

एससी 75 पद

एसटी 33 पद

ओबीसी (एनसीएल) 140 पद

ईडब्ल्यूएस 49 पद

पीडब्ल्यूबीडी 05 पद

AAI Recruitment 2023:

इस उम्र के उम्मीदवार करें आवेदनइस पोस्ट पर आवेदन करने के उम्मीदवारों की उम्र 27 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए, अगर आप 18 साल के हैं तब इसके लिए अप्लाई कर दें. ओबीसी उम्मीदवारों के लिए तीन साल और एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए पांच वर्ष की आयु में छूट है.

AAI Recruitment 2023: कितना लगेगा आवेदन शुल्कइस पोस्ट भर्ती के लिए सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 1000 रुपये लगेंगे. अगर आप एससी/एसटी या महिला हैं तो आवेदन के लिए आपको कोई भी फीस नहीं देनी होगी.

AAI Recruitment 2023: ये होनी चाहिए क्वालिफिकेशन

आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवार ने ग्रेजुएशन में maths और physics लिया हो, इसके अलावा किसी भी सब्जेक्ट में इंजीनियरिंग की डिग्री वाले भी अप्लाई कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में ये भी कहा गया कि उम्मीदवारों को सही तरीके 12th लेवल तक की इंग्लिश और हिंदी लिखने और बोलने आती हो.

ऐसे करें आवेदन

आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर जाएं.यहां होम पेज पर career ऑप्शन चुनें, आवेदन सिर्फ ऑनलाइन जमा होंगे.career पर क्लिक करते एक नया पेज खुलेगा.उस पर क्लिक करते ही आपको अपना ई-मेल आईडी और फोन नंबर दर्ज करना होगा.अपनी सही जानकारी ही भरें क्योंकि आपको फॉर्म जमा करने के बाद कोई भी एडिट का ऑप्शन नहीं मिलेगा.सभी डीटेल्स भरें और स्कैन की हुई डॉक्यूमेंट्स की फोटो कॉपी अपलोड करें.इसके बाद अपना सिग्नेचर और फोटो अपलोड करें.

Leave a Comment