महाराष्ट्र पुलिस भर्ती 2024, 17471 कांस्टेबल रिक्तियों की सूचना जारी, ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ाई गई

महाराष्ट्र पुलिस (महाराष्ट्र राज्य पुलिस विभाग) ने अधिसूचना पीडीएफ के माध्यम से पुलिस कांस्टेबल, पुलिस कांस्टेबल ड्राइवर, जेल कांस्टेबल, सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल और पुलिस कांस्टेबल बैंड्समैन पदों के लिए 17471 रिक्तियों की घोषणा की है। यह उन इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महाराष्ट्र पुलिस का हिस्सा बनने का एक सुनहरा अवसर है जिन्होंने अपनी 12वीं की शिक्षा पूरी कर ली है और जिनकी आयु 18 से 28 वर्ष के बीच है। महाराष्ट्र पुलिस कांस्टेबल शारीरिक परीक्षा तिथि 2024 शीघ्र ही www.mahapolice.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट www.policerecruitment2024.mahait.org पर जारी की जाएगी। महाराष्ट्र पुलिस भर्ती 2024 के नवीनतम अपडेट के लिए हमारे पेज को बुकमार्क करें।… Read more at: https://www.careerpower.in/blog/maharashtra-police-constable-bharti

महाराष्ट्र राज्य पुलिस विभाग ने पुलिस कांस्टेबल, एसआरपीएफ कांस्टेबल और पुलिस कांस्टेबल ड्राइवर के 17471 रिक्त पदों को भरने के लिए एक महत्वपूर्ण भर्ती अभियान शुरू किया है। इन पदों के लिए आवेदन विंडो 5 मार्च, 2024 को खुलेगी और 15 अप्रैल, 2024 को बंद हो जाएगी।

READ  BSF Vacancy: 10वीं पास बीएसएफ भर्ती नोटिफिकेशन जारी,15 अप्रैल तक आवेदन करने का मौका

यदि आप महा पुलिस भर्ती के लिए आवेदन करने में रुचि रखते हैं, तो यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है। सभी उम्मीदवारों को अपना आवेदन महाराष्ट्र राज्य पुलिस विभाग की आधिकारिक वेबसाइट यानी Policerecruitment2024.mahait.org के माध्यम से जमा करना होगा।

आवेदन करने से पहले, वेबसाइट पर विस्तृत अधिसूचना को ध्यान से पढ़ना महत्वपूर्ण है। यह अधिसूचना आपको भर्ती प्रक्रिया, पात्रता मानदंड और चयन प्रक्रिया के संबंध में सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करेगी।

1] पुलिस कांस्टेबल – 10,300 पद।

2] एसआरपीएफ – 4,800 पद।

3] जेल कांस्टेबल – 1,900 पद।

महा पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 Policerecruitment2024.mahait.org

10वीं पास नौकरियां

12वीं पास नौकरियां

स्नातक नौकरियाँ

पोस्ट ग्रेजुएशन नौकरियां

इंजीनियरिंग नौकरियाँ

पुलिस/रक्षा नौकरियाँ

शिक्षण कार्य

महाराष्ट्र पुलिस भर्ती 2024

महाराष्ट्र पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 पुलिस कांस्टेबल, पुलिस कांस्टेबल ड्राइवर, जेल कांस्टेबल, सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल और पुलिस कांस्टेबल बैंड्समैन के लिए 17471 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित की जाएगी। कांस्टेबल पदों के लिए अपेक्षित पात्रता मानदंड रखने वाले उम्मीदवार समय सीमा से पहले महाराष्ट्र पुलिस भारती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।…

READ  पुलिस सब इंस्पेक्टर 2866 पदों पर वैकेंसी कैसे अप्लाई करें

महाराष्ट्र पुलिस भारती 2024-

संगठन महाराष्ट्र राज्य पुलिस विभाग…
पोस्ट नाम पुलिस कांस्टेबल, पुलिस कांस्टेबल चालक, जेल कांस्टेबल, सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल, पुलिस कांस्टेबल बैंड्समैन…
रिक्त पद… 17471
वर्ग सरकार. नौकरियां
महाराष्ट्र पुलिस शारीरिक परीक्षा तिथि 2024 सूचित किया जाना
चयन प्रक्रिया शारीरिक परीक्षण (शारीरिक मानक परीक्षण और शारीरिक दक्षता परीक्षण) और लिखित परीक्षा, कौशल परीक्षण
नौकरी करने का स्थानमहाराष्ट्र
आधिकारिक वेबसाइटwww.mahapolice.gov.in
महाराष्ट्र पुलिस शारीरिक परीक्षा तिथि
2024पुलिस कांस्टेबल, पुलिस कांस्टेबल ड्राइवर, जेल कांस्टेबल, सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल, या पुलिस कांस्टेबल बैंड्समैन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन शारीरिक परीक्षण (शारीरिक मानक परीक्षण और शारीरिक दक्षता परीक्षण) और लिखित परीक्षा, कौशल परीक्षण पर आधारित होगा। महाराष्ट्र पुलिस भारती शारीरिक परीक्षा तिथि 2024 महाराष्ट्र राज्य पुलिस विभाग द्वारा www.mahapolice.gov.inwww.policerecruitment2024.mahait.org पर अधिसूचित की जाएगी

युवाओं के लिए महाराष्ट्र पुलिस भर्ती 2024 एक अच्छी खबर लेकर आई है। महाराष्ट्र पुलिस भर्ती अधिसूचना 2024 में 17,471 रिक्तियां जारी की गईं। राज्यों में पुलिस भर्ती होती रही है. जो उम्मीदवार महाराष्ट्र पुलिस विभाग में भर्ती करना चाहते हैं, वे इस भर्ती अभियान में भाग ले सकते हैं और रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती में 50% पद राज्य सरकार के दूसरे विभाग के लिए और 100% पद पुलिस विभाग के लिए लागू हैं। विभिन्न पदों पर भर्तियां निकली हैं। आवेदन शुरू होने की तारीख और अंतिम तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी। आप आधिकारिक वेबसाइट: https://www.mahapolice.gov.in/ पर आवेदन लिंक जल्द ही सक्रिय पा सकते हैं। यह सुझाव दिया जाता है कि इच्छुक उम्मीदवार महाराष्ट्र पुलिस भारती 2024 के लिए आवेदन शुरू करने से पहले पात्रता मानदंड, पदों के नाम, रिक्तियों और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी की जांच कर लें।

READ  Nagar Nigam Vacancy 2024: नगर निगम में निकली बिना परीक्षा के सीधी भर्ती, 10वीं और 12वीं पास करें आवेदन

महाराष्ट्र पुलिस 2024 पात्रता मानदंड

महाराष्ट्र पुलिस 2024 के लिए आवेदकों को शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा और अधिसूचना में उल्लिखित अन्य आवश्यकताओं सहित सटीक पात्रता मानकों को पूरा करना होगा।

शैक्षिक मानदंड

महाराष्ट्र पुलिस में कांस्टेबल के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए। आवेदकों के पास ड्राइविंग लाइसेंस होना आवश्यक है।

Leave a Comment